कलंक ट्रेलर रिव्यूः कहानी, किरदार और दिल छू लेने वाले संगीत में बयां होगी जफर और रूप के बर्बाद इश्क की दास्तां

संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, वरुण धवन, आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर की फिल्म 'कलंक' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। कैसी होगी यह फिल्म, पढ़ें 'कलंक' का ट्रेलर रिव्यू।

Author   |     |     |     |   Published 
कलंक ट्रेलर रिव्यूः कहानी, किरदार और दिल छू लेने वाले संगीत में बयां होगी जफर और रूप के बर्बाद इश्क की दास्तां
मल्टीस्टारर फिल्म 'कलंक' 17 अप्रैल को रिलीज हो रही है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

करण जौहर की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘कलंक’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, वरुण धवन, आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर जैसे बड़े सितारों से सजी यह फिल्म 40 के दशक की एक काल्पनिक प्रेम कहानी पर आधारित है। उस समय देश एक ओर आजादी का ख्वाब आंखों में पाले आगे बढ़ रहा था और दूर कहीं ओर इन सबसे बेखबर जफर (वरुण धवन) और शादीशुदा रूप (आलिया भट्ट) की प्रेम कहानी लिखी जा रही थी। फिल्म में आजादी से पहले के भारत को काफी भव्यता के साथ दर्शाया गया है।

फिल्म का सेट, कलाकारों की अदाकारी, उनकी अपने किरदारों के प्रति संजीदगी और फिल्म के डायलॉग्स आपका दिल चुरा लेंगे। आलिया भट्ट की जुबानी में एक दमदार डायलॉग से फिल्म का ट्रेलर शुरू होता है। ‘मेरे गुस्से में लिए गए एक फैसले ने हम सबकी जिंदगी बर्बाद कर दी।’ यहां पर यह कहना गलत नहीं होगा कि उनके इसी डायलॉग पर पूरी फिल्म की कहानी बुनी गई है।

पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी करते हैं देव चौधरी

फिल्म में आदित्य रॉय कपूर (देव चौधरी) और सोनाक्षी सिन्हा (सत्या चौधरी) पति-पत्नी के किरदार में नजर आ रहे हैं, लेकिन सोनाक्षी के रहते हुए वह आलिया से शादी करने को मजबूर हैं या फिर पत्नी की रजामंदी है, कह नहीं सकते। पहली पत्नी के होते हुए दूसरी लड़की से शादी चौधरी परिवार की मजबूरी या फिर कुछ और, इसका जवाब तो फिल्म देखने के बाद ही मिलेगा। फिल्म के एक सीन में आदित्य आलिया से शादी के बाद कहते हैं, ‘इस रिश्ते में इज्जत होगी, प्यार नहीं होगा।’

पति की बेरुखी रूप को लाती है जफर के करीब

साफ है कि पति का प्यार ना मिलने पर आलिया का किरदार वरुण धवन (जफर) के नजदीक पहुंच जाता है। दोनों का इश्क परवान चढ़ता है, लेकिन परिवार उनकी मोहब्बत के आड़े आ जाता है। इसी कश्मकश के इर्द-गिर्द फिल्म की कहानी घूमती रहती है। ट्रेलर में संजय दत्त (बलराज चौधरी) और कुणाल खेमू (लक्ष्मण) भी दमदार रोल में दिखे हैं। ट्रेलर के आखिरी हिस्से में चलती हुई ट्रेन और बेबस दिख रहे यात्री शायद भारत-पाकिस्तान के विभाजन के दर्द को अपनी हालातों से बयां कर रहे हैं।

एक डायलॉग से महफिल लूट ले जाती हैं बहार बेगम

माधुरी दीक्षित (बहार बेगम) ट्रेलर में अपनी पहली झलक दिखाती हैं और अपने डायलॉग, ‘नाजायज मोहब्बत का अंजाम अक्सर तबाही ही होता है’, से महफिल लूट ले जाती हैं। ट्रेलर के अंत में वरुण धवन का डायलॉग, ‘रूप की मोहब्बत मेरा हक है और ये हक मैं लेके रहूंगा’, उनके प्यार की शिद्दत को चीख-चीखकर बयां कर रहा होता है। संगीत में भी यह फिल्म पूरे नंबर हासिल कर रही है। अभी तक फिल्म के तीन गाने रिलीज हुए हैं और तीनों ही गाने लोगों की जुबान पर चढ़े हुए हैं। फिलहाल इस ‘कलंक’ का अंजाम क्या होगा, यह फिल्म देखने और इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को देखने के बाद साफ हो जाएगा। तो बस अब इंतजार कीजिए 17 अप्रैल का।

देखें फिल्म ‘कलंक’ का ट्रेलर…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , ,

Leave a Reply