Happy Birthday Sanjay Dutt: संजय दत्त को थी ड्रग्स की लत! मुंह, नाक से निकल रहा था खून और…

बॉलीवुड के मुन्नाभाई यानी संजय दत्त आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 29 जुलाई 1959 को मुंबई में हुआ था। संजय दत्त की लाइफ में बहुत सी ऐसी घटनाएं घटित हुईं जिनके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा।

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Sanjay Dutt: संजय दत्त को थी ड्रग्स की लत! मुंह, नाक से निकल रहा था खून और…
संजय दत्त की फोटो (तस्वीर: इंस्टाग्राम)

Happy Birthday Sanjay Dutt: बॉलीवुड के मुन्नाभाई यानी संजय दत्त आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 29 जुलाई 1959 को मुंबई में हुआ था। संजय दत्त की लाइफ में बहुत सी ऐसी घटनाएं घटित हुईं जिनके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा। संजय दत्त ने महज 9 वर्ष की उम्र में ही सिगरेट पीना शुरू कर दिया था। संजय दत्त को छोटी उम्र में ही ड्रग्स की लत लग गई थी। इसको लेकर उन्होंने एक मजेदार किस्सा भी बताया है।

संजय दत्त अपनी ड्रग्स की लत के बारे में बताते हैं कि ‘सुबह का समय था और मुझे बहुत जोरों की भूख लगी थी। मुझे नहीं पता था मेरी मां उस वक्त तक गुजर चुकी थीं। मैंने अपने नौकर से कहा कि मुझे खाना दे दीजिए। नौकर मुझे देखकर रोने लगा। जब मैंने उससे पूछा रो क्यों रहे हो तो उसने मुझसे कहा बाबा दो दिन हो गए आपने खाना नहीं खाया, बस सोते रहे। इसके बाद मैं उठा और सीधा बाथरूम में गया और मैंने अपने आपको देखा तो मैं मरने की हालत में था। मेरी नाक और मुंह से खून निकल रहा था।

इसी के साथ संजय ने आगे बताया कि ‘मैं अपनी हालत देखकर बहुत डर गया था और सुबह सात बजे अपने पिता के पास गया और कहा कि मुझे मदद की जरूरत है। मुझे ड्रग्स की लत लग गई हैं। मैं इससे बाहर निकलना चाहता हूं, मैं जीना चाहता हूँ। मेरी बातें सुनकर पिता काफी दुःखी हुए। इसके बाद वह मुझे अमेरिका पुनर्वास केंद्र ले गए। वहां मैं दो साल रहा। लेकिन पहले साल ऐसा लगा कि मैं बार फिर से ट्राई करूं, लेकिन मैंने कहा नहीं, न करूंगा न करने दूंगा।’

अमेरिका से दो साल बाद संजय मुंबई आ गए। संजय ने बताया कि उनके दोस्तों को पता चल गया कि मैं वापस आ गया हूँ। मुंबई से आने के एक दो दिन बाद ही गेट पर मुझसे मिलने एक पुराना ड्रग्स पेडलर दोबारा आ गया। सुबह के सात बजे थे।

जब मिलने गया तो देखा जो ड्रग्स पेडलर था, वो मिलने आया था। उसने मुझसे कहा कि बाबा एक ये नया माल आया है आपके लिए लाया हूं। ये आप फ्री में रख लो। उस वक्त मेरे पास सिर्फ सेंकड भर का समय था ये तय करने के लिए कि ड्रग्स ले लूं कि नहीं। उस एक सेकंड में मैंने तय किया कि अब मैं अपनी जिंदगी में कभी ड्रग नहीं लूंगा।’

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply