Happy Birthday Mammootty: साल में 35 फिल्में करने का रिकॉर्ड बना चुके मामूट्टी साबुन के ऐड कर फंसे विवादों में

मामूट्टी (Mammootty) अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है. फैंस उनकी अदकारी के कायल हैं. मामूट्टी  (Mammootty) ने अपने पूरे फिल्मी करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है. मलयालम के अलावा वह तमिल, तेलुगू, हिंदी और अंग्रेजी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं. 

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Mammootty: साल में 35 फिल्में करने का रिकॉर्ड बना चुके मामूट्टी साबुन के ऐड कर फंसे विवादों में

मामूट्टी (Mammootty) मलयालम फिल्मों के दिग्गज अभिनेता में से एक हैं. आज यानी 7 सितंबर को वह अपना जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है. फैंस उनकी अदकारी के कायल हैं. मामूट्टी  (Mammootty) ने अपने पूरे फिल्मी करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है. मलयालम के अलावा वह तमिल, तेलुगू, हिंदी और अंग्रेजी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं. यह भी पढ़ें: क्या ललित मोदी की ‘लव’ नहीं रही सुष्मिता सेन? आईपीएल फाउंडर ने किया कुछ ऐसा

Mammootty
Mammootty

तो चलिए आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते है उन से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में

बहुत कम लोग ये बात जानते होंगे कि मामूट्टी  (Mammootty) एक शानदार अभिनेता होने के अलावा एक वकील भी हैं. मामूट्टी के पास एक साल में 35 फिल्में करने का रिकॉर्ड है. उन्हें पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है इसके अलावा मामूट्टी को तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.

Mammootty
Mammootty

यह जानकर साउथ सिनेमा के दर्शकभी हैरान हो सकते हैं कि साउथ इंडस्ट्री के दो बड़े स्टार्स मामूट्टी  (Mammootty) और कमल हासन ने कभी एक साथ फिल्मों में काम नहीं किया है.

Mammootty
Mammootty

बहुत कम लोग ये बात जानते होंगे कि मामूट्टी  (Mammootty) एक शानदार अभिनेता होने के अलावा एक वकील भी हैं. मामूट्टी  ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने फिल्मी करियर को लेकर कहा था, ‘जब मैं सिनेमा में नया नया आया था मुझे जो काम मिल जाता था, मैं कर लेता था. कभी हीरो, कभी सेकेंड हीरो तो कभी बस एक या दो दिन का रोल. मैंने काम को मना नहीं किया. मैं बस एक अभिनेता के तौर पर याद किया जाना पसंद करूंगा. एक अच्छा इंसान बनने की मैंने कोशिश की है.

Mammootty
Mammootty

मामूट्टी को शुरू से ही कारों का शौक रहा हैं. मामूट्टी  (Mammootty) के पास कारों का एक बेहतरीन कलेक्शन है. जिसमें सस्ती से लेकर महंगी तक हर कार शामिल हैं. खास बात यह है कि उनकी ज्यादातर कारों का नंबर 369 है. मामूट्टी ने अपनी कारों के लिए अलग से गैराज बनवाया है. वह ज्यादातर खुद ही कार ड्राइव करना पसंद करते हैं.

मामूट्टी  (Mammootty) का विवादों से भी नाता रहता है. साल 2015 में एक फेयरनेस साबुन का विज्ञापन करने की वजह से वह विवादों में आ गए थे. दरअसल एक ‘फेयरनेस साबुन’ का विज्ञापन ममूटी ने काम किया था. इस साबुन का इस्तेमाल करने और निराशाजनक नतीजे सामने आने के बाद एक आर्टिस्ट ने उनपर केस ठोक दिया था. आर्टिस्ट ने कहा था- मैंने करीब 1 साल तक इंदुलेखा साबुन का इस्तेमाल किया लेकिन गोरा नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Rakesh Roshan: राकेश रोशन की हर फिल्म के शुरुआत में आता है ‘K’, जानिए इसके पीछे की कहानी!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply