Kareena Kapoor birthday: जब सैफू मियां से शादी के लिए घर छोड़ने को तैयार हो गईं करीना कपूर, अनसुने किस्से

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सैफ से शादी करने के लिए घर से भागने का प्लान बना लिया था। आज हम आपको बेबो के कुछ ऐसे ही अनसुने किस्सों से रूबरू कराएंगे।

Author   |     |     |     |   Updated 
Kareena Kapoor birthday: जब सैफू मियां से शादी के लिए घर छोड़ने को तैयार हो गईं करीना कपूर, अनसुने किस्से
हिंदीरश की तरफ से करीना कपूर खान को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं (फोटो-इंस्टाग्राम)

इन्हें बेबो कहा जाएं या मिस्स खान या यूं कहे कि वो सबकी फेवरेट हैं तो कुछ गलत नहीं होगा। जी हां, बॉलीवुड की सुपरस्टार हीरोइन की कैटेगरी में शुमार और कपूर खानदान की आन-बान शान करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) आज अपना अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। 21 सितंबर 1980 को मुंबई में जन्मी करीना कपूर का शुरूआती करियर भले ही लाइम लाइट की सीढ़ी नहीं चढ़ पाया हो लेकिन आज के दौर में वो अच्छे-अच्छों को अपनी एक्टिंग से घाट-घाट का पानी पिलाती हैं। वैसे तो बेबो यानि करीना बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं लेकिन बड़े होकर वो बनना चाहती थीं एक लॉयर। वकालत की पढ़ाई एडमिशन भी लिया लेकिन एक साल ही पढ़ाई के बाद बेबो को लगा कि वो तो एक्टिंग में ही अच्छी थी।

बॉलीवुड डीवा करीना कपूर आमतौर पर अपना जन्मदिन मुंबई में ही मनाती हैं लेकिन इस बार वो अपने पति सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और बेटे तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) के साथ पटौदी पैलेस में हैं। करीना कपूर के जन्मदिन पर शर्मिला टैगोर, करीना कपूर के पिता रणधीर कपूर, मां बबीता, करिश्मा कपूर और उनके बच्चे, अमृता अरोड़ा, सोहा अली खान और कुणाल खेमू भी मौजूद रहेंगे। हम इससे पहले करीना कपूर के अनसुने किस्सों की बात करें उससे पहले आप ये तस्वीर देख लीजिए।

सैफू मियां के साथ बेबो ने पटौदी पैलेस में मनाया 39वां जन्मदिन…

View this post on Instagram

#birthdayvibes🎉

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) on

करीना के बचपन का नाम था बेहद दिलचस्प

करीना कपूर के दादा राज कपूर ने जन्म के समय उनका नाम सिद्धिमा रखा था। लेकिन करीना की मां जब गर्भवती थीं तब अन्ना करेनीना नामक किताब पढ़ रही थीं तो वो चाहती थी की उनका नाम करीना रखा जाएं। बाद में सिद्धिमा से बदलकर उनका नाम करीना रख दिया।

संजय लीला भंसाली की दो फिल्मों के लिए वह पहली पसंद थीं

संजय लीला भंसाली करीना कपूर को नंदिनी के रूप में फिल्म हम दिल दे चुके सनम में लेना चाहते थे, लेकिन वह इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं कर सकीं क्योंकि वह उच्च अध्ययन के लिए विदेश जा रही थीं। बाद में ये फिल्म ऐश्वर्या राय बच्चन के पास गई।

बेबो को जींस धोने में थी बहुत परेशानी

करीना कपूर जो एक फैशन आइकॉन के नाम से भी जानी जाती हैं। लेकिन के आप जानते हैं कि अभिनेत्री अपनी जींस को महीनों तक नहीं धोती क्योंकि उन्हें ऐसी आरामदायक लगती है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं एक ऐसी लड़की हूं जो एक महीने तक जींस नहीं धोती है।

बेहतरीन अदाकारा ही नहीं एक अच्छी लेखक भी

करीना अपने पति सैफ अली खान की तरह किताबी कीड़ा नहीं है, बल्कि वह एक लेखक है। ‘द स्टाइल डायरी ऑफ ए बॉलीवुड दिवा’ जैसी किताब की लेखिका हैं, जो फैशन की आकांक्षाओं के बारे में लोगों को रूबरू करती है।

जब सैफ और अमृता की शादी में पहुंची थीं 12 साल की करीना

सैफ अली खान ने करीना कपूर से पहले अपने से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी। सैफ और अमृता की लव मैरिज हुई थी। सैफ और अमृता की शादी में करीना मेहमान बनकर पहुंची थीं। करीना ने सैफ को शादी की बधाई देते हुए कहा था, ‘मुबारक हो सैफ अंकल’। तब सैफ ने रिप्लाई करते हुए कहा था, ‘थैंक्यू बेटा’।

जब करीना ने सैफ से शादी करने के लिए घरवालों को दे दी थी ये धमकी

करीना कपूर ने सैफ अली खान से शादी करने के लिए घर से भागने का प्लान बना लिया था। एक इंटरव्यू में करीना ने कहा था, ‘हम अपनी प्राइवेसी को लेकर इतना ज्यादा परेशान हो गए थे कि हमने अपनी फैमिली को धमकी दे दी थी कि अगर हमारी शादी मीडिया में ज्यादा हाइलाइट हुई तो वो दोनों भाग जाएंगे। हमने देखा कि लोग हमारी शादी के बारे में हर छोटी बड़ी डिटेल जानना चाहते हैं तो फिर हमने अपनी रजिस्टर्ड शादी के तुरंत बाद ही मीडिया को घर के छत से हैलो किया था।

खान्स के साथ बेगम

करीना कपूर के नाम बेहद रोचक रिकॉर्ड भी हैं वो एकमात्र ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बॉलीवुड के चारों खान यानि सलमान-शाहरुख़-आमिर और सैफ अली खान के साथ-साथ इमरान खान के साथ काम कर चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: करीना कपूर खान को बर्थडे से पहले मिला सरप्राइज, डांस इंडिया डांस में इस बार होगा धमाल

जब लैक्मे फैशन वीक में करीना कपूर खान ने लगाया था अपनी हॉटनेस का तड़का…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , , , ,

Leave a Reply