यो यो हनी सिंह के गाने मखना पर बवाल, राज्य महिला आयोग की शिकायत पर पंजाब में केस दर्ज

पंजाबी सिंगर-रैपर यो यो हनी सिंह (Honey Singh) और टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार (Bhushan Kumar) के खिलाफ पंजाब पुलिस ने केस दर्ज किया है। सारा बवाल उनके कुछ समय पहले रिलीज हुए गाने मखना (Makhna Song) को लेकर हो रहा है।

Author   |     |     |     |   Updated 
यो यो हनी सिंह के गाने मखना पर बवाल, राज्य महिला आयोग की शिकायत पर पंजाब में केस दर्ज
हनी सिंह के खिलाफ पंजाब पुलिस ने केस दर्ज किया है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

पंजाबी सिंगर और रैपर यो यो हनी सिंह (Honey Singh) एक बार फिर मुश्किलों में हैं। पंजाब पुलिस ने उनके गाने मखना (Makhna Song) पर विवाद होने के बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। एफआईआर में टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार का भी नाम है।

मखना गाने के विवादित बोल को लेकर पंजाब राज्य महिला आयोग ने हनी सिंह के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए थे। आयोग का कहना है कि इस गाने में हनी सिंह ने महिलाओं के आपत्तिनजक शब्दों का इस्तेमाल किया है।

महिला आयोग की शिकायत के बाद मोहाली जिले की मटौर पुलिस स्टेशन में हनी सिंह और भूषण कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मोहाली के एसएसपी हरचरण सिंह भुल्लर ने बताया कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 294, 509 और 67 (आईटी एक्ट) के तहत केस दर्ज किया है।

पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने मांग की है कि पंजाब में इस गाने पर बैन लगाया जाए। मनीषा इस मामले में राज्य सचिव, पंजाब के डीजीपी और आईजी (क्राइम) को भी पत्र लिख हनी सिंह के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर चुकी हैं।

आयोग की ओर से पुलिस से 12 जुलाई तक इस केस की स्टेटस रिपोर्ट मांगी गई है। फिलहाल केस दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बताते चलें कि हनी सिंह के जिस गाने (मखना) को लेकर विवाद हो रहा है, वो पिछले साल दिसंबर में यूट्यूब पर रिलीज किया गया था।

इस गाने को हनी सिंह के अलावा नेहा कक्कड़, पिनाकी, सिंहस्त, सीन और एलिस्टेयर ने गाया है। हनी सिंह, सिंहस्त और होमी दिल्लीवाला ने इस गाने को लिखा है। यह गाना भारत में नहीं बल्कि क्यूबा में शूट किया गया था। अभी तक इस गाने को 21 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

हनी सिंह सहित इन 5 सिंगर्स ने आजमाया था एक्टिंग में हाथ, लेकिन नहीं जीत पाए ऑडियंस का दिल

देखिए हनी सिंह का गाना मखना…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply