Feroz Khan Birth Anniversary: फिरोज खान ने तलाकशुदा से की शादी, पाकिस्‍तान को लेकर बोला सच तो हो गए बैन

हैंडसम एंड स्टाइलिश अभिनेताओं में से एक रहे फिरोज खान (Feroz Khan) की आज बर्थ एनिवर्सरी है. फिरोज खान की पर्सनल लाइफ से जुड़ी ऐसी बहुत-सी बातें हैं जिनके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Feroz Khan Birth Anniversary: फिरोज खान ने तलाकशुदा से की शादी, पाकिस्‍तान को लेकर बोला सच तो हो गए बैन
Feroz Khan

Happy Birth Anniversary Feroz Khan: फिल्म इंडस्ट्री के सबसे हैंडसम एंड स्टाइलिश अभिनेताओं में से एक रहे फिरोज खान (Feroz Khan) की आज बर्थ एनिवर्सरी है. फिरोज खान की पर्सनल लाइफ से जुड़ी ऐसी बहुत-सी बातें हैं जिनके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं. आज बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर उनकी कुछ ऐसी बातें जानते हैं जिनके बारे में जानकार आप भी हैरान रह जाओगे!

फिरोज खान (Feroz Khan) का जन्म साल 1939 में बेंगलुरु में हुआ था. उनके पिता अफगानी और मां ईरानी थीं, इसीलिए फिरोज हमेशा खुद को असली पठान कहते थे. फिरोज जवानी के दिनों से ही बेहद स्टाइलिश थे. इसी को देखते हुए साल 1959 में फिल्मों में हाथ आजमाने के लिए फिरोज मायानगरी मुंबई में आ गए. जहां उन्होंने कई सालों तक संघर्ष किया.

यह भी पढ़े: ‘मैंने पायल है छनकाई’ का रीमिक्स बनाना नेहा कक्कड़ पर पड़ा भारी, अब फाल्गुनी पाठक ने भी निकाली अपनी भड़ास !

Feroz Khan Career:

मुंबई आने के बाद संघर्ष के दिनों में फिरोज खान (Feroz Khan) को सबसे पहले साल 1960 में फिल्म ‘दीदी’ में सेकंड लीड रोल मिला था. इसके बाद कई सालों तक फिरोज ने संघर्ष किया और बाद में खुद का ही एक प्रॉडक्शन हाउस खोल लिया.

फिरोज खान ने अपने प्रॉडक्शन हाउस से सबसे पहली फिल्म ‘धर्मात्मा’ बनाई. धर्मात्मा में हेमा मालिनी (Hema Malini) लीड एक्ट्रेस थीं. धर्मात्मा बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म थी जिसकी शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी. फिरोज खान (Feroz Khan) की बनाई फिल्म ‘कुर्बानी’ उनके करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी.

फिरोज खान अपनी जवानी के दिनों में बेहद गुडलुकिंग थे. स्टाइलिश और हैंडसम अभिनेता का नाम कई महिलाओं के नाम जुड़ा. एक समय था कि फिरोज (Feroz Khan) का नाम उनकी को-स्टार मुमताज, जीनत अमान और हेमा मालिनी से भी जोड़ा गया.

साल 1965 में फिरोज खान का दिल एक तलाकशुदा महिला पर आया और उसी से उन्होंने शादी की थी. सुंदरी की पहले से एक बेटी सोनिया थीं. कुछ साल के अफेयर के बाद फिरोज और सुंदरी की शादी हुई और उनके 2 बच्चे फरदीन खान और लैला खान हुए.

यह भी पढ़े: Brahmastra: ‘ब्रह्मास्त्र’ में रणबीर कपूर ने नहीं ली कोई फीस, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान !

Feroz Khan Love Story: 

शादी के बाद भी फिरोज खान (Feroz Khan) के कई अफेयर्स रहे. जिसके चलते उनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाई. फिरोज का नाम एयर होस्टेस ज्योतिका से भी जुड़ा. फिरोज का ज्योतिका से अफेयर भी बहुत दिनों तक नहीं चला. ज्योतिका उनसे शादी करना चाहती थीं लेकिन फिरोज ऐसा नहीं चाहते थे. परिणाम ये हुआ कि दोनों ने अपने-अपने रास्ते अलग कर लिए. फिरोज और ज्योतिका का रिश्ता टूटने के बाद एक बार फिर सुंदरी घर वापस लौट आईं.

Feroz Khan Controversy:

फिरोज खान (Feroz Khan) अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते थे. इसी अंदाज के चलते पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने उन्हें हमेशा के लिए बैन कर दिया था. दरअसल फिरोज खान ने पाकिस्तान में एक इवेंट में अपने बयान में कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है. भारत के मुसलमान बहुत तरक्की कर रहे हैं. हमारे राष्ट्रपति एक मुस्लिम हैं और पीएम एक सिख. पाकिस्तान को इस्लाम के नाम पर बनाया गया था लेकिन देखो यहां कैसे मुस्लिम ही एक-दूसरे को मार रहे हैं. इसी बयान पर पाकिस्तानियों को मिर्ची लग गई.

यह भी पढ़े: Vikram Vedha Advance Booking: ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की विक्रम वेधा की जबरदस्त एडवांस बुकिंग

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply