Birthday Special : गोविंदा कुछ इस तरह बने थे सुपरस्टार, जानिए उनकी ये अनसुनी बातें

बर्थडे स्पेशल : गोविंदा ने किया ऐसा जिससे बन गए बॉलीवुड के सुपरस्टार

By   |     |   1,227 reads   |   0 comments


बर्थडे स्पेशल : गोविंदा को माना जाता है हीरो नं. १, देखिए उनकी कुछ अनसुनी बाते

बॉलीवुड स्टार गोविंदा अपनी जबरदस्त कॉमेडी, इमोशन, ड्रामा, एक्शन को खास तौर से प्रेजेंट करने के लिए जाने जाते हैं। वहीं गोविंदा का डांस का जलवा आज भी माना जाता है। आज चाहे उनकी फिल्में कमाल नहीं दिखा पा रही हैं, ना ही उनके हाथ में अच्छे प्रोजेक्ट्स हैं। फिर भी वे बॉलीवुड में अच्छा काम पाने की जुगत में डटे हुए हैं। उस दौर में गोविंदा एक ऐसे एक्टर थे जो मिथुन दा के बाद डिस्को डांस के लिए मशहूर थे। गोविंदा को माना जाता है हीरो नं. १, देखिए उनकी कुछ अनसुनी बाते। चीची के नाम से मशहूर गोविंदा अपनी वर्सटाइल पर्सनालिटी के लिए जाने जाते हैं। करियर के दौरान गोविंदा ने कुली नंबर 1, मनी है तो हनी है, कुंवारा, अनाड़ी नं.1, बड़े मियां छोटे मियां, परदेसी बाबू, आंटी नंबर 1, हीरो नंबर 1, पार्टनर, हद कर दी आपने,  जिस देस में गंगा रहता है जैसी कई फिल्मों में काम किया।

गोविंदा ने सुनीता आहूजा से शादी की। नर्मदा आहूजा और यशवर्धन आहूजा गोविंदा और सुनीता के बच्चे हैं। गोविंदा ने अपने करियर की शुरूआत फिल्‍म ‘इल्‍जाम’ से की। यह फिल्म बॉक्‍स आफिस पर सुपरहिट साबित हुई। उसी दौरान बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस नीलम कोठारी से गोविंदा को प्यार हुआ था। फिल्मी पर्दे पर गोविंदा और नीलम की जोड़ी काफी पसंद की जाती थी। दोनों ने एकसाथ दर्जनों फिल्में कीं। इनकी पहली मुलाकात फिल्म इल्जाम के सेट पर हुई।

गोविंदा की शादी की बात पता चलने पर नीलम ने सब रिश्ते तोड़ दिए। वहीं साल 1990 से 1999 के बीच गोविंदा ने बॉलीवुड में अपनी फिल्मों के माध्यम से धूम मचा दी। इंडस्ट्री में आज कई हीरो हैं। लेकिन गोविंदा- एक ही हैं, उनकी खासियत है उनका डांसिंग स्टाइल, उनके एक्सप्रेशन, उनके शब्दों का चुनाव, उनका लंबा चौड़ा डायलॉग सरलता से बोलने का अंदाज। ये खासियत गोविंदा को आज के बाकी बॉलीवुड स्टार्स से बिलकुल अलग बनाती है।

Leave a Reply