‘मणिकर्णिका’ के प्रोड्यूसर कमल जैन ने ‘बाहुबली’ से की फिल्म की तुलना, कहीं नाराज न हो जाएं राजामौली!

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म 'मणिकर्णिका' (Manikarnika) का ट्रेलर मंगलवार को लॉन्च हो चुका है। फिल्म के प्रोड्यूसर कमल जैन (Kamal Jain) ने अपनी फिल्म की तुलना एस.एस. राजामौली की फिल्म 'बाहुबली' से की है।

Author   |     |     |     |   Updated 
‘मणिकर्णिका’ के प्रोड्यूसर कमल जैन ने ‘बाहुबली’ से की फिल्म की तुलना, कहीं नाराज न हो जाएं राजामौली!
कंगना रनौत की फिल्म 'मणिकर्णिका' अगले साल 25 जनवरी को रिलीज हो रही है।

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ (Manikarnika) के ट्रेलर को काफी पसंद किया जा रहा है। कंगना के फैंस फिल्म के रिलीज (25 जनवरी, 2019) होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर को देखकर स्टार कास्ट की मेहनत और इसकी भव्यता का अंदाजा आसानी लगाया जा सकता है। ‘मणिकर्णिका’ (Manikarnika) के प्रोड्यूसर कमल जैन (Kamal Jain) ने अपनी फिल्म की तुलना एस.एस. राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली’ से करते हुए कहा कि हमारी फिल्म कई मायनों में ‘बाहुबली’ से बहुत आगे है।

कमल जैन (Kamal Jain) ने कहा, ‘हम इस फिल्म को इंटरनेशनल लेवल पर देखते हैं। ये फिल्म बाहुबली के मुकाबले बड़ी और काफी भव्य है। आज के समय में इंडियन ऑडियंस इंटरनेशनल सरीखी फिल्में देखना चाहती है। ‘मणिकर्णिका’ (Manikarnika) ‘अवेंजर्स’ और ‘ग्लैडिएटर’ जैसी हॉलीवुड फिल्मों की श्रेणी में आती है। अगर आप फिल्म का ट्रेलर देखेंगे तो फिल्म से जुड़े लोगों की मेहनत का अंदाजा आसानी से लगा सकते हैं कि एक सीन में रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभा रहीं कंगना ने अपनी तलवार से अंग्रेज सिपाही के सिर के दो टुकड़े कर दिए हैं। यह दिखाना आसान है और यह सीन हमें ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ (हॉलीवुड सीरीज) देखने जैसा अहसास दिला रहा है।’

कमल जैन (Kamal Jain) आगे कहते हैं, ‘हमारी फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है और अगर आप इतिहास पढ़ते हैं तो जानते होंगे कि रानी लक्ष्मीबाई (Rani LakshmiBai) की तलवार में कितनी ताकत थी। कहते हैं कि जंग के समय उन्होंने अपनी तलवार से अपने कई दुश्मनों के दो टुकड़े तक कर दिए थे। हमने इसी तरह से इन ऐतिहासिक दृश्यों को बड़े पर्दे पर दिखाने की एक कोशिश की है। हमने कुछ भी कल्पना पर आधारित नहीं किया है, जो कुछ दिखाया गया है वह सब असल कहानी का ही हिस्सा है।’

बताते चलें कि इस फिल्म से कंगना रनौत (Kangana Ranaut) डायरेक्शन के क्षेत्र में डेब्यू कर रही हैं। जाने-माने फिल्ममेकर राधाकृष्णा जगरलामूड़ी संग कंगना ने फिल्म को डायरेक्ट किया है। जी स्टूडियो और कमल जैन (Kamal Jain) फिल्म के प्रोड्यूसर्स हैं। ‘बाहुबली’ फिल्म बनाने वाले फिल्ममेकर एस.एस. राजामौली के पिता के.वी. विजयेंद्र प्रसाद ने फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी है। ‘मणिकर्णिका’ (Manikarnika) 25 जनवरी, 2019 को रिलीज होगी। छोटे पर्दे की एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं।

देखें फिल्म का ट्रेलर…

देखें फिल्म से जुड़ी तस्वीरें व वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply