HBD Rimi Sen: बॉलीवुड के ग्लैमर दुनिया से ऊब चुकी हैं ‘हंगामा’ गर्ल रिमी सेन, मोदी की पार्टी BJP ने दिया हाथ!

'हंगामा' से अपनी एक्टिंग की शुरुआत करने वाली रिमी सेन (Rimi Sen) 21 सितंबर को अपना 41वां जन्मदिन मनाएंगी. एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें बताएंगे.

  |     |     |     |   Published 
HBD Rimi Sen: बॉलीवुड के ग्लैमर दुनिया से ऊब चुकी हैं ‘हंगामा’ गर्ल रिमी सेन, मोदी की पार्टी BJP ने दिया हाथ!

Happy Birthday Rimi Sen: बॉलीवुड एक्ट्रेस रिमी सेन (Rimi Sen) ने ‘बाग़बान’, ‘गरम मसाला’, ‘क्यों की’ जैसे हिट फिल्मों में अपनी अदाकारी से लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया है. रिमी सेन ने सलमान खान, अक्षय खन्ना, अभिषेक बच्चन जैसे बॉलीवुड के बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. साल 2003 में हिंदी कॉमेडी फिल्म ‘हंगामा’ से अपनी एक्टिंग की शुरुआत करने वाली रिमी सेन (Rimi Sen) 21 सितंबर को अपना 41वां जन्मदिन मनाएंगी. एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें बताएंगे.


रिमी सेन (Rimi Sen) का जन्म 21 सितंबर 1981 कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ था. रिमी का असली नाम शुभोमित्र सेन है. उन्होंने अपनी पढ़ाई विद्या भारती गर्ल्स हाई स्कूल से पूरी है. उसके बाद स्नातक की पढ़ाई उन्होंने कलकत्ता युनिवर्सिटी से पूरी की.

रिमी सेन अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद अपनी मां के साथ मुंबई आ गईं और ऑडिशन देना शुरू किया. यही से रिमी (Rimi Sen) की जिंदगी को नया मोड़ मिला. यह भी पढ़े: Did You Know: राज कपूर के चाहने वालों में रूस था सबसे आगे! बिना बीजा रूस पहुंच गए थे अभिनेता और फिर…


पहली बार रिमी सेन (Rimi Sen) ने एक्टिंग की दुनिया में साल 2000 में डेब्यू किया और बंगाली फिल्म ‘Paromitar Ek Din’ में नजर आईं थीं. इसके बाद उन्हें तेलुगू फिल्म ‘Ide Naa Modati Prema Lekha’ में देखा गया.

उसके बाद मुंबई पहुंची रिमी सेन (Rimi Sen) ने साल 2003 में बॉलीवुड में डेब्यू किया और फिल्म ‘हंगामा’ में नजर आईं. इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था. हालांकि, इस फिल्म में रिमी का रोल ज्यादा नहीं था.

फिल्म ‘हंगामा’ के बाद रिमी ‘बाग़बान’, ‘फिर हेरा फेरी’, ‘धूम 2’, ‘थैंक्यू’ जैसी कई फिल्मों में नजर आ आईं. इन फिल्मों में रिमी (Rimi Sen) के किरदार को काफी पसंद भी किया गया.

हालांकि इन दिनों पर्दे से दूर रिमी सेन (Rimi Sen) आखिरी बार टीवी के सबसे चर्चित शो बिग बॉस के 9वें सीजन में नजर आई थीं. हालांकि कुछ हफ्ते बाद वह शो से बाहर हो गईं.


फिल्म इंडस्ट्री से गुमनाम हुईं रिमी सेन (Rimi Sen) साल 2017 में राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं और धीरे-धीरे अभिनय से दुनिया से दूरी बना ली. रिमी अब एक निर्देशक और फिल्म निर्माता के रूप में काम कर रही हैं.

एक इंटरव्यू के दौरान रिमी सेन (Rimi Sen) ने बताया था किे वो एक्टिंग से बोर हो चुकी हैं. खबर के अनुसार, रिमी सेन ने बताया कि, ‘फिल्मों में ग्लैमरस प्रॉप का किरदार निभाते हुए मैं थक गई थी. ये बहुत बोरिंग होता है जब आपको ग्लैमरस प्रॉप की तरह इस्तेमाल किया जाता है. आपको बैकग्राउंड में झूठे रोने के लिए बोला जाता है जबकि हीरो सेंटर पर होता है. मैं बस किसी कॉमेडी फिल्म में पड़े फर्नीचर की तरह हो गई थी.’

यह भी पढ़े: Giorgia Andriani Photos: मलाइका अरोड़ा पर भारी पड़ी अरबाज खान की गर्लफ्रेंड जॉर्जिया एंड्रियानी की बोल्डनेस

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply