जॉन अब्राहम की फिल्म परमाणु ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाका, अबतक हुई इतनी कमाई

वीकेंड में परमाणु ने कमा लिए इतने करोड़

By   |     |   1,758 reads   |   0 comments


वीकेंड में परमाणु ने कमा लिए इतने करोड़

जॉन अब्राहम की फिल्म परमाणु बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर रही है| इस फिल्म ने पहले हफ्ते में 20 करोड़ की कमाई कर ली है| परमाणु द स्टोरी और पोखरण ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले तीन दिनों में 20 करोड़ 78 लाख रूपये की कमाई कर ली है। अपनी रिलीज़ के तीसरे दिन फिल्म ने आठ करोड़ 32 लाख रूपये की कमाई की। चार करोड़ 82 लाख रूपये से ओपनिंग लेने वाली इस फिल्म की कमाई में दूसरे दिन 58. 51 प्रतिशत का उछाल आया और फिल्म ने सात करोड़ 64 लाख रूपये का कलेक्शन किया|

ऐसी है फिल्म की कहानी

देश के लिए गर्व महसूस करवाती है जॉन इब्राहिम की फिल्म परमाणु, 4 स्टार्स

परमाणु की कहानी एक ऐसी कहानी है जिसमें फिल्म के कुछ एक सदाबहार जॉनर का मिश्रण आपको एक कहानी के अंदर देखने को मिलेगा। इसकी कहानी में एक अंडरडॉग है, थ्रिल है, समय के साथ एक किस्म की स्पर्धा है यानी रेस अगेंस्ट टाइम की बात कही गई है और साथ ही साथ मनोरंजन भी है।

कहानी की शुरुआत 1995 से होती है जब पीएमओ के एक जूनियर ब्यूरोक्रेट अश्वत रैना (जॉन अब्राहम) भारत के परमाणु परीक्षण पर एक रिपोर्ट तैयार करके सरकार को देते हैं। लेकिन उस रिपोर्ट को पूरी तरह से नहीं पढ़ पाने की एवज में परमाणु मिशन धरा का धरा रह जाता है। मिशन के फेल होने का पूरा ठीकरा अश्वत के सिर पर फोड़ दिया जाता है इसके बावजूद कि उसकी रिपोर्ट को किसी ने भी ठीक से नहीं पढ़ा था और कई चीजों को नजरअंदाज कर दिया था। इस वजह से अश्वत को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ता है और दिल्ली से वापस मसूरी की ओर रुख करना पड़ता है।

भारत ने 1998 में अपना परमाणु टेस्ट किस तरह से किया था यह उसी को बयां करती है जो बेहद ही रोचक और दिलचस्प है। इस फिल्म से जुड़े सभी लोग मुबारकबाद के हकदार हैं कि भारत के दूसरे परमाणु परीक्षण की कहानी को उन्होंने बड़े ही रोचक अंदाज में फिल्मी पर्दे पर उतारा है।

क्या आपने देख ली है परमाणु? नीचे कमेंट्स में बताइए|

Leave a Reply