Happy Birthday Shakti Kapoor: शक्ति कपूर की ये 6 फिल्में याद दिला देगी कॉमेडी का असली मतलब

शक्ति कपूर उन अभिनेताओं में शुमार है, जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर हर किसी का दिल जीता हैं. उनकी जबरदस्त अदकारी के लोग दीवाने हैं. शक्ति कपूर ने जहा अपने खूंखार विलेन  के किरदार में लोगों के सहमा दिया तो वहीं कॉमेडी से उन्हें खूब हंसाया भी. शक्ति कपूर ने बॉलीवुड में डेब्यू विलेन के किरदार से ही किया

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Shakti Kapoor: शक्ति कपूर की ये 6 फिल्में याद दिला देगी कॉमेडी का असली मतलब

Happy Birthday Shakti Kapoor: शक्ति कपूर की ये 6 फिल्में आपको याद दिला देगी कॉमेडी का असली मतलब

शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं. आज यानी 3 सितंबर को उनका जन्मदिन हैं. बहुत कम लोगों को पता होगा कि शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) का रियल नामसुनील सिकन्दरलाल था. उनके नाम बदलने की वजह सुनील दत्त है, दरअसल जब सुनील दत्त साहब ने शक्ति कपूर को फिल्म ‘रॉकी’ में विलेन का रोल ऑफर किया तो उन्हें अपना नाम विलेन की तरह नहीं लगा, इसीलिए उन्होंने अपना नाम बदलकर शक्ति कपूर रखा लिया. शक्ति कपूर  (Shakti Kapoor)उन अभिनेताओं में शुमार है, जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर हर किसी का दिल जीता हैं. उनकी जबरदस्त अदकारी के लोग दीवाने हैं. शक्ति कपूर ने जहा अपने खूंखार विलेन  के किरदार में लोगों के सहमा दिया तो वहीं कॉमेडी से उन्हें खूब हंसाया भी. शक्ति कपूर ने बॉलीवुड में डेब्यू विलेन के किरदार से ही किया था.साल 1980 के दौर में शक्ति कपूर को बतौर अभिनेता पहचाना जाने लगा. उस साल उनकी दो फिल्में कुरबानी और रॉकी ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में साबित हुई थी. इन दोनों ही फिल्मों में उन्होंने मुख्य खलनायक की भूमिका अदा की थी. यह भी पढ़ें: लाल सिंह चड्ढा फ्लॉप होने के बाद खुल गईं आमिर खान की आंखें, आखिरकार कह दिया- मैं क्षमा चाहता हूं

तो चलिए आज शक्ति कपूर के जन्मदिन पर हम आपको बताते है उन कॉमेडी फिल्मों के बारे में जिसके लिए वह सदी से जाने जाते हैं.

अंखियों से गोली मारे

इस फिल्म में शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) का रोल ‘शक्ति दादा’ का था. इस फिल्म को लोगों द्लृवारा काफी पसंद किया गाया था।  इस फिल्म में एक्टर की अदकारी ने लोगों का दिल जीत लिया था

चुप-चुप के

फिल्म चुप-चुप के कॉमेडी फिल्मों में से एक है. इस फिल्म के एक सीन में शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) ने थियेटर में लोगों को लोट-पोट कर दिया था. लोगों को ये फिल्म काफी पसंद आई थी.

राजा बाबू

मल्टीस्टारर फिल्म राजा बाबू थोड़ी फीकी रहती अगर शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) को वीरू का रोल नहीं मिलता. एक्टर की कॉमेडी ने इस फिल्म में जान डाल दी थी.

जुड़वा

फिल्म जुड़वा में सलमान के रोल से कहीं ज्यादी सराहना शक्ति कपूर को मिली थी. स फिल्म में उनकी कॉमेडी का कोई जवाब नही था.

गुंडा

फिल्म ‘गुंडा’ का कैरेक्टर ‘चुटिया’ कोई और नहीं बल्कि शक्ति कपूर ने ही प्ले किया था. इस कैरेक्टर को लेकर सोशल मीडिया पर आज भी कई सारे मीम्स और जोक्स चलते रहते हैं.

हीरो हिंदुस्तानी

हीरो-हिंदुस्तानी में शक्ति कपूर का एक ऐसा सीन हैं जिसे देखकर कई दिन तक आप अपनी हंसी नहीं रोक पायेंगे

शक्ति कपूर सिनेमाई करियर

बता दें शक्ति कपूर  (Shakti Kapoor) का सिनेमाई करियर करीब 3 दशक का है और वो अभी तक करीब 700 फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं. 80 और 90 के दशक में शक्ति ने असरानी और कादर खान के साथ करीब 100 फिल्मों में कॉमेडी और विलेन बनकर दर्शकों का दिल जीता.

यह भी पढ़ें: Omg! बॉलीवुड के कई दिग्गज एक्टर्स को पीछे छोड़ते हुए क्या कार्तिक आर्यन लेने वाले हैं प्राइवेट जेट?

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply