Xiaomi: इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाला पहला फोन लांच, फीचर्स से लेकर दाम तक की जानकारी

Xiaomi Mi 8 ने इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होने के कारण यूजर्स के लिए दिलचस्पी बढ़ा दी है, इस फोन की चर्चा तेज हो गई है

By   |    |   281 reads   |  0 comments
Xiaomi: इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाला पहला फोन लांच, फीचर्स से लेकर दाम तक की जानकारी

Xiaomi Mi 8 Youth Edition और Mi 8 Screen Fingerprint Edition लॉचिंग के साथ ही धमाल कर रही है। शाओमी का Mi 8 Screen इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के कारण काफी चर्चा में है। कंपनी का दावा है कि ये पहला फोन है जिसके भीतर इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर फीट किया गया है। हालांकि कंपनी ने ऐसा करके फोन को और भी शानदार बना दिया है। इसको लेकर स्मार्टफोन यूजर्स के दिल में बेचैनी बढ़ गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपना पहला इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाला स्मार्टफोन अपने स्वदेश में लॉन्च किया है। चीन में एक इवेंट के दौरान कंपनी ने दो स्मार्टफोन शानदार फोन Xiaomi Mi 8 Youth Edition और Mi 8 Screen Fingerprint Edition उतारा है। ये दोनों ही फोन काफी शानदार बताए जा रहे हैं।

दोनों स्मार्टफोन की खास बातें
शाओमी मी 8 यूथ एडिशन में मल्टीटास्किंग के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट के साथ है। तो वहीं शाओमी ने Mi 8 के इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। शाओमी मी 8 यूथ एडिशन की कीमत 1,399 चीनी युआन (लगभग 14,800 रुपये) बताई जा रही है। जबकि शाओमी मी 8 स्क्रीन फिंगरप्रिंट एडिशन की शुरुआती कीमत 3,199 चीनी युआन और भारतीय रुपए के अनुसार लगभग 34,000 रुपये है। ऐसे में ये दोनों ही फोन बेहतर बताए जा रहे हैं।

रैम और डिस्प्ले की जानकारी
मी 8 यूथ एडिशन में 6.26 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है और इसमें आईफोन एक्स जैसा नॉच भी है जो कि इसकी सुंदरता को बढ़ा देता है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 एआई चिपसेट किया है जो कि बेहतर स्पीड देगा। इसमें 4 जीबी/ 6 जीबी रैम और 64 जीबी/ 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होने की बात भी कही जा रही है। ऐसे में ये स्मार्टफोन मार्केट में कमाल कर देंगे।

बैटरी, चार्जिंग और कैमरा
मी 8 यूथ एडिशन में 3,350 एमएएच की बैटरी दी गई है। ये क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 तकनीक के साथ आती है। कैमरे के हिसाब से मी 8 यूथ एडिशन में दो रियर कैमरे हैं। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल के साथ है। लेकिन सेल्फी फैन्स के लिए सेल्फी के साथ-साथ वीडियो कॉलिंग के लिए 24 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स576 फ्रंट कैमरा भी कंपनी ने जोड़ दिया है।

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर
यह हैंडसेट ट्रांसपेरेंट बैक और ग्रेडिएंट कलर वेरिएंट में उपलब्ध होने की बात फिलहाल सामने आई है। इसके अलावा अन्य फीचर्स यूथ एडिशन से मिलते जुलते ही हैं। मी 8 स्क्रीन फिंगरप्रिंट एडिशन में आपको स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 128 जीबी तक स्टोरेज वेरिएंट मिल सकता है। बैक पैनल पर डुअल 12 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है। देखना है कि भारत में आने पर फोन में कुछ बदलाव होते हैं या नहीं।

Leave a Reply