Preity Zinta Birthday: जब दो बार मौत से हुआ प्रीति जिंटा का सामना! जानें प्रीति की अनसुनी बातें

प्रीति दो बार बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई हैं। 2004 में जब कोलंबो में एक कॉन्सर्ट अटैंड करने के लिए वह पहुंची थीं और वहां पर धमाका हो गया था। वहीं इसके बाद वह थाईलैंड में छुट्टियां मना रही थीं और उस दौरान वहां सुनामी आ गई। किस्मत ने इन्हें दो बार बचाया।

  |     |     |     |   Updated 
Preity Zinta Birthday: जब दो बार मौत से हुआ प्रीति जिंटा का सामना! जानें प्रीति की अनसुनी बातें
प्रीति जिंटा (फोटो: सोशल मीडिया)

Preity Zinta Birthday: बॉलीवुड की डिंपल गर्ल यानी प्रीति जिंटा (Preity Zinta) एक्‍टिंग के साथ साथ अपनी निजी लाइफ को लेकर भी हमेशा सुर्ख़ियों में रही हैं। प्रीति जिंटा आज 31 जनवरी को अपना 46वां बर्थडे मना रही हैं। प्रीति का जन्म हिमाचल प्रदेश के श‍िमला में में हुआ था। प्रीति जब 13 साल की थीं तब उनके पिता दुर्गानंद जिंटा एक कार एक्सीडेंट में चल बसे। इस हादसे में प्रीति की मां भी बुरी तरह घायल हो गई थीं। बचपन से ही इन हादसों को देखती आईं प्रीति, खुद भी दो बार मौत के मुंह से बाल-बाल बची थीं। आइये जानते हैं एक्‍ट्रेस के बारे में ऐसी ही कुछ अनसुनी बातें, जो अब से पहले नहीं जानते होंगे आप।

प्रीति जिंटा की अनसुनी बातें (Unknown facts about Preity Zinta)

1. प्रीति दो बार बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई हैं। 2004 में जब कोलंबो में एक कॉन्सर्ट अटैंड करने के लिए वह पहुंची थीं और वहां पर धमाका हो गया था। वहीं इसके बाद वह थाईलैंड में छुट्टियां मना रही थीं और उस दौरान वहां सुनामी आ गई। किस्मत ने इन्हें दो बार बचाया।

2. प्रीति जिंटा अपने बयान से कभी नहीं डिगती। भरत शाह मामले में प्रीति को गवाही देने के लिए बुलाया गया। भरत शाह के खिलाफ धमकियां देने का आरोप था। बयान देने के वक्त प्रीति बिल्कुल भी नहीं डरीं और वही बोलीं जो वह जानती थीं।

3. प्रीति जिंटा बीबीसी के लिए कॉलम लिखा करती थीं। इस कॉलम में वह बॉलीवुड की प्रॉड्यूस्ड मूवी के लिए अपनी निष्पक्ष राय लिखा करती थीं।

4. प्रीति जिंटा को शानदार अमरोही की गोद ली हुई बेटी बताया जाता था। वह अपना पूरा शेयर प्रीति के नाम कर देना चाहते थे। वहीं प्रीति ने 600 करोड़ की बड़ी संपत्ति लेने से साफ इंकार कर दिया।

5. प्रीति जिंटा दिमाग की बहुत तेज हैं। उन्हें ईस्ट लंदन यूनिवर्सिटी की ओर से कला के क्षेत्र में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया था। उनको ये उपाधि 2010 अक्टूबर में दी गई थी।

6. प्रीति जिंटा ने ऋषिकेश के एक अनाथाश्रम की 34 लड़कियों को गोद लिया। इन 34 लड़कियों की परवरिश की पूरी जिम्मेदारी इन्होंने ले रखी है।

7. प्रीति जिंटा हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की छात्रा भी रह चुकी हैं। यहां से इन्होंने एक महीने का डील मेकिंग और नेगोशिएटिंग का कोर्स पूरा किया था।

8. प्रीति जिंटा को ‘एशिया की सबसे कामुक महिला’ 2006 में नोमिनेशन भी मिल चुका है।

9.प्रीति जिंटा की लव लाइफ की काफी सुर्ख़ियों में रही है। उनका नाम युवराज सिंह, शेखर कपूर और नेस वाडिया के साथ जुड़ चुका है।

10.प्रीति जिंटा ने 29 फरवरी 2016 को लॉस एंजिलिस में अपने अमेरिकी प्रेमी जीन गुडएनफ के साथ एक निजी समारोह में शादी कर ली।

साजिद नाडियाडवाला की ‘बच्चन पांडे’ में अक्षय कुमार के ऑपोजिट नज़र आएंगे अभिमन्यु सिंह!

हिंदी रश की ताजा वीडियो यहां देखें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply