बाल ठाकरे के बाद अब जॉर्ज फर्नांडिस की बनेगी बायोपिक, ये दिग्गज फिल्ममेकर करेंगे निर्देशन!

देश के पूर्व केंद्रीय मंत्री, मजदूरों के नेता और दिग्गज राजनेता जॉर्ज फर्नांडिस का बीती 29 जनवरी को निधन हो गया था। शूजित सरकार जॉर्ज फर्नांडिस की बायोपिक का निर्देशन कर सकते हैं।

Author   |     |     |     |   Updated 
बाल ठाकरे के बाद अब जॉर्ज फर्नांडिस की बनेगी बायोपिक, ये दिग्गज फिल्ममेकर करेंगे निर्देशन!
जॉर्ज फर्नांडिस ने बीती 29 जनवरी को दिल्ली में आखिरी सांस ली।

शिवसेना पार्टी के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की बायोपिक ‘ठाकरे’ 25 जनवरी को रिलीज हुई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कलेक्शन कर रही है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इस फिल्म में बाल ठाकरे का किरदार निभाया था। शिवसेना सांसद संजय राउत इस फिल्म के प्रोड्यूसर और राइटर हैं। अब खबर मिल रही है कि संजय राउत दिवंगत राजनेता जॉर्ज फर्नांडिस की बायोपिक बनाएंगे। इसके लिए उन्होंने फिल्म की स्क्रिप्ट और स्क्रीनप्ले को लॉक कर दिया है।

मुंबई मिरर की खबर के अनुसार, संजय राउत पूर्व कैबिनेट मिनिस्‍टर जॉर्ज फर्नांडिस की बायोपिक बनाने को लेकर काफी उत्सुक हैं। माना जा रहा है कि मार्च से यह फिल्म फ्लोर पर जा सकती है। दिवंगत नेता की बायोपिक में 1950 से लेकर 1977 तक के उनके जीवन को दिखाया जाएगा। फिल्म में दिखलाया जाएगा कि कैसे वह वर्कर्स के सबसे बड़े नेता बने और इमरजेंसी के दौरान उनकी एक एंटी इमरजेंसी नेता के तौर पर क्या भूमिका रही।

बायोपिक में दिखेगी जॉर्ज फर्नांडिस और बालासाहेब ठाकरे की दोस्ती

संजय राउत इस फिल्म को बनाने की तैयारी कर रहे हैं तो जाहिर सी बात है कि कहीं न कहीं फिल्म में शिवसेना का जिक्र जरूर होगा। कहा जा रहा है कि फिल्म में जॉर्ज फर्नांडिस की बालासाहेब ठाकरे से दोस्ती के पहलुओं को भी ध्यान में रखकर फिल्माया जाएगा। संजय राउत इस फिल्म को लेकर कई बॉलीवुड एक्टर्स से बातचीत कर रहे हैं। खबरें हैं कि शूजित सरकार को इस बाायोपिक का जिम्मा दिया जा सकता है। बायोपिक हिंदी और मराठी में रिलीज होगी।

संजय राउत ने शूजित सरकार से फिल्म को लेकर ली सलाह

फिल्म बनाने की खबरों पर संजय राउत ने कहा कि वह अभी इस पर विचार कर रहे हैं। शूजित सरकार उनके दोस्त हैं और उन्होंने उनसे सलाह ली है। वह चाहते हैं कि शूजित जैसा ही कोई डायरेक्टर इस फिल्म का निर्देशन करे। फिलहाल अभी बातचीत जारी है और किसी भी कलाकार और डायरेक्टर का नाम फाइनल नहीं है। बताते चलें कि बीती 29 जनवरी को जॉर्ज फर्नांडिस का दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। वह पिछले कई वर्षों से बीमार थे। जॉर्ज फर्नांडिस जनता पार्टी सरकार में उद्योग मंत्री और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में रक्षा मंत्री रहे थे। उनके कार्यकाल के दौरान ही भारत ने पोखरण में सफल परमाणु परीक्षण किया था।

देखें जॉर्ज फर्नांडिस की तस्वीरें…

View this post on Instagram

देशातील कामगार चळवळीला बळ आणि नवी दिशा देणारे लढवय्ये नेत जॉर्ज फर्नांडीस यांचे प्रदीर्घ आजाराने निधन झाले याचे मला मोठे दु:ख झाले आहे. . जॉर्ज हे १९४९ च्या सुमारास मुंबईत आले आणि मुंबईचे झाले. मुंबईत कामगारांच्या समस्यांना वाचा फोडण्यासाठी, त्यांना न्याय देण्यासाठी फर्नांडीस यांनी स्वत:ला झोकून दिले. मुंबई मनपा कर्मचाऱ्यांची सशक्त संघटना उभारली. रेल्वे कामगार संघटनांची जबाबदारी समर्थपणे सांभाळली. . ते एक उत्तम संसदपटू तर होतेच परंतु देशाचे उद्योगमंत्री व संरक्षणमंत्री पदाची जबाबदारी सांभाळताना एक प्रभावी प्रशासक म्हणून स्वत:चा वेगळा ठसा उमटवला. . जॉर्ज एक निष्णात वाकपटू होते. विविध भाषांवरील त्यांचे प्रभुत्व वाखाणण्याजोगे होते. अशी स्वत:ची स्वतंत्र ओळख निर्माण करणारा, सामान्यांच्या – कामगारांच्या अस्मितेसाठी सतत लढा देणारा नेता आज आपण गमावला आहे. ते माझे व्यक्तिगत मित्र होते. त्यांच्या निधनाने एका ज्येष्ठ सहकाऱ्याला मी मुकलो आहे.~ #SharadPawar . . #Rip #Condolence #GeorgeFernandes

A post shared by Sharad Pawar (@pawar_speaks) on

View this post on Instagram

Found an old one. #georgefernandes

A post shared by Sudheer Chandra (@sudheerclicks) on

देखें यह वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply