B’Day: जब जॉनी लीवर का हुआ किन्नरों से सामना, जॉनी ने जीत लिया सभी का दिल, पढ़ें रिपोर्ट

जॉनी सातवीं क्लास में थे तो उनके घर की माली हालत खराब हो गई थी जिसके चलते जॉनी को सातवीं क्लास के बाद अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी। जॉनी के संघर्ष की कहानी यहीं से शुरू हो गई।

  |     |     |     |   Published 
B’Day: जब जॉनी लीवर का हुआ किन्नरों से सामना, जॉनी ने जीत लिया सभी का दिल, पढ़ें रिपोर्ट
जॉनी लीवर की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

Happy Birthday Johnny Lever: बॉलीवुड फिल्मों में अपनी कॉमेडी से दर्शकों के दिलों में ख़ास जगह बनाने वाले जॉनी लीवर (Johnny Lever) का आज जन्मदिन है। जॉनी लीवर अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर सालों से बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। आज उनके जन्मदिन के अवसर उनकी कुछ अनसुने बातों से पर्दा हटाते हैं। ऐसी बातें जिनके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाओगे।

जॉनी लीवर का जन्म आंध्रप्रदेश में हुआ और उनकी परवरिश मुंबई के धारावी में हुई। उनके पिता प्रकाश रॉव एक निजी कंपनी में ऑपरेटर का काम करते थे और मां घर संभालती थीं जब जॉनी सातवीं क्लास में थे तो उनके घर की माली हालत खराब हो गई थी जिसके चलते जॉनी को सातवीं क्लास के बाद अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी। जॉनी के संघर्ष की कहानी यहीं से शुरू हो गई।

जॉनी लीवर की फोटो

जॉनी लीवर के अपने परिवार की मदद के लिए छोटी उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया। जॉनी लीवर मुंबई की गलियों में बॉलीवुड सितारों की नकल कर पेन बेचने का काम करने लगे। इसके साथ ही वो कलाकारों की तरह डांस भी किया करते थे। इसके बाद उनके पिता ने उन्हें हिंदुस्तान लीवर में काम दिलवा दिया।

बेबी तब्सुम ने जॉनी को फिल्म ‘तुम पर हम कुर्बान’ में पहला ब्रेक दिया। इसके बाद सुनील दत्त ने अपनी फिल्म ‘दर्द का रिश्ता’ में जॉनी को काम दिया। यहां से उनके बॉलीवुड करियर की शुरुआत हो गई।

जॉनी बचपन से ही बहुत शरारती थे। जब उनके मोहल्ले में किसी बच्चे का जन्मदिन या फिर कोई भी समारोह हुआ करता था तो अक्सर उस समारोह को करवाने वाले लोग उन्हें बुलाया करते थे। समारोह का एक वाकया याद करते हुए जॉनी लीवर के दोस्त केदार बताते हैं ‘एक बार एक समारोह में कुछ किन्नर आ गए और वह अपना राग गाते हुए पैसे मांगने लगे। जॉनी भाई ने उनके साथ जमकर कंपटीशन किया। अंत में किन्नर बोले कि जॉनी आप हमारे ग्रुप में आ जाओ। जॉनी ने इस कंपटीशन में काफी पैसे इकट्ठे कर लिए थे। वहीं सारे पैसे झाड़े और बोले कि यह रहे तुम्हारे पैसे। तुम रखो। और मैं चला।’

सुशांत सिंह राजपूत के लिए 15 अगस्त को ग्लोबल प्रेयर, बहन श्वेता ने की जुड़ने की अपील!

हिंदी रश की ताजा वीडियो यहां देखें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply