HBD Divya Dutta: दिव्या दत्ता को सगाई टूटने का लगा था ऐसा झटका कि प्यार से उठ गया विश्वास, जानें दिलचस्प बातें

दिव्या दत्ता  (Divya Dutta) का जन्म 1977 में लुधियाना शहर में हुआ था. वह पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती है. जब दिव्या दत्ता महज सात साल की थीं, तो उनके पिता ने इस दुनिया से अलविदा कह दिया और उनकी मां ने अकेले ही उनका पालन पोषण किया. दिव्या दत्ता की मां डॉ. नलिनी दत्ता एक सरकारी अधिकारी थीं

  |     |     |     |   Updated 
HBD Divya Dutta: दिव्या दत्ता को सगाई टूटने का लगा था ऐसा झटका कि प्यार से उठ गया विश्वास, जानें दिलचस्प बातें

दिव्या दत्ता  (Divya Dutta) बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं. आज यानी 25 सितंबर को वह अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं. दिव्या दत्ता ने अपने दमदार अभिनय से लोगों का दिल जीता है, फैंस उनकी अदाकारी के कायल हैं. दिव्या दत्ता  (Divya Dutta) ने हिंदी फिल्मों के अलावा अंग्रेजी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और मलयालम जैसी भाषाओं में भी काम किया हैं, लेकिन उनके ज्यादातर रोल सपोर्टिंग होते थे. दिव्या दत्ता आज जो भी हैं वो अपनी काबिलियत के दम पर हैं.

Divya Dutta
Divya Dutta

तो चलिए आज दिव्या दत्ता के जन्मदिन पर जानते हैं. उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

दिव्या दत्ता का जन्म

दिव्या दत्ता  (Divya Dutta) का जन्म 1977 में लुधियाना शहर में हुआ था. वह पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती है. जब दिव्या दत्ता महज सात साल की थीं, तो उनके पिता ने इस दुनिया से अलविदा कह दिया और उनकी मां ने अकेले ही उनका पालन पोषण किया. दिव्या दत्ता की मां डॉ. नलिनी दत्ता एक सरकारी अधिकारी थीं.यह भी पढ़े: ‘मैंने पायल है छनकाई’ का रीमिक्स बनाना नेहा कक्कड़ पर पड़ा भारी, अब फाल्गुनी पाठक ने भी निकाली अपनी भड़ास !

Divya Dutta
Divya Dutta

दिव्या दत्ता (Divya Dutta) को बचपन से ही अभिनय का भी शौक था. दिव्या दत्ता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब मैं चार साल की थीं तब एक दिन मुझे लगा कि मैं अभिनय बढ़िया कर लेती हूं. उन्होंने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा कि- उन दिनों अमिताभ बच्चन की डॉन रिलीज हुई थी और इस फिल्म का गाना ‘खइके पान बनारस वाला’ खूब हिट हुआ था. जिस पर दिव्या  (Divya Dutta) घर में इसी गाने पर खूब डांस किया करती थीं. उन्होंने बताया था कि -वह ‘मम्मी के दुपट्टे को कमर में बांध लेती और होठों पर पान वाली लाली लाने के लिए खूब सारी लाल लिपस्टिक लगा लेती थी. हमारे घर पर बाकायदा इसका शो हुआ करता था. उनकी पार्टी चलती और मेरा डांस.

Divya Dutta
Divya Dutta

दिव्या दत्ता के करियर की शुरुआत

दिव्या दत्ता  (Divya Dutta) ने अपने करियर की शुरुआत क्षेत्रीय स्तर पर की थी. वह पंजाब के रीजनल टीवी कमर्शियल्स के लिए मॉडलिंग किया करती थीं. इतना ही नहीं एक्ट्रेस एक डबिंग आर्टिस्ट भी रह चुकी हैं. एक्ट्रेस ने लीजा रे और आफताब शिवदासानी की फिल्म ‘कसूर’ में लीजा रे की डबिंग भी की थी. दरअसल उस समय तक लीजा रे ठीक से हिंदी नहीं बोल पाती थीं. इसके बाद 1994 में वे मुम्बई आईं और यहां 17 साल की उम्र में बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने का निर्णय लिया. उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 1994 में रिलीज हुई फिल्म ‘इश्क में जीना इश्क में मरना’ से की थी. एक्ट्रेस ने अपने करियर में 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया हैं. अब जल्द ही वे कॉमेडी ड्रामा ‘नजर अंदाज’ में नजर आएंगी. फिल्म में उनके साथ कुमुद मिश्रा और अभिनषेक बनर्जी हैं.यह भी पढ़े: Brahmastra: ‘ब्रह्मास्त्र’ में रणबीर कपूर ने नहीं ली कोई फीस, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान !

Divya Dutta
Divya Dutta

दिव्या दत्ता  को मिलेे कई पुरस्कार 

दिव्या  (Divya Dutta) ने अपने दमदार अभिनय की वजह से कई पुरस्कार भी जीते हैं, यहां तक कि साल 2018 में फिल्म ‘इरादा’ के लिए दिव्या दत्ता ने राष्ट्रीय पुरस्कार भी अपने नाम किया था. दिव्या दत्ता न सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि ओटीटी पर भी डेब्यू कर चुकी हैं और फिल्मों के अलावा वेब सीरीज में भी नजर आ चुकी है.

Divya Dutta
Divya Dutta

दिव्या दत्ता की पर्सनल लाइफ

दिव्या दत्ता (Divya Dutta) की पर्सनल लाइफ की बात करे तो उनकी सगाई लेफ्टिनेंट कर्नल संदीप शेरगिल के साथ हुई थी. लेकिन विभिन्न कारणों से दोनों के बीच दूरियां आने लगीं और उनकी सगाई टूट गई. इसके बाद दिव्या का दिल पूरी तरह से टूट गया और उन्होंने शादी ना करने का फैसला लिया. दिव्या  (Divya Dutta) का कहना है कि उनकी मां ही उनका पहला प्यार है और मां की यादें ही उनके लिए काफी हैं.

यह भी पढ़े: Vikram Vedha Advance Booking: ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की विक्रम वेधा की जबरदस्त एडवांस बुकिंग

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply