Happy Birthday Anurag Kashyap: फिल्मों की चकाचौंध में नहीं आना चाहते थे अनुराग कश्यप, 5 हजार से की थी शुरुआत

अनुराग कश्यप ने अब तक की सुपरहिट फिल्में दि है जैसे 'देव डी', 'गुलाल', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर'. वह आज के समय में युवाओं के बीच काफी पॉपुलर हैं. अपनी फिल्मों के अलावा अनुराग (Anurag Kashyap) अपने बयानों को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं, जिस वजह से कई बार उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया है. वहीं कई बार वह ट्रोलर्स को जवाब देकर उनकी बोलती भी बंद कर देते हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Anurag Kashyap: फिल्मों की चकाचौंध में नहीं आना चाहते थे अनुराग कश्यप, 5 हजार से की थी शुरुआत

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर में से एक हैं. आज यानी 10 सितंबर को वह अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap)  की फिल्में लोगों को काफी पसंद आती हैं. उनकी फिल्में सबसे हटकर होती है. अनुराग कश्यप ने अब तक की सुपरहिट फिल्में दि है जैसे ‘देव डी’, ‘गुलाल’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’. वह आज के समय में युवाओं के बीच काफी पॉपुलर हैं. अपनी फिल्मों के अलावा अनुराग (Anurag Kashyap) अपने बयानों को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं, जिस वजह से कई बार उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया है. वहीं कई बार वह ट्रोलर्स को जवाब देकर उनकी बोलती भी बंद कर देते हैं.

Anurag Kashyap
Anurag Kashyap

तो चलिए आज हम आपको अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ बाते बताते हैं.

अनुराग  का जन्म 10 सितंबर 1974 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ, उन्होंने अपनी पढ़ाई देहरादून के ग्रीन स्कूल और ग्वालियर के सिंधिया स्कूल में पूरी की.बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि अनुराग  (Anurag Kashyap) कभी चकाचौंध से भरी इस दुनिया में आना ही नहीं चाहते थे. दरअसल वह दुनिया और ब्रह्मांड में छिपे रहस्यों को खोजना चाहते थे. उनकी इच्छा थी कि वह एक वैज्ञानिक बने और इसलिए उन्होंने दिल्ली के हंसराज कॉलेज में एडमिशन भी लिया.यह भी पढ़ें: जब ऐश्वर्या राय ने कहा था सलमान खान हैं सबसे सेक्सी आदमी, पूराना वीडियो हुआ वायरल

Anurag Kashyap
Anurag Kashyap

लेकिन यहां से उनका रुझान धीरे-धीरे थिएटर की तरफ बढ़ने लगा और फिर उन्होंने फिल्म जगत में कदम रखने का मन बना लिया उन्होंने बतौर थिएटर आर्टिस्ट भी काम किया.ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद जब अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap)  मुंबई पहुंचे, तो उस वक्त उनकी जेब में महज 5 हजार रुपये थे. जब धीरे-धीरे पैसे खत्म होने लगे तो उन्हें सड़कों पर न जाने कितनी रातें गुजारनी पड़ीं. तमाम मुश्किलों के बाद उन्हें पृथ्वी थिएटर में काम मिला.

Anurag Kashyap
Anurag Kashyap

इसके बाद सन 1998 में मनोज बाजपेयी और राम गोपाल वर्मा को बतौर लेखक अनुराग कश्यप का काम समझ आया. अनुराग का काम देखने के बाद राम गोपाल वर्मा को वो पसंद आ गए और इस तरह फिल्म ‘सत्या’ के लिए उन्हें सौरभ शुक्ला के साथ कहानी लिखने का मौका मिला.

Anurag Kashyap
Anurag Kashyap

साल 2003 में अनुराग कश्यप  (Anurag Kashyap)ने अपनी पहली फिल्म ‘पांच’ बनाई. हालांकि ये कभी सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो सकी. कुछ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्समें उनकी फिल्म जरूर दिखाई गई. साल 2007 में अनुरागकी फिल्म ‘ब्लैक फ्राइडे’ आई. फिल्म को लेकर काफी विवाद हुआ. इसके बाद उन्होंने ‘देव डी’, ‘गुलाल’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘बॉम्बे टॉकीज’, ‘अगली’, ‘रमन राघव 2.0’ और ‘मनमर्जिया’ सहित अन्य फिल्में बनाईं.यह भी पढ़ें: Brahmastra: ‘ब्रह्मास्त्र’ की टीम को लगा बड़ा झटका, ऑनलाइन Leak हुई रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म

Anurag Kashyap
Anurag Kashyap

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) कि लव लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2003 में फिल्म एडिटर आरती बजाज संग शादी की थी लेकिन ये शादी ज्यादा नहीं चल पाई और 6 साल बाद ही यानी 2009 में दोनों का तलाक हो गया. इस कपल की एक बेटी आलिया कश्यप हैं.

Anurag Kashyap
Anurag Kashyap

इसके बाद अनुराग ने एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन से 2011 में शादी रचाई. इन दोनों की शादी भी लंबे समय तक नहीं चल सकी और 2015 में कल्कि और अनुराग (Anurag Kashyap) का तलाक हो गया. इन दिनों अनुराग खुद से 21 साल छोटी लड़की शुभ्रा शेट्टी को डेट कर रहे हैं. शुभ्रा, अनुराग के प्रोडक्शन हाउस में ही काम करती हैं.

यह भी पढ़ें: Brahmastra Twitter Review: ब्रह्मास्त्र को मिल रहा है लोगों का ऐसा रिएक्शन, आलिया और रणबीर का चला जादू

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply