Grammys 2020 Date, Time, Live Streaming: ग्रैमी अवॉर्ड्स भारत में कब, कहां और कैसे देखें LIVE?

Grammys 2020 Date, Time, Live Streaming: इस शो को अमेरिकन सिंगर और सॉन्ग राइटर अलीका किज (Alicia Keys) होस्ट करने वाली हैं। बता दें कि अवार्ड अमेरिका रिकॉर्डिंग एकेडमी (America's Recording Academy) की तरफ से दिए जाएंगे।

Author   |     |     |     |   Updated 
Grammys 2020 Date, Time, Live Streaming: ग्रैमी अवॉर्ड्स भारत में कब, कहां और कैसे देखें LIVE?
ग्रैमी अवार्ड की तस्वीर (फोटो इंस्टाग्राम)

Grammy Awards 2020 Live Streaming: ग्रैमी अवॉर्ड्स विश्व का सबसे बड़ा म्यूजिक अवार्ड माना जाता है और इस बार अवार्ड 26 जनवरी 2020 को लॉस एंजेलेस में होने वाला है। जानकारी के मुताबिक़ इस बार 62वें ग्रैमी अवॉर्ड्स दिए जाने वाले हैं। इस शो को अमेरिकन सिंगर और सॉन्ग राइटर अलीका किज (Alicia Keys) होस्ट करने वाली हैं। बता दें कि अवार्ड अमेरिका रिकॉर्डिंग एकेडमी (America’s Recording Academy) की तरफ से दिए जाएंगे।

Grammy Awards 2020 भारत में कब, कहां और कैसे LIVE देखें:

अगर आप भी इस अवार्ड फंक्शन को देखना चाहते हैं तो आइए आपको बताते हैं कि आप इसे कहां और कब देख सकते हैं। अवॉर्ड शो को भारत में सुबह 7.30 बजे देखा जा सकेगा। जी हाँ, इस अवार्ड को इंग्लिश म्यूजिक चैनल Vh1 इंडिया 27 जनवरी सुबह 7.30 बजे ग्रैमी अवॉर्ड्स का टेलिकास्ट करने वाला है। ग्रैमी अवॉर्ड में वोटिंग सिर्फ रिकॉर्डिंग अकैडमी के वोटिंग मेंबर्स कर सकते हैं। इनमें म्यूजिक क्रिएटर्स जैसे आर्टिस्ट्स, प्रड्यूसर्स, सॉन्ग राइटर्स वगैरह शामिल हैं।

बता दें कि 2009 में एआर रहमान को भी 2 ग्रैमी अवॉर्ड्स मिल चुके हैं। उन्हें यह अवॉर्ड्स स्लमडॉग मिलेनयर में बेस्ट कम्पाइलेशन साउंडट्रैक ऐल्बम और स्लमडॉग मिलेनेयर के जय हो गाने के लिए मिले थे। इसके अलावा पंडित रवि शंकर को 4 और जाकिर हुसैन को भी 1 ग्रैमी अवॉर्ड मिल चुका है।

आइए आपको ग्रैमी अवार्ड से जुडी कुछ ख़ास चीजे भी बताते हैं। ये अवार्ड म्यूजिक फिल्ड को मिलते हैं। अब तक Georg Solti ने 31 ग्रैमी जीते हैं। जबकि Alison Krauss को 27 ग्रैमी मिल चुके हैं। इसके अलावा आप इस अवार्ड से जुडी और भी चीजे जानना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स में लिक सकते हैं।

एक्सक्लूसिव वीडियो में में देखें सैफ अली खान का इंटरव्यू 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , , , , , , ,

Leave a Reply