Happy Birthday Vishal Bhardwaj: विशाल भारद्वाज बनना चाहते थे क्रिकेटर, इस हादसे ने तोड़ा सपना…

विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) एक ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने कम उम्र में मायानगरी मुंबई में कदम रखा और आज सफल है. ऐसे ही आज हम उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में 04 अगस्त 1965 को जन्मे विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) के बारे में कुछ खास बातों का जिक्र करेंगे.

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Vishal Bhardwaj: विशाल भारद्वाज बनना चाहते थे क्रिकेटर, इस हादसे ने तोड़ा सपना…
Happy Birthday Vishal Bhardwaj

बॉलीवुड इंडस्ट्री में लम्बे समय से एक डायरेक्टर, राइटर, स्क्रीनराइटर, म्यूजिक कंपोजर, सिंगर और प्रोड्यूसर के तौर में अपनी शानदार छाप छोड़ने वाले विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) आज अपना 57 वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपने करियर में बेहतरीन मुकाम हासिल करने वाले विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) प्रतिभावान लोगो में से एक है. आज हम उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में 04 अगस्त 1965 को जन्मे विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) के बारे में कुछ खास बातें आपको बताएँगे.

कम उम्र में चढ़ी सफलता की सीढ़िया:

विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) एक ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने कम उम्र में मायानगरी मुंबई में कदम रखा और अपने बहुमुखी प्रतिभा के वजह से खुद को सफल करने में कामयाब रहे हैं. विशाल ने महज 17 साल की उम्र में उषा खन्ना की साल 1985 में आई फिल्म ‘यार कसम’ के लिए एक गाना कंपोज किया था. उसके बाद ये कारवां थोड़ा बढ़ा और उन्होंने 19 साल की उम्र में प्लेबैक आइकन आशा भोसले के साथ अपना पहला गाना रिकॉर्ड किया.

Image
विशाल भारद्वाज

क्रिकेटर बनने का था सपना :

बहुत काम ही लोग जानते हैं कि विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) बचपन में एक अच्छे क्रिकेटर बनना चाहते थे न कि डायरेक्टर और राइटर. विशाल ने बचपन के दिनों में अंडर- 19 क्रिकेट भी खेल था. लेकिन एक हादसे ने उनकी जिंदगी बदल दी. एक टूर्नामेंट से ठीक पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान उनका अंगूठा टूट गया. जिसके बाद विशाल (Vishal Bhardwaj) का आगे क्रिकेट खेलना संभव नहीं हो पाया. इसके बाद विशाल ने बॉलीवुड की तरफ रास्ता मोड़ा और आज सफलता उनके कदम चूमती है.

Image
विशाल भारद्वाज

ऐसे मिली पहचान :

साल 1996 में गुलजार की आई फिल्म ‘माचिस’ ने विशाल (Vishal Bhardwaj) को शानदार पहचान दिलाई, जिसमे उन्होंने संगीत दिया था. उसके बाद साल 2002 में फिल्म ‘मकड़ी’ से विशाल भारद्वाज ने बतौर निर्देशक डेब्यू किया, इस फिल्म का संगीत भी उन्होंने खुद दिया था. विशाल (Vishal Bhardwaj) ने उस दौर में वो गाने भी दिए जो आज भी लोगों के जुबान पर हैं. उन्होंने ‘चप्पा चप्पा चरखा चले’, ‘नैना ठग लेंगे’, ‘सपने में मिलती है’ जैसे गाने दिए जोकि आज भी काफी पसंद किये जाते हैं. वहीं बतौर डायरेक्टर विशाल (Vishal Bhardwaj) ने ‘मकबूल’, ‘ओमकारा’, ‘द ब्लू अम्ब्रेला’, ‘हैदर’, ‘कमीने’ और ‘सात खून माफ’ जैसी कई फिल्मों में काम किया.

 

Kishore Kumar Birth Anniversary: किशोर कुमार ने की थीं चार शादियां, 51 साल में बने थे चौथी बार दूल्हा

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply