Jai Bhim: एक बार फिर विवादो में फंसी जय भीम, कहानी चुराने के आरोप में हुई FIR दर्ज

चेन्नई पुलिस थाने में इस फिल्म (Jai Bhim) की कहानी चुराने के आरोप में निर्देशक टीजे ज्ञानवेल (director T. J. Gnanavel), निर्माता ज्योतिका (Jyothika) और उनके पति सूर्या और प्रोडक्शन हाउस 2 डी एंटरटेमेंट के खिलाफ 63(ए) कॉपीराइट एक्ट के तहत FIR दर्ज कराई गई हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Jai Bhim: एक बार फिर विवादो में फंसी जय भीम, कहानी चुराने के आरोप में हुई FIR दर्ज

2 नवंबर 2021 को अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई सूर्या (Suriya) की ‘जय भीम’ (Jai Bhim) एक बार फिर मुसीबत में घिरे नजर आ रही हैं. इस फिल्म पर एक बार फिर से कानूनी संकट आन पड़ा है, इस फिल्म के मेकर्स पर कहानी चुराने का आरोप लगाया जा रहा हैं.

Jai Bhim
Jai Bhim

‘जय भीम’ के खिलाफ FIR दर्ज

दरअसल , चेन्नई पुलिस थाने में इस फिल्म (Jai Bhim) की कहानी चुराने के आरोप में निर्देशक टीजे ज्ञानवेल (director T. J. Gnanavel), निर्माता ज्योतिका (Jyothika) और उनके पति सूर्या और प्रोडक्शन हाउस 2 डी एंटरटेमेंट के खिलाफ 63(ए) कॉपीराइट एक्ट के तहत FIR दर्ज कराई गई हैं. यह भी पढ़ें: Mandakini: ‘राम तेरी गंगा मैली’ के बाद खराब हो गई थी मंदाकिनी की ईमेज, बताया- बस मिल रहे थे नाहने के रोल…’

Jai Bhim
Jai Bhim

कहानी चुराने का आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म (Jai Bhim) के खिलाफ ये मामला वी कुलंजियाप्पन ने दर्ज कराया हैं, क्योंकि फिल्म (Jai Bhim) में उनसे जुड़ा किरदार देखने को मिला था. शिकायत में मेकर्स पर आरोप लगाया है कि जय भीम के मेकर्स ने उनकी कहानी को चुराया है, जबकि उन्होंने वादा किया था कि वे उनकी कहानी के बदले उन्हें रॉयल्टी देंगे लेकिन बाद में कुछ भी नहीं मिला.

Jai Bhim
Jai Bhim

मेकर्स ने कुछ नहीं दिया

शिकायतकर्ता ने दावा किया गाया है कि साल 2019 में डायरेक्टर ने उनसे मुलाकात की थी और 50 लाख रुपए की बतौर रॉयलटी और मुनाफे का शेयर देने को कहा था. लेकिन जब ये फिल्म हिट हुई और लोगों ने इसे पसंद किया तो मेकर्स ने उन्हें कुछ भी नहीं दिया.यह भी पढ़ें: सोनाली फोगाट के शव पर मिले चोट के निशान, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, दर्ज की गई हत्या की FIR

Jai Bhim
Jai Bhim

इससे पहले भी थी विवादो में

इससे पहले इस फिल्म (Jai Bhim) वन्नियार समुदाय की भावनाओं को कथित रूप से आहत करने के लिए ये कोर्ट रूम ड्रामा फिल्म विवादों में आई थी. फिल्म की टीम को मिले एक कानूनी नोटिस में कुछ विशेष दृश्यों को हटाने के लिए कहा गया था और यहां तक ​​कि 5 करोड़ रुपये का मुआवजे की भी मांग हुई थी.  कई महीनों के कानूनी संघर्ष के बाद मद्रास हाई कोर्ट ने कुछ दिन पहले ही जय भीम स्टार सूर्या, निर्माता ज्योतिका और निर्देशक टीजे ज्ञानवेल के खिलाफ दर्ज मामले को खारिज किया था.

Jai Bhim
Jai Bhim

जय भीम सच्ची कहानी को बयां करती है

बता दें की जय भीम (Jai Bhim) तमिलनाडु में एक हाशिए के समुदाय के खिलाफ भेदभाव की है. कहानी 1993 की एक सच्ची घटना से प्रेरित है जब कुछ आदिवासी लोगों को गिरफ्तार किया गया था और कथित तौर पर पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया गया था. सूर्या एडवोकेट चंद्रू की भूमिका में नजर आ रही हैं, जो कोर्ट रूम में उनका केस लड़ता है और उन्हें छुड़ाने में मदद करता है. सूर्या के अलावा, लिजोमोल जोस, मणिकंदन, राजिशा विजयन, प्रकाश राज और राव रमेश भी फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

यह भी पढ़ें: सोनम कपूर ने शेयर की बेटे के कस्टमाइज्ड कपड़ों की झलक, कपड़ों पर लिखा है ये ‘ख़ास’ नाम

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply