Katrina kaif Bithday: कैटरीना टॉरकेटी से कैसी बनीं कैटरीना कैफ! जन्मदिन पर जानिए कई रोचक बातें

बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले कैटरीना (Katrina Kaif) का असली नाम कैटरीना टॉरकेटी था। कैटरीना मुंबई में मॉडलिंग में करियर बनाने को लेकर आईं थी.

  |     |     |     |   Updated 
Katrina kaif Bithday: कैटरीना टॉरकेटी से कैसी बनीं कैटरीना कैफ! जन्मदिन पर जानिए कई रोचक बातें
कैटरीना कैफ की फोटो (तस्वीर: इंस्टाग्राम)

Katrina kaif Bithday: बॉलीवुड में ‘ब्यूटी विथ ब्रेन’ के रूप में पहचान बनाने वालीं कैटरीना कैफ आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। कैटरीना कैफ के पिता मोहम्मद कैफ कश्मीर से ताल्लुक रखते हैं वहीं उनकी मां सुजैन टॉरकोट थी। पिता से अलग होने के बाद कैटरीन की मां ने उन्हें पाला है। कैटरीना कैफ 6 बहनें और एक भाई है। कैटरीना का जन्म हॉन्गकॉन्ग में हुआ और वो 14 साल की उम्र तक हवाई में रहीं। मुंबई आने से पहले कैटरीना चीन, पोलेंड, स्विट्जरलैंड और कई यूरोपियन देशों में घूम चुकी थी।

कैटरीना कैफ के बारे में रोचक बातें (Interesting facts of Katrina Kaif):

1.बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले कैटरीना का असली नाम कैटरीना टॉरकेटी था। कैटरीना मुंबई में मॉडलिंग में करियर बनाने को लेकर आईं थी, लेकिन इस दौरान उनकी मुलाकात कैजाद गुस्ताद से हुई और उनके हाथ फिल्म ‘बूम’ लग गई। जिसके बाद फिल्म की प्रोड्यूसर आएशा श्रॉफ ने कैटरीना का नाम बदलकर कुछ ऐसा रखा भारतीय लोगों को अपना सा लगे। इसके बाद कैटरीना टॉरकेटी से कैटरीना कैफ हो गईं।

View this post on Instagram

🧡

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

2.कैटरीना ने फिल्‍म ‘बूम’ के ना चल पाने के बाद तेलुगु फिल्‍म ‘मल्‍लीस्‍वरी’ में काम किया।

3.आपको ये बात जानकर हैरानी होगी लेकिन कैटरीना कैफ की स्कूलिंग घर में ही हुई। उनकी माँ सुजैन ने कुछ correspondence courses के साथ घर पर ही कैटरीना को पढ़ाया।

4.कैटरीना कैफ को महेश भट्ट की फिल्म ‘साया’ का ऑफर दिया था लेकिन कैटरीना की हिंदी अच्छी न होने के चलते ये फिल्म उनके हाथ से निकल गई।

5.कैटरीना कैफ को अंधेरे से बहुत डर लगता है। कैटरीना एक शानदार चेस प्लेयर हैं। इसी के साथ उन्हें पेंटिंग करने का भी शौक है।

6.कैटरीना कैफ के पास इंग्लैंड में काफी प्रोपर्टी है, वहीं मुंबई में कैट बांद्रा में एक किराये के अपार्टमेंट में रहती हैं!

7.कैटरीना कैफ की जोड़ी को सबसे ज्यादा अक्षय कुमार के साथ पसंद किया गया। एक समय इनकी लगभग सभी फिल्म हिट साबित हुई !

8. कैटरीना कैफ फिल्मों से ज़्यादा अपने अफेयर्स को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहीं हैं, रणबीर से भी ब्रेकअप  के बाद कैटरीना का नाम विक्की कौशल के साथ जोड़ा जा रहा है!

9. कैटरीना की फिल्म ‘बूम’ में अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे। ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई। इसमें गुलशन ग्रोवर को कैटरीना को किस करना था। इस सीन में अमिताभ बच्‍चन भी थे। कहा जाता है कि कैट और गुलशन दो घंटे तक बंद कमरे में किस की प्रैक्टिस करते रहे थे!

10.हॉलीवुड स्टार में कैटरीना लियोनार्डो डिकैप्रियो और जॉनी डेप की फैन हैं। वहीं, बॉलीवुड की बात करें तो माधुरी दीक्षित और काजोल उनकी पसंदीदा एक्ट्रेस हैं।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply