मॉब लिंचिंग पर PM को लिखे खत के विरोध में आईं 61 हस्तियां, कंगना ने कहा- कुछ लोग पॉवर का गलत इस्तेमाल कर हैं

कुछ दिनों पहले मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) के विरोध में 49 हस्तियों ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नाम एक चिट्ठी लिखी। उसी का विरोध करते हुए अब 61 हास्तियों में खुला पत्र लिखा है।

Author   |     |     |     |   Updated 
मॉब लिंचिंग पर PM को लिखे खत के विरोध में आईं 61 हस्तियां, कंगना ने कहा- कुछ लोग पॉवर का गलत इस्तेमाल कर हैं
61 हास्तियों सहित कंगना रनौत ने लिखा खुला पत्र (फोटो साभार- मानव / विरल)

देश में मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) की घटना पर 49 हास्तियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को लिखे गए पत्र के जवाब में अब 61 हास्तियों ने खुला खत लिखा है। ऐसा करने वालों में एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut)  गीतकार प्रसून जोशी, वीणा वादक पंडित विश्व मोहन भट्ट और फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar) का नाम प्रमुख रूप से शामिल हैं। इन कलाकारों ने 49 लोगों के पत्र लिखने पर अपना गुस्सा जताते हुए इसे गलत बताया है। इसस पहले 49 हास्तियों ने मॉब लिचिंग पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए पीएम को पत्र लिखा था।

इस पर विरोध जताते हुए एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut News) ने कहा कि कुछ लोग अपने पॉवर का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। ताकि लोगों तक इस तरह का संदेश पहुंचाया जा सके कि इस सरकार में सबकुछ गलत हो रहा है, जबकि ऐसा नहीं है। बल्कि पहली बार चीजें सही दिशा में जा रही है। हम एक बड़े बदलाव का हिस्सा हैं। देश की बेहतरी के लिए चीजें बदल रही है और इसको लेकर कुछ लोग झुंझलाहट में हैं। अपने नेताओं को आम लोगों ने चुना है। जो लोगों की इच्छा का ध्यान नहीं रखते हैं वो लोकतंत्र के लिए कोई सम्मान या विचार नहीं रखते हैं।

वहीं, फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकार ने कहा, ‘जब लोगों को जय श्री राम कहने के लिए जेल में डाला जाता है या फिर जब दिल्ली के अंदर मंदिर पर हमला किया जाता है, तब वो (49 लोग जिन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखा है) कुछ नहीं बोलते हैं। एक अलग तरह की वैकल्पिक नाराजगी चल रही है।’

49 हास्तियों ने पत्र में लिखी ये बात

49 जिन हस्तियों में ज्यादातर हास्तियों फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हैं। जिनमें इस पत्र में हस्ताक्षर किए हैं वो है अनुराग कश्यप, मणिरत्नम, शुभा मुद्गल, कोंकणा सेन शर्मा, अपर्णा सेन, श्याम बेनेगल, अनुपम रॉय, बिनायक सेन, सोमित्र चटर्जी और रिद्धि सेन प्रमुख हैं। चिट्ठी में सेलेब्स ने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा है कि मॉब लिंचिंग, नफरत आधारित जुर्म की वारदातों में शामिल आरोपियों के खिलाफ क्या ठोस कार्रवाई की गई है।

सेलेब्स ने पीएम मोदी से मांग की है कि इस तरह के अपराध में शामिल लोगों की जमानत नहीं होनी चाहिए। लोगों की हत्या करने वालों को बिना किसी पैरोल के उम्रकैद की सजा होनी चााहिए। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। चिट्ठी में पीएम मोदी से कहा गया है कि आज देश में धर्म के नाम पर कुछ ना कुछ जरूर हो रहा है। सत्ताधारियों द्वारा किसी को भी देशविरोधी करार दिया जा रहा है। देश में जय श्रीराम का नारा युद्धघोष बन चुका है। मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर संसद में सिर्फ निंदा से काम नहीं चलेगा। इन्हें रोकने के लिए केंद्र सरकार को सख्त कदम उठाने होंगे।

मॉब लिंचिंग के खिलाफ 49 सेलेब्स ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, बोले- देश में युद्धघोष बना ‘जय श्री राम’ का नारा

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

दीपाक्षी शर्मा
सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply