Hindi Diwas 2022: साउथ की इन फिल्मों ने हिंदी डबिंग में भी गाड़ दिए अपने झंडे, आप भी देखना न भूलें!

आइए कुछ ऐसी ही बेहतरीन साउथ इंडस्ट्री की एक्शन फिल्मों पर एक नज़र डालते हैं, जिन्होंने हिंदी डबिंग से बॉक्स ऑफिस के साथ- साथ दर्शकों के बीच भी काफी अच्छा प्रभाव डाला है.

  |     |     |     |   Updated 
Hindi Diwas 2022: साउथ की इन फिल्मों ने हिंदी डबिंग में भी गाड़ दिए अपने झंडे, आप भी देखना न भूलें!

South films: बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर दर्शकों तक में साउथ फिल्मों का क्रेज इन दिनों खूब देखा जा रहा है. पुष्पा, आरआरआर और केजीएफ: 2 जैसी फिल्मों ने साल 2021-2022 में बॉक्स ऑफिस पर अपना शानदार दबदबा बनाया है. इन फिल्मों ने साउथ इंडियन फिल्मों के साथ-साथ विश्व सिनेमा में भी बहुत अच्छा प्रभाव डाला है. साउथ इंडस्ट्री की कई फिल्मों ने हिंदी डबिंग में भी काफी अच्छा प्रभाव डाला है. आइए कुछ ऐसी ही बेहतरीन साउथ इंडस्ट्री की एक्शन फिल्मों पर एक नज़र डालते हैं, जिन्होंने हिंदी डबिंग से बॉक्स ऑफिस के साथ- साथ दर्शकों के बीच भी काफी अच्छा प्रभाव डाला है.

बाहुबली (Bahubali)

प्रभास, राणा दगुबाती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना जैसे स्टार कास्ट वाली फिल्म ‘बाहुबली’ को दर्शकों ने काफी पसंद किया है. साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म ‘बाहुबली’ भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी है. ये फिल्म फिलहाल नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, अमेज़ॅन प्राइम, हॉटस्टार में उपलब्ध है.


मगधीरा (Magadhira)

एक्टर राम चरण और एक्ट्रेस काजल अग्रवाल की फिल्म ‘मगधीरा’ के हिंदी डबिंग को दर्शकों ने काफी पसंद किया है. 35 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म 31 जुलाई 2009 को रिलीज हुई थी.यह फिल्म ‘मगधीरा’ एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित एक फंतासी एक्शन फिल्म है. इस फिल्म को आप हॉटस्टार, एमएक्स प्लेयर, यूट्यूब में देख सकते हैं. यह भी पढ़ें: ‘ब्रह्मास्त्र 2’ को लेकर बड़ी खबर आई सामने, दर्शकों को करना पड़ेगा लंबा इंतजार, अयान मुखर्जी ने किया खुलासा

वेदम (Vedam)

साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की बेहतरीन फिल्म ‘वेदम’ के हिंदी डब ने भी काफी धूम मचाई है. इस फिल्म में अल्लू अर्जुन के अलावा मनोज बाजपेयी और अनुष्का शेट्टी भी नजर आये थे. कृष द्वारा निर्देशित ये फिल्म 4 जून 2010 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म को अब एमएक्स प्लेयर और अमेज़ॅन प्राइम में देख सकते है. फिल्म ‘वेदम’ को दर्शकों के साथ- साथ क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा था.


यू-टर्न (U turn)

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘यू टर्न’ ने भी हिंदी डबिंग में खूब धमाल मचाया है. इस फिल्म में सामंथा अक्किनेनी, आधी पिनिसेटी, राहुल रवींद्रन और भूमिका चावला जैसे कलाकार नजर आये थे. इस फिल्म को आप अमेज़न प्राइम वीडियो में देख सकते हैं. फिल्म ‘यू-टर्न’ एक मिस्ट्री थ्रिलर है, जो पवन कुमार के निर्देशन में बनी है.

दृश्यम (Drishyam)

सस्पेंस से भरी फिल्म ‘दृश्यम’ के हिंदी डबिंग को लोगों ने काफी पसंद किया है. साल 2021 में रिलीज हुई ‘दृश्यम’ एक साउथ इंडियन फैमिली फिल्म है, जो बेहतरीन एक्शन, रोमांस, कॉमेडी और मेलोड्रामा से भरपूर है. शिवा तेजस द्वारा निर्देशित इस फिल्म को आप अमेज़न प्राइम में देख सकते हैं. फिल्म में मोहनलाल, मीना, अंसिबा हसन, एस्तेर अनिल, मुरली गोपी, आशा सरथ, सिद्दीक, साईकुमार और अंजलि नायर जैसे स्टार कास्ट हैं.

यह भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला और ऋषभ पंत विवाद के बीच आया नया मोड़, अब एक्ट्रेस ने हाथ जोड़कर मांगी माफी, कहा- I Am Sorry

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply