जॉन अब्राहम इस वजह से एक्टर से बने प्रोड्यूसर, प्रोडक्शन हाउस को लेकर एक्टर ने किया अपने सपनों का खुलासा

जब से मैं प्रोड्यूसर बना हूं तब से एक एक्टर के तौर पर मैंने बहुत बड़ा लीप लिया है और ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि मैं जिस तरह की फिल्में करना चाहता था और दर्शक जैसी फिल्में देखना चाहते थे .

Author   |     |     |     |   Updated 
जॉन अब्राहम इस वजह से एक्टर से बने प्रोड्यूसर, प्रोडक्शन हाउस को लेकर एक्टर ने किया अपने सपनों का खुलासा
अभिनेता जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम हमेशा से अपनी फिल्मों को सिलेक्ट करने में लेकर काफी सचेत रहते हैं। जॉन अब्राहम अपनी प्रोडक्शन हाउस में भी ऐसी ही फिल्मों को प्रोड्यूस करने की कोशिश करते हैं। इन दिनों जॉन अपने प्रोडक्शन हाउस से ‘बाटला हाउस’ को निर्माण कर रही हैं। अभिनेता ने अपने एक इंटरव्यू में अपने प्रोडक्शन हाउस और अपनी फिल्मों के चयन को लेकर खुलकर बातचीत की। इस इंटरव्यू में जॉन अब्राहम ने अपने प्रोड्यूसर बनने का खुलासा किया।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के एक इंटरव्यू में जॉन अब्राहम ने कहा, ‘जब से मैं प्रोड्यूसर बना हूं तब से एक एक्टर के तौर पर मैंने बहुत बड़ा लीप लिया है और ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि मैं जिस तरह की फिल्में करना चाहता था और दर्शक जैसी फिल्में देखना चाहते थे वैसी फिल्में मुझे ऑफर नहीं हो रही थी। प्रोड्यूसर बनने के बाद मैंने वैसी फिल्में बनाई जैसी फिल्में मैं चाहता था। हालांकि मैंने ‘रॉ’ जैसी फिल्में भी की।’

जॉन अब्राहम ने अपने प्रोडक्शन हाउस की भविष्य की योजनाओ कें बारे में कहा…

मेरा अच्छा वक्त अभी आने वाला है। आने वाले 5 साल मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि मुझे पता है कि मेरे हाथ में क्या है, मैं किस चीज पर रिसर्च कर रहा हूं, किस दिशा में अपनी निर्माता कंपनी जेए इंटरटेनमेंट को लेकर जा रहा हूं और अभिनेता के तौर पर खुद को कहां ले जा रहा हूं और भी कई एक्टर्स ने खुद को फिल्म जगत में स्थापित करने के लिए ऐसा किया है, आप आयुष्मान खुराना के ‘विक्की डोनर’ में निभाए गए किरदार को ही देखिए।

एक्शन हीरो की इमेज पर ये बोले जॉन अब्राहम…

जिस तरह हमारे देश की एक्शन फिल्मों में हीरो को दिखाया जाता है, मैं उसे बदलना चाहता हूं, क्योंकि मेरा मानना है कि एक्शन हीरो होने का मतलब सिक्स पैक एब्स, उभरे हुए बाजू और स्टंट नहीं होते। उनमें संवेदनशीलता भी जरूरी है, और हमारे देश (भारत) में बनने वाली फिल्मों में हम यहीं काफी हद तक पीछे रह गए। मेरा इरादा इसी चीज को बदलने का है, जिसे मैं अपने तरीके से करूंगा।

जॉन अब्राहम के आने वाले प्रोजेक्ट्स में 2008 में हुए ‘बाटला हाउस’ एनकाउंटर केस की कहानी पर आधारित एक्शन थ्रिलर फिल्म है। इसके अलावा जॉन अब्राहम मोटरसाइकिल के इर्द-गिर्द घुमने वाली फिल्म में भी काम करने वाले हैं। वह एक एक्शन फ्रेंचाइजी आधारित फुटबॉल की कहानी पर बनने वाली फिल्म ‘1911’ की योजना पर भी काम कर रहे हैं। इसके अलावा जॉन अब्राहम के फिल्मों की लिस्ट में कॉमेडी फिल्म ‘पागलपंती’ भी शामिल है।

वीडियो में देखिए जॉन अब्राहम का इंटरव्यू…

Story Author: रत्नेश मिश्रा

रत्नेश मिश्रा
बचपन से ही इंजीनियर बनने का सपना था. इसे पूरा करने के लिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, लेकिन खबरों के प्रति ललक ने जर्नलिस्ट बना दिया. बीटेक के बाद जर्नलिज्म किया. उसके बाद अब पत्रकारिता में ही मन रम गया है.

ratnesh.mishra@hindirush.com     +91 7903347249
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply