Independance Day 2019: 15 अगस्त हो या 26 जनवरी, बॉलीवुड की ये 8 फिल्में जरूर देखना चाहता है हर हिंदुस्तानी

बॉलीवुड (Best Patriotic Bollywood Movies) की ऐसी कई फिल्में हैं, जिनमें देशभक्ति का जज्बा देखने मिलेगा। इन फिल्मों को देखकर आपको भी अपने देश के लिए गर्व महसूस होगा। जानिए ऐसी ही फिल्में और इस स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2019) आप भी इन्हें जरूर देखें।

Author   |     |     |     |   Updated 
Independance Day 2019: 15 अगस्त हो या 26 जनवरी, बॉलीवुड की ये 8 फिल्में जरूर देखना चाहता है हर हिंदुस्तानी
बॉलीवुड की कई फिल्में हैं जिनमें देशप्रेम कूट-कूट कर भरा है(फोटो:यूट्यूब)

चाहे कोई सामाजिक मुद्दा हो या कोई ऐसी घटना जिसने देश को झंकझोर दिया हो इस विषय पर मूवी बनानी हो, बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में देखने मिल जाएंगी जो एंटरटेंनमेंट के अलावा आपको देश के लिए सोचने पर मजबूर कर देती हैं। ऐसा ही कुछ देशभक्ति (Best Patriotic Bollywood Movies) से जुड़ी फिल्मों के साथ भी है।

बॉलीवुड (Bollywood Movies) में ऐसी कई देशभक्ति फिल्में हैं जिन्हें देखकर आपके अंदर ना सिर्फ देशप्रेम जगेगा, बल्कि इनमें देश के लिए दिखाए जज्बे को आप भी सलाम करेंगे। आपको इन फिल्मों से ये भी मालूम चलता है कि देश की सुरक्षा और शान के लिए कितनी कुर्बानियां दी गई हैं। आईए जानते हैं ऐसे ही बॉलीवुड की फिल्में जिन्हें इस स्वतंत्रता दिवस (Independance Day 2019) आप भी जरूर देखें।

बॉर्डर
जेपी दत्ता की ये मल्टीस्टारर फिल्म हमारे सिपाहियों की हिम्मत और जज्बे का परिचय देती है। इसे देखकर आपको भी मालूम होगा कि हमारे देश के लिए ये जवान क्या नहीं करते हैं और इनके लिए देश से बढ़कर कुछ भी नहीं होता है।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक
2019 में आई विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की फिल्म को देखकर आपको भी गर्व महसूस होगा। आदित्य घर के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। इसमें यामी गौतम भी नजर आईं थी। हाल ही में इसके लिए विक्की कौशल को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला।

तिरंगा
इस फिल्म के डायलॉग आज भी सुनकर आप तालियां बजाने पर मजबूर हो जाएंगे। हर साल स्वतंत्रता दिवस पर इस फिल्म का टीवी पर प्रसारण जरूर होता है। इसमें देशप्रेम और उसके लिए कुछ भी कर गुजरने का जज्बा बखूबी फिल्माया गया है।

प्रहार
नाना पाटेकर की ये फिल्म भी इंडियन आर्मी पर बनी थी। इसमें दिखाया गया था कि कैसे एक सिपाही आम नागरिक की जिंदगी जीते वक्त भी अपने उसूलों के साथ समझौता नहीं करता है। इसमें भी जवानों की कहानी को दिखाया गया है।

केसरी
इसी साल आई अक्षय कुमार की इस फिल्म में सारागढ़ी की लड़ाई को दिखाया गया है। इसमें ये दिखाया गया कि देश की शान के लिए शहीद अपना सिर कटाने से भी पीछे नहीं हटते हैं और हंसते हुए देश के लिए जान न्योछावर कर देते हैं।

राजी
इसमें आलिया भट्ट की जबदस्त एक्टिंग देखने मिली थी। इसमें एक ऐसी लड़की की कहानी दिखाई गई थी, जो अपने देश की रक्षा के लिए अपने दुश्मनों के घर में जाकर बिना डरे होशियारी से उनका सामना करती है और उनके मंसूबों पर पानी फेर देती है।

शहीद भगत सिंह
अजय देवगन की इस फिल्म को आप भी इस स्वतंत्रता दिवस पर जरूर देखें। राजकुमार संतोषी की इस फिल्म में भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू की हिम्मत, जज्बे और बलिदान की कहानी दिखाई गई है। इसे देखकर आप भी उन्हें सलाम करेंगे।

रंग दे बसंती
आमिर खान की स्टारर इस फिल्म को भगत सिंह का नया स्वरुप कहना गलत नहीं होगा। ये फिल्म युवाओं के बीच काफी फेमस है। इस फिल्म को देखकर आपको भी एहसास होगा कि देश को बदलना है, तो हमें आगे बढ़ना होगा और अनन्या के खिलाफ लड़ना होगा।

विक्की कौशल ने भारतीय सैनिकों के लिए बनाई रोटियां, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं ये तस्वीरें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply