स्पोर्ट्स में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले एक मात्र खिलाड़ी हैं विराट कोहली, जानिए भारतीय कप्तान की कमाई

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ((Virat kohli) ने अपना नाम दुनिया के उन 100 खिलाडियों की लिस्ट में शामिल करवा लिया है जो सबसे ज्यादा पैसे कमाते हैं। जी हाँ, फ़ोर्ब्स ने सर्वाधिक कमाई करने वाले एथिलीटो की सूची जारी की है जिसमे विराट कोहली एक मात्र भारतीय हैं।

Author   |     |     |     |   Published 
स्पोर्ट्स में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले एक मात्र खिलाड़ी हैं विराट कोहली, जानिए भारतीय कप्तान की कमाई
विराट कोहली की तस्वीर (फोटो इंस्टाग्राम)

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ((Virat kohli) ने अपना नाम दुनिया के उन 100 खिलाडियों की लिस्ट में शामिल करवा लिया है जो सबसे ज्यादा पैसे कमाते हैं। जी हाँ, फ़ोर्ब्स ने सर्वाधिक कमाई करने वाले एथिलीटो की सूची जारी की है जिसमे विराट कोहली एक मात्र भारतीय हैं। विराट कोहली का नंबर 89 है। बता दें कि नबंर 1 पर जिस खिलाड़ी का नाम है वे हैं पुर्तगाल क्रिस्टियानो रोनाल्डो। इस सूची में उन लोगों का जगह दी गई है जिसकी कुल कमाई 2.2 करोड़ डॉलर है।

फ़ोर्ब्स ने कहा है कि विराट कोहली अपने अच्छे कार्यो के वजह से उस जगह को हासिल किया है जहां पहुंचना सबके बस की बात नहीं है। विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर की बराबरी की ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि फ़ोर्ब्स ही कह रहा है। फ़ोर्ब्स ने लिखा है कि विराट ने बहुत ही कम समय में बहुत रन बनाए हैं और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यही वजह है कि साल 2014- 2015 में उन्हें भारत क्रिकेट टेस्ट टीम का कप्तान भी बना दिया गया है। जो उपलब्धि सिर्फ विराट ही हासिल कर सकते हैं।

विराट कोहली पिछले साल 83वें नंबर पर थे। हालांकि इस बार उन्होंने 1 मिलियन डॉलर अधिक कमाया है, इसके वाबजूद 89 वें नंबर पर गिर गए। विराट कोहली ने अपने आउटस्टैडिंद परफॉर्मेंस के लिए खुद को और अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को क्रेडिट दिया है। विराट कई बड़े स्पोर्ट ब्रांड और विज्ञापन देनी वाली बड़ी कंपनियों से जुड़े हुए हैं। वह विश्व के सबसे पॉपुलर क्रिकेटर में से एक हैं।

टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स टॉप-100 में शामिल अकेली महिला हैं। बीते साल उनकी कमाई 2.9 करोड़ डॉलर रही। टेनिस खिलाड़ियों के पुरुष वर्ग में रोजर फेडरर ने 9.34 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ पांचवें स्थान हैं। सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों में 25 देशों के खिलाड़ी शामिल हैं। इनकी कुल कमाई करीब 4 अरब डॉलर रही, जो कि पिछली बार से 5 प्रतिशत ज्यादा है। लिस्ट में पहली बार तीन फुटबॉलर टॉप-3 में हैं।

वीडियो में देखें फिटनेस के मामले में विराट कैसे देते हैं अनुष्का शर्मा का साथ 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply