रोहित शेट्टी बर्थडे: 2 फ्लॉप फिल्में देने के बाद बैक-टू-बैक दीं 8 सुपरहिट मूवी, ये है उनकी बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट

रोहित शेट्टी एकमात्र ऐसे डायरेक्टर हैं जिनकी 8 फिल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हैं जिनमें तीन फिल्मों ने 200 करोड़ की कमाई की थी। लेकिन इतनी सुपरहिट फिल्में देने वाले इस डायरेक्टर की दो मूवी फ्लॉप हुई थी।

Rohit Shetty
रोहित शेट्टी (फोटो:इंस्टाग्राम)

रोहित शेट्टी ने बतौर डायरेक्टर अभिषेक बच्चन और अजय देवगन स्टारर फिल्म ‘ज़मीन’ से शुरूआत की थी। ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई। इसके बाद एक्शन से उन्होंने कॉमेडी में किस्मत आजमाई और ‘गोलमाल-फन अनलिमिटेड’ लेकर आए। ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई और रोहित ने इससे सफलता का स्वाद चखा। इसके बाद गोलमाल सीरीज के अलावा उनकी ‘सिंघम’, ‘सिंघम रिटर्न्स’ और ‘सिंबा’ जैसी एक्शन फिल्में भी आई। इन फिल्मों को देखकर कहना गलत नहीं होगा कि रोहित एक बेहतरीन एक्शन डायरेक्टर हैं। उनकी फिल्मों में जबरदस्त एक्शन देखने को मिलता है। यहां तक की उनकी कॉमेडी फिल्मों में इसकी कमी नहीं रहती है।

आपको बता दें कि रोहित शेट्टी अकेले ऐसे डायरेक्टर हैं जिनकी 8 फिल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल है। इनमें से तीन फिल्में 200 करोड़ के क्लब में शामिल हैं। अभी तक रोहित ने कुल 13 फिल्में डायरेक्ट की हैं। कुछ ऐसी भी फिल्में हैं जो बॉक्स ऑफिस पर कमाल तो नहीं कर पाई, लेकिन कमाई के मामले में आगे रही हैं। तो आईए उनके बर्थडे पर देखते हैं रोहित शेट्टी की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट।

फिल्में जो शामिल हैं 100 करोड़ क्लब में
रोहित शेट्टी की चार फिल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हैं। शाहरूख खान स्टारर ‘दिलवाले’, अजय देवगन की  ‘सिंघम’ और ‘सिंघम रिटर्न्स’, अभिषेक बच्चन और अजय देवगन की ‘बोल बच्चन’ और अजय देवगन की मल्टीस्टारर ‘गोलमाल 3’ इस लिस्ट में शामिल हैं। हालांकि, दिलवाले ने बॉक्स ऑफिस पर सेमीहिट साबित हुई। बावजूद इसके कमाई के मामले में काफी आगे रही।

फिल्में जो शामिल हैं 200 करोड़ के क्लब में
रोहित शेट्टी की फिल्में सिर्फ 100 नहीं, 200 करोड़ के क्लब में भी शामिल हैं। पिछले साल आई रणवीर सिंह और सारा अली खान स्टारर ‘सिंबा’, अजय देवगन मल्टीस्टारर फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ और शाहरुख खानदीपिका पादुकोण की ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ इस कल्ब में शामिल हैं। जहां ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ शाहरूख की वहीं, ‘गोलमाल अगेन’ अजय देवगन की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।

ये फिल्में रही हैं ब्लॉकबस्टर
रोहित शेट्टी की चार फिल्में ब्लॉकब्सटर रही हैं। ‘गोलमाल 3’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘गोलमाल अगेन’ और ‘सिंबा’ का नाम इस लिस्ट में शामिल है। वहीं, ‘बोल बच्चन’ गोलमाल सीरीज की बाकी फिल्में सुपरहिट साबित हुई थी।

सिर्फ ब्लॉकबस्टर नहीं, फ्लॉप फिल्में भी दी हैं
जी हां, रोहित शेट्टी की फिल्में सिर्फ ब्लॉकबस्टर या सुपरहिट नहीं रही हैं। कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जो फ्लॉप साबित हुई थी। इसे वो शायद ही याद करना चाहेंगे। इसमें उनकी पहली फिल्म अभिषेक बच्चन-अजय देवगन ‘ज़मीन’ और अजय देवगन और अरशद वारसी स्टारर ‘संडे’ शामिल है। वहीं, कॉमेडी फिल्म ‘ऑल द बेस्ट’ एवरेज रही थी।

सिंघम’ सीरीज के हैं जन्मदाता
उनकी फिल्में सिर्फ एक्शन नहीं, मसाला से भरी होती हैं। अपनी फिल्म ‘सिंघम’ की सफलता के बाद उन्होंने ‘सिंघम रिटर्न्स’ और ‘सिंबा’ बनाई। ये दोनों ‘सिंघम’ सीरीज का हिस्सा हैं। आगे ये इसी सीरीज के तहत अक्षय कुमार स्टारर ‘सूर्यावंशी’ लेकर आएंगे।

वीडियो में देखिए रोहित शेट्टी के शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ को लेकर भारती सिंह ने क्या कहा…

Leave a Reply