Hindutva: हिंदुत्व को लेकर आशीष शर्मा का तीखा सवाल, चरमपंथियों को लग सकती है मिर्ची

‘हिंदुत्व चैप्टर वन’ (Hindutva) अपने ट्रेलर रिलीज के बाद से ही लगातार सुर्खियों में बनी हुई है. अब फिल्म के प्रमोशन के लिए अभिनेता आशीष शर्मा फिल्म की टीम के साथ गुजरात जा पहुंचे हैं.

  |     |     |     |   Published 
Hindutva: हिंदुत्व को लेकर आशीष शर्मा का तीखा सवाल, चरमपंथियों को लग सकती है मिर्ची

Hindutva: ‘हिंदुत्व चैप्टर वन’ (Hindutva) अपने ट्रेलर रिलीज के बाद से ही लगातार सुर्खियों में बनी हुई है. अब फिल्म के प्रमोशन के लिए अभिनेता आशीष शर्मा फिल्म की टीम के साथ गुजरात जा पहुंचे हैं. मंगलवार को आशीष शर्मा ने ‘हिंदुत्व’ को लेकर अपनी बात रखते हुए कई ऐसी बातें कीं. जिससे चरमपंथियों को मिर्ची लग सकती है. आशीष अहमदाबाद में अपनी फिल्म ‘हिंदुत्व-मैं हूं हिंदू’ के एक इवेंट में जमकर बोले.

आशीष शर्मा ने कहा कि ‘हिंदुत्व’ एक जीवन का तरीका है. आखिर लोग इसे चरमपंथ से क्यों जुड़ देते हैं. वहीं फिल्म के निर्माता संजय चौधरी (Sanjay Chaudhary) ने कहा कि ये फिल्म भारतीय संस्कृति को समझने में मदद करती है. करण राजदान द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक शैक्षणिक संस्थान में युवा राजनीति के माध्यम से ‘हिंदुत्व’ के विचारों पर केंद्रित है. फिल्म का मुख्य किरदार भारत शर्मा यानी आशीष शर्मा द्वारा निभाया गया है जो ‘हिंदुत्व’ के विचार को बचाने के लिए लड़ता है जो “खतरे” में है.

यह भी पढ़े: Bigg Boss 16: शो शुरू होने से पहले सलमान खान ने दी कंटेस्टेंट को कड़ी चेतावनी, कहा- ‘हद में रहना वरना…’

आशीष शर्मा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ‘आज अगर आप किसी से पूछते हैं कि ‘हिंदुत्व’ क्या है, तो मेरे दिमाग में युवाओं की एक चरम परिभाषा आ जाती है. यह शब्द अतिवाद से संबंधित क्यों है? हिंदू धर्म पश्चिमी परिभाषा है जिसे समाज के कुछ वर्गों द्वारा प्रचारित किया जा रहा है. हिंदुत्व के लिए हिंदी शब्द हिंदुत्व से क्या समस्या है? हम अपनी फिल्म के जरिए सिर्फ शब्द की सही परिभाषा पेश कर रहे हैं. यह कोई धर्म नहीं है, यह जीवन का एक तरीका है.’

यह भी पढ़े: HBD Ranbir Kapoor: बीफ है पसंद, गर्लफ्रेंड संग धोखा, पाकिस्तानी एक्ट्रेस संग पी सिगरेट, विवादों से है रिश्ता

वहीं जब मीडिया ने सवाल पूछा कि फिल्म गुजरात चुनाव के करीब क्यों रिलीज की जा रही है. जिस पर संजय चौधरी ने कहा कि ‘हम बचपन से जो जी रहे हैं, उसे किसी चुनाव की जरूरत नहीं है.’ वहीं इस सवाल पर आशीष शर्मा ने कहा कि यह गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए किसी भी तरह का ‘समर्थन’ नहीं है. इस फिल्म के डायरेक्टर करण राजदान हैं. फिल्म में आशीष शर्मा, सोनारिका भदौरिया और अंकित राज मुख्य भूमिकाओं में हैं. यह फिल्म 7 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

यह भी पढ़ें: Lata Mangeshkar: सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर की कुछ ऐसी है प्रेम कहानी, इस वजह से नहीं की थी शादी

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply