HBD Shilpa Shirodkar: सचिन तेंदुलकर से शादी तक बात पहुंचने और बोल्ड सीन्स के लिए मशहूर थीं शिल्पा शिरोडकर!

Shilpa Shirodkar: 90 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) आज अपना 53 वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर आज एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) की जिंदगी सी जुड़ी कुछ बातों का जिक्र करेंगे.

  |     |     |     |   Updated 
HBD Shilpa Shirodkar: सचिन तेंदुलकर से शादी तक बात पहुंचने और बोल्ड सीन्स के लिए मशहूर थीं शिल्पा शिरोडकर!

Happy Birthday Shilpa Shirodkar: एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) 90 के दशक की जानी-मानी एक्ट्रेस में से एक हैं. शिल्पा शिरोडकर फिल्मों में अपनी बोल्डनेस की वजह से भी खूब जानी जाती हैं. 20 नवंबर 1969 को जन्मीं शिल्पा ने महज 20 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी. शिल्पा (Shilpa Shirodkar) को एक्टिंग विरासत में अपने परिवार से मिली है. उनकी मां गंगूबाई मराठी फिल्म की मशहूर अभिनेत्री थीं, जबकि उनकी दादी मीनाक्षी शिरोडकर भी एक अभिनेत्री थीं. 90 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) आज अपना 53 वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर आज एक्ट्रेस की जिंदगी सी जुड़ी कुछ बातों का जिक्र करेंगे.

Shilpa Shirodkar Birthday
शिल्पा शिरोडकर बर्थडे

शिल्पा शिरोडकर के बोल्ड सीन ने मचाया तहलका:

शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) ने अपने 10 साल के फिल्मी करियर में अमिताभ बच्चन, गोविंदा, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और मिथुन चक्रवर्ती जैसे बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है. शिल्पा (Shilpa Shirodkar) ने अपने करियर की शुरुआत में ही अपनी बोल्डनेस से काफी चर्चा में आई थीं. एक्ट्रेस ने साल 1989 में आई फिल्म ‘भ्रष्टाचार’ से बॉलीवुड में कदम रखा, वहीं इसी साल आई फिल्म ‘किशन कन्हैया’ में अपने बोल्ड सीन से तहलका मचा दिया था. शिल्पा ने सबसे ज्यादा एक्टर मिथुन चक्रवर्ती के साथ काम किया है. शिल्पा (Shilpa Shirodkar) की हिट फिल्मों में ‘हम’, ‘दिल ही तो है’, ‘आंखे’, ‘खुदा गवाह’ और ‘गोपी-किशन’ जैसी फिल्में शामिल हैं. यह भी पढ़ें: Tabassum Died: दिग्गज एक्ट्रेस तबस्सुम गोविल का हुआ निधन, बाल कलाकार के रूप में घर-घर बनाई थी अपनी पहचान!

Shilpa Shirodkar birthday1..11
शिल्पा शिरोडकर बर्थडे

सचिन तेंदुलकर के साथ जुड़ा नाम:

शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) के पर्सनल लाइफ की बात करें तो एक्ट्रेस का नाम एक समय में क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ जुड़ा था. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) और सचिन तेंदुलकर के अफेयर की खबरें साल 1994 में काफी सुर्खियों में थीं. दोनों महाराष्ट्रियन परिवार के होने चलते जल्द शादी के बंधन में भी बंधने वाले थे. लेकिन ये रिश्ता आगे बढ़ता उससे पहले एक इंटरव्यू के दौरान सचिन ने इस खबर को झूठ बताते हुए कहा कि वो शिल्पा (Shilpa Shirodkar) को जानते तक नहीं हैं. वहीं शिल्पा ने भी एक इंटरव्यू के दौरान इस खबर को अफवाह करार दिया था.

Birthday Shilpa Shirodkar
शिल्पा शिरोडकर बर्थडे

13 साल बाद की वापसी:

शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) ने अपने 10 साल के करियर में कई फिल्में देने के बाद शादी करने का फैसला किया. साल 2000 में बैंकर अपरेश रंजीत के साथ शिल्पा शादी के बंधन में बंध गई. शिल्पा शादी के बाद से एक्टिंग की दुनिया से काफी समय के लिए दूर हो गई थीं. हालांकि बाद में 13 साल बाद 2013 में उन्होंने दुबारा एंट्री ली. इस बार एक्ट्रेस (Shilpa Shirodkar) ने छोटे पर्दे से शुरुआत की. उन्होंने साल 2016 में टीवी शो ‘सिलसिला प्यार का’ काम किया. इसके बाद ‘सावित्री देवी कॉलेज एंड हॉस्पिटल’ सीरियल में भी नजर आई थीं. टीवी जगत में कदम रखने के बाद शिल्पा ‘एक मुट्ठी आसमान’, ‘सिलसिला प्यार का’, ‘सावित्री देवी कॉलेज एंड हॉस्पिटल’, ‘रीच फॉर द स्टार्स’ और ‘मेरे दिल की लाइफलाइन’ जैसी सीरियल्स में नजर आईं.

Shilpa Shirodkar Birthday1.3
शिल्पा शिरोडकर बर्थडे

एक्ट्रेस है 10 वीं फेल:

गौरतलब है कि शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) का जितना एक्टिंग में लगता था उतना ही काम पढ़ाई में नहीं लगता था. एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने अपनी पढाई का जिक्र करते हुए बताया था कि, ‘मैं 10वीं में फेल हो गई हूं, लेकिन मुझे इसका कोई अफसोस या शर्म नहीं है. मैं शुरू से ही पढ़ाई में बहुत कमजोर थी इसलिए अच्छा हुआ कि एक्टिंग में आ गई. हालांकि, विदेश में रहते हुए मुझे लगा कि अगर मैं पढ़ी-लिखी होती तो मुझे वहां नौकरी मिल जाती’.

यह भी पढ़ें: विद्या बालन और सिद्धार्थ रॉय कपूर की शादी फिक्स कराने में था करण जौहर का बड़ा हाथ, खुद बताई दोनों की ये सच्चाई!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , ,

    Leave a Reply