कमल हासन का ऐलान- राजनीति में सक्रिय रहने के लिए छोड़ दूंगा एक्टिंग, ‘इंडियन-2’ होगी आखिरी फिल्म

मशहूर एक्टर और तमिलनाडु की मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) पार्टी के अध्यक्ष कमल हासन ने अपने फिल्मी करियर से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।

Author   |     |     |     |   Updated 
कमल हासन का ऐलान- राजनीति में सक्रिय रहने के लिए छोड़ दूंगा एक्टिंग, ‘इंडियन-2’ होगी आखिरी फिल्म

अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने राजनीतिक पार्टी बनाकर फैंस को झटका दिया था। एक बार फिर कमल हासन ने फैंस को यह कहकर झटका दिया है कि वह एक्टिंग छोड़ने जा रहे हैं। सोमवार को कमल हासन ने इसका ऐलान किया कि वह अपनी फिल्म ‘इंडियन’ के सीक्वेल के बाद राजनीति में पूर्ण रूप से सक्रिय रहने के लिए एक्टिंग छोड़ देंगे। कमल हासन ने इसी साल अपनी पार्टी मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) का गठन किया है।

कमल हासन ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए अपने फिल्मी करियर से संन्यास लेने की बात कही। 64 वर्षीय कमल हासन ने कहा, ‘उनकी पार्टी एमएनएम अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। ‘इंडियन-2′ फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद मैं एक्टिंग से संन्यास ले लूंगा। फिल्म की शूटिंग 14 दिसंबर से शुरू होगी।’

मेरा राजनीति में सक्रिय रहना जरूरी

कमल हासन ने आगे कहा, ‘मैं फिल्मों से संन्यास जरूर ले रहा हूं लेकिन मेरी अपनी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी पहले की तरह काम करती रहेगी। तमिलनाडु को एक नई दिशा देने के लिए मेरा राजनीति में एक्टिव रहना जरूरी है।’ बताते चलें कि हाल ही में कमल हासन ने राज्य के किझाक्कमबलम पंचायत में 37 परिवारों के घर का सपना पूरा किया था। इस दौरान कमल हासन ने कहा था कि उन्हें लोगों के सपने पूरे करने में खुशी मिलती है। यह काम सत्ता में बैठे लोगों का है लेकिन हुक्मरान बात करने से बचते हैं। बगैर सरकार की इच्छाशक्ति के जनता के यह सब सपने-सपने ही रह जाएंगे। वह लोगों की इन्हीं उम्मीदों को हकीकत में बदलने के लिए राजनीति में आए हैं।

पद्मश्री से सम्‍मानित हो चुके हैं कमल हासन

गौरतलब है कि पद्मश्री से सम्‍मानित हो चुके कमल हासन भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे अधिक सम्मान पाने वाले एक्टर हैं। कमल हासन 4 बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, 3 बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार और एक बार सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार पुरस्कार से नवाजे जा चुके हैं। राजनीति में दशा-दिशा बदलने की बात कहने वाले कमल हासन ने इसी साल मक्कल निधि मैयम (एमएनएम) पार्टी का गठन किया। हाल ही में उन्होंने तमिलनाडु में सभी सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने का भी ऐलान किया।

देखें ये वीडियो…

नीचे देखिए कमल हासन की तस्वीरें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9540866309
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply