करण जौहर 15 अगस्त से पहले ऑस्ट्रेलिया में फहराएंगे तिरंगा, मेलबर्न भारतीय फिल्म फेस्टिवल में मिलेगा ये सम्मान

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (Indian Film Festival of Melbourne) का इस बार का थीम साहस है और झंडा फहराना इसका मुख्य आकर्षण का केंद्र है। भारतीय फिल्ममेकर करण जौहर इस फिल्म फेस्टिवल में तिरंगा फहराएंगे।

Author   |     |     |     |   Updated 
करण जौहर 15 अगस्त से पहले ऑस्ट्रेलिया में फहराएंगे तिरंगा, मेलबर्न भारतीय फिल्म फेस्टिवल में मिलेगा ये सम्मान
फिल्ममेकर करण जौहर। (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (Indian Film Festival of Melbourne) में भारतीय सिनेमा की कई बेहतरीन फिल्मों को दिखाया जाता है। यहां रहने वाले भारतीयों के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण दिन होता है। यह फिल्म फेस्टिवल इस साल 10 पूरे होने का जश्न मना रहा है, जिसकी वजह से यह फेस्टिवल 10 दिन तक चलेगा। इस मौके पर बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा फिल्मेकर करण जौहर भारतीय झंडा फहराएंगे।

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न का इस बार का थीम साहस है और झंडा फहराना इसका मुख्य आकर्षण का केंद्र है। यहां हजारों ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीय और इसके उपमहाद्वीप के प्रवासी लोग मौजूद रहेंगे। यहां 11 अगस्त 2019 को भारतीय झंडा फहराया जाएगा। यहां ऑस्ट्रेलिया में भारत के उच्चायोग और मेलबर्न के मेयर भी शामिल होंगे।

करण जौहर ने ऐसे जताई खुशी

करण जौहर (Karan Johar) ने इस पर खुशी जताई है। उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया में ये सम्मान मिलने वाला है। उन्होने कहा,’ दुनिया के सबसे जीवंत बहुसांस्कृतिक शहर मेलबर्न मैं भारत का स्वतंत्रता दिवस सेलिब्रेट करने के लिए काफी एक्साइटेड और खुश हूं। हमारे झंडे तले अलग-अलग समुदाय के लोग एकता की भावना पैदा करेंगे और भारत की स्वतंत्रता का जश्न कुछ होने वाला है जिसका मुझे इंतजार है। इस साल मेलबर्न में अपने तिरंगे को फहराने के लिए यह मेरे लिए एक सम्मान की बात है।’

अर्जुन कपूर  फ्यूचर ऑफ सिनेमा पर रखेंगे राय

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एक्टर अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) भी इस फेस्टिवल में इस बार शामिल होंगे और द फ्यूचर ऑफ सिनेमा पर होने वाली पैनल डिस्कशन में हिस्सा लेंगे। इस फिल्म फिल्म फेस्टिवल में रणवीर सिंह, अमिताभ बच्चन सहित कई बॉलीवुड स्टार हिस्सा लेंगे। यहां कई कैटेगरी में बॉलीवुड के स्टार्स और फिल्मों को अवार्ड मिलेगा।

जानिए करण जौहर कौन-सी कामयाबी पाने वाले पहले फिल्ममेकर बने….

वीडियो में देखिए रणवीर सिंह ने किस तरह करण जौहर का उड़ाया मजाक…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053

Leave a Reply