Johnny Lever Birthday: कभी पुणे की गलियों में बेचा करते थे पेन, आज हैं करोड़ों के मालिक, जानिए अनसुने किस्से

जॉनी लीवर का आज बर्थडे (Johnny Lever Birthday) है। ये फिल्मों में आने से पहले पुणे की गलियों में पेन बेचा करते थे। इस मौके पर जानिए उनके लाइफ के ऐसे ही अनसुने किस्से (Johnny Lever Unknown Facts)।

Author   |     |     |     |   Updated 
Johnny Lever Birthday: कभी पुणे की गलियों में बेचा करते थे पेन, आज हैं करोड़ों के मालिक, जानिए अनसुने किस्से
जॉनी लीवर का आज बर्थडे है(फोटो: ट्विटर)

जॉनी लीवर (Johnny Lever Birthday) बॉलीवुड के एक पॉपुलर कॉमेडियन में से एक हैं। एक दौर ऐसा भी था जब ये हर फिल्म में मौजूद रहते थे और इनकी कॉमेडी के बिना ऐसा लगता था जैसे फिल्म अधूरी है। अपने करियर में उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में की है और उनकी कॉमेडी को देखकर हर वर्ग के लोग खूब लोटपोट हुए हैं। चाहे बाजीगर में उनका बाबूराव का किरदार हो या आवारा पागल दीवाना में छोटा छतरी का रोल, ये अपनी कॉमेडी से हर फिल्म में जान डाल देते थे।

जॉनी लीवर (Johnny Lever Unknown Facts) की ये बेहतरीन अदाकारी ही थी जो उन्हें दो बार फिल्मफेयर का अवॉर्ड मिल चुका है। जॉनी लीवर ने 1982 में सुनील दत्त की फिल्म दर्द का रिश्ता से डेब्यू किया था। आखिरी बार वो इंदर कुमार की फिल्म टोटल धमाल’ में नजर आए थे। उन्होंने अपने मेहनत और काबिलियत के दम पर कई मुकाम हासिल किए हैं। इनकी मेहनत ही है कि आज ये एक्टर कई लग्जरी चीजों के मालिक हैं। जानिए उनकी कुछ अनसुनी बातें।

1. इस एक्टर की नेट वर्थ की बात करें, तो ये 190 करोड़ रुपये है। इनके पास स्वैंकी जैसी कई महंगी गाड़ियां हैं। ये अंधेरी में 3 बीएचके अपार्टमेंट में अपनी पत्नी सुजाता और दो बच्चों के साथ रहते हैं।

2. इस मुकाम पर पहुंचने के लिए जॉनी लीवर ने काफी मेहनत की है। शुरुआती दिनों में ये पुणे की गलियों में पेन बेचा करते थे। इस दौरान वो अशोक कुमार और जीवन जैसे कलाकारों की नकल उतरा करते थे।

3. इनका जन्म आंध प्रेदश के कानीगिरी में हुआ था। उनका असली नाम जॉन राव जनूमाला है। उन्होंने 7वीं के बाद पैसों की तंगी की वजह से अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी।

4. ये कॉमेडियन हिंदुस्तान लीवर में काम कर चुके हैं। इस दौरान वो वहां भी कई बॉलीवुड एक्टर की नकल उतारा करते थे और यहीं से उनके नाम के साथ लीवर जुड़ गया।

5. उनकी बेटी जैमी लीवर ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता रील लाइफ से काफी अलग हैं। वो एक अनुसाशनप्रिय और सख्त पिता है। पढ़ाई के दौरान वो उन्हें फिल्मों से दूर रखते थे। वो चाहते थे कि उनकी बेटी पढ़ाई पूरी करके एक अच्छी जॉब हासिल करे।

जॉनी लीवर से लेकर राजपाल यादव तक, जब एक साथ नजर आए बॉलीवुड के दिग्गज कॉमेडियन, देखिए तस्वीरें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply