Happy Birthday Neetu Singh: मात्र 8 साल की उम्र में शुरू किया अभिनय, ऐसी रही लव स्टोरी!

बॉलीवुड की एवरग्रीन अभिनेत्री नीतू सिंह (Neetu Singh) का आज जन्मदिन है। नीतू सिंह आज अपना 62वां जन्मदिन मना रही हैं।

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Neetu Singh: मात्र 8 साल की उम्र में शुरू किया अभिनय, ऐसी रही लव स्टोरी!
ऋषि कपूर और नीतू सिंह की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

बॉलीवुड की एवरग्रीन अभिनेत्री नीतू सिंह (Neetu Singh) का आज जन्मदिन है। नीतू सिंह आज अपना 62वां जन्मदिन मना रही हैं। नीतू सिंह और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की जोड़ी एवरग्रीन रही। इस वर्ष ऋषि कपूर के चले जाने से नीतू सिंह (Neetu Singh Birthday) का जन्मदिन फीका ही है। इन दोनों की लव स्टोरी काफी ख़ास रही है।

एक फिल्म की शूटिंग के बाद ऋषि कपूर तुरंत विदेश चले गए थे। जहाँ उन्हें नीतू की याद आने लगी जिसेक बाद उन्हें एहसास हुआ कि वह नीतू से प्रेम करने लगे हैं। उसके बाद ऋषि ने नीतू को टेलीग्राम करके प्यार का इजहार किया और कहा ये सिखड़ी बड़ी याद आती है।

एक दिन जब नीतू सिंह और ऋषि कपूर डेट पर गए तब ऋषि कपूर ने नीतू सिंह से पूछा कि वो इतनी फिल्में क्यों साइन कर रही हैं। क्या उन्हें शादी- वादी नहीं करनी है। इस सवाल के जवाब में नीतू सिंह ने कहा, ‘किससे शादी करूं’? नीतू का सवाल सुनकर ऋषि तुरंत बोले ‘मुझसे’।

ऋषि और नीतू के प्यार की खबर जब राज कपूर के पास पहुंची तो उन्होंने ऋषि कपूर से कहा ‘अगर प्यार है, तो शादी भी करो’। 1975 के आस-पास नीतू सिंह की गिनती बॉलीवुड की सबसे व्यस्त एक्ट्रेसेस में की जाती थी। उन्होंने 85 से अधिक फिल्मों में काम किया था और उनकी ज्यादातर फिल्में ऋषि कपूर, रणधीर कपूर और शशि कपूर के साथ थीं।

नीतू सिंह ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 8 साल की उम्र से की थी। ये फ़िल्में सूरज, दस लाख, वारिस, घर घर की कहानी और पवित्र पापी हैं। नीतू सिंह ने मात्र 15 साल की उम्र में फिल्म ‘रिक्शावाला’ से बतौर लीड एक्ट्रेस डेब्यू किया था। एक समय लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद नीतू सिंह ने ‘यादों की बारात’ फिल्म में डांसर का किरदार निभाने का फैसला किया। नीतू ने ऋषि कपूर के साथ एक-दो नहीं बल्कि 11 फिल्मों में काम किया। इन दोनों की जोड़ी काफी हिट रही।

सुशांत सिंह राजपूत केस: करण जौहर के दोस्त ने बताया उनका हाल, कहा: रो-रोकर टूट गए हैं करण

हिंदी रश की ताजा वीडियो यहां देखें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply