कनिका कपूर ने पलट दी खुद की और दूसरों की ज़िन्दगी, कोरोनावायरस और कनिका की कहानी एक रिपोर्ट में

कोरोनावायरस (Corona Virus) ने दुनिया भर में हाहाकार मचा रखा है, उत्तर प्रदेश(UP) से लेकर मुंबई (Mumabi) तक, पीड़ितों की संख्या में कहीं कोई कमी नहीं है बल्कि इस वायरस के चपेट में धीरे धीरे भारी मात्रा में लोग आ रहे हैं। ऐसे में बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर(Kanika Kapoor) ने तो ख़ुद की और दूसरों की ज़िन्दगी भी पलट कर रख दी है। आइये आपको बताते हैं  कोरोनावायरस और कनिका की कहानी एक रिपोर्ट में!

  |     |     |     |   Published 
कनिका कपूर ने पलट दी खुद की और दूसरों की ज़िन्दगी, कोरोनावायरस और कनिका की कहानी एक रिपोर्ट में

कोरोनावायरस (Coronavirus) ने दुनिया भर में हाहाकार मचा रखा है, उत्तर प्रदेश से लेकर मुंबई तक, पीड़ितों की संख्या में कहीं कोई कमी नहीं है बल्कि इस वायरस के चपेट में धीरे धीरे भारी मात्रा में लोग आ रहे हैं। ऐसे में बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर   (Kanika Kapoor) ने तो ख़ुद की और दूसरों की ज़िन्दगी भी पलट कर रख दी है। 9 मार्च को लंदन से लौटीं कनिका को जब से कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया है तब से पूरे बॉलीवुड में दहशत का माहौल बन गया है। आइये आपको बताते हैं  कोरोनावायरस और कनिका की कहानी एक रिपोर्ट में!

लंदन से लौटी कनिका ने पहले एयरपोर्ट पर अपनी जांच नहीं करवाई और छुप कर वहां से निकल गई। ये सोचे बिना कि उनकी ये ग़लती उनके साथ साथ कई लोगों की जान तक ले सकती हैं। कनिका ने अपनी गलतियों की कहानी यहीं ख़त्म नहीं की, इसके बाद वो लखनऊ में एक ग्रैंड पार्टी में भी गई जहां भारत के कई दिग्गज नेता भी शामिल थे। हां, ये बात अलग है कि ऐसे में सभी लोग पार्टी कर ही क्यूं रहे थे? यहां हम सिर्फ कनिका को दोषी नहीं मां सकते, ये सभी दोषी हैं जो पार्टी करने निकल पड़े! खैर, कनिका ने इसके अलावा भी 2 और पार्टीज़ की जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यही नहीं, सोशल मीडिया पर भी कनिका को कम ट्रोल नहीं किया जा रहा। लोग उन्हें पढ़ी लिखी गंवार तक कह रहे हैं।

आगे बढ़ते हैं और आपको बताते हैं कि 20 मार्च को पता चला कि कनिका कोरोनावायरस से ग्रसित हैं। जैसा कि हमें आपको बताया कि लखनऊ में जिस पार्टी में कनिका मौजूद थीं वहां कई राजनीतिक हस्तियां भी शामिल थी। यहां तकरीबन 200 से 300 लोग शामिल थे जिसमें राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत भी थे। कनिका के कोरोना से ग्रसित होने की खबरें आने के बाद वसुंधरा ने अपने सोशल अकाउंट पर इस बात का खुलासा किया कि वो उस पार्टी में मौजूद थीं और अब वो अपने बेटे दुष्यंत के साथ आइसोलेट होने जा रही है।

कनिका ने एक इंटरव्यू में कहा कि मुझे यह अस्पताल में धमकी दी जा रही है कि मुझे गिरफ्तार किया जाएगा। कनिका से जब पार्टीज के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि मैंने इतनी पार्टीज नहीं की है वहीं, उनके पिता का कहना है कि कनिका ने आने के बाद 3 पार्टीज अटेंड की हैं। कनिका के स्वास्थ्य के बारे में अभी कोई अपडेट नहीं आई है, मगर उनकी मुश्किलें अभी कम होती नहीं दिखाई दे रहीं। अब ये पार्टीज उनको बहुत महंगी पड़ने वाली है। खबरें हैं कि कनिका के खिलाफ FIR दर्ज होने वाली है। अभिनेता ऋषि कपूर से लेकर सोना मोहापात्रा तक बहुत से लोगों से कनिका पर सवाल उठाए, वहीं सोनम कपूर भी कनिका के इस केस के बीच आ गई हैं लेकिन, उनके खिलाफ नहीं बल्कि, उनका साथ देने! सोनम कपूर ने उनका साथ देते हुए ट्वीट किया कि कनिका तो होली के पहले भारत आ गई थी तब हम कोरोना पर कोई बात नहीं कर रहे थे, बल्कि होली खेल रहे थे, इसके बाद ट्रोलर्स ने सोनम को भी ट्रोलिंग के कटघरे में खड़ा कर दिया।

फ़िलहाल की सिचुएशन की बात की जाए तो लखनऊ वाली पार्टी में कई दिग्गज भारतीय और नेता तो शामिल थे ही, लेकिन अब इसमें साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम (Cricket South Africa) भी लपेटे में आती नज़र रही है। कुछ दिन पहले ही साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम भारत के दौरे पर तीन वनडे की सीरीज खेलने आयी थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण सीरीज रद्द कर दी गई और मेहमान टीम को बिना कोई मैच खेले ही अपने देश वापस लौटना पड़ा, लेकिन अब कोरोनावायरस के डर के दायर में टीम भी आ गई है।बता दे, होटल में जिस बुफे में कनिका कपूर ने खाना खाया था उसी बुफे में साउथ क्रिकेट टीम ने भी खाना खाया था। अब इस सबकों देखते हुए खिलाड़ियों को 14 दिन के लिए आइसोलेशन में जाने की सलाह दी गई और साउथ अफ्रीकी टीम के सभी खिलाड़ी इस सलाह को मानते हुए आइसोलेशन में चले गए हैं। कनिका के माता-पिता और 34 लोगों का भी Covid-19 टेस्ट करवाया गया जो लखनऊ के पार्टी में मौजूद थे।

खबरों के मुताबिक यह एक हाउस वार्मिंग पार्टी था जिसमें कई नामी मिनिस्टर्स भी शामिल थे। जिसमे वसुंधरा राजे सहित कई मंत्रियों को एक साथ देखा गया था। राजे और उनके बेटे भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह, जो पार्टी में थे, दोनों का टेस्ट कोविद -19 नेगेटिव आया हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने अब उन 162 लोगों की पहचान की है, जो कनिका के पॉजिटिव COVID 19 टेस्ट से पहले उनके संपर्क में आए थे।

सूत्रों ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया है कि 120-130 लोगों की पहचान की गई है उनके भी सैंपल इकठ्ठा किया गया हैं। रिपोर्ट के अनुसार, 162 नामों में कानपुर के 35 लोग भी शामिल हैं। कनिका एक सामाजिक सभा के लिए यूपी शहर का दौरा की थी। स्वास्थ्य अधिकारी COVID 19 टेस्ट के लिए उन्हें एकत्र कर रहे हैं और उनका परीक्षण कर रहे हैं। अब तक, लगभग 63 लोगों का परीक्षण नेगेटिव हो चुका है। रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि कनिका ने मुंबई के एक बिज़नेस मैन के साथ 5 स्टार होटल में मिली थीं।कनिका कपूर के भाई अनुराग कपूर ने कनिका के स्वास्थ्य के बारे में बताया। अनुराग ने बातचीत में कहा कि कनिका जब लंदन (London) से वापस आईं थी तब उनके गले में थोड़ी दिक्कत हो रही थी और जब उन्होंने टेस्ट कराया तो वह कोरोना पॉजिटिव निकलीं।इसी के साथ ही अनुराग ने बताया कि अभी उन्हें अस्पताल में कनिका से मिलने नहीं दिया गया है लेकिन, कनिका ने पिता से बात की है। अनुराग ने बताया कि अभी कनिका को सिरदर्द हो रहा है और फीवर भी है। परेशान होने वाली कोई बात नहीं है। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। कनिका ने हाल ही में अपने अस्पताल में रहने के बारे में जानकारी दी। उन्होनें कहा कि उनके साथ अस्पताल में अच्छा व्यवहार नहीं किया जा रहा हैं।

देखें हिंदीरश की ताज़ा वीडियो

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Sharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , ,

    Leave a Reply