फेसबुक-टिंडर की सीधी टक्कर, अब कराएगा डेट, ऐसे बनाएं प्रोफाइल

फेसबुक ने डेटिंग की सुविधा देने के लिए नया फीचर लेकर आया है, इसके जरिए डेटिंग कर सकते हैं

By   |    |   634 reads   |  0 comments
फेसबुक-टिंडर की सीधी टक्कर, अब कराएगा डेट, ऐसे बनाएं प्रोफाइल

फेसबुक ने डेटिंग एप टिंडर को टक्कर देने के लिए नई सुविधा जोड़ दी है। फेसबुक ने अपने एक सम्मेलन के दौरान कोलंबिया में इस बात की घोषणा की। एफ 8 नामक कार्यक्रम के दौरान फेसबुक ने कहा कि हम अब डेटिंग फीचर भी जोड़ने जा रहे हैं। इससे अकेले लोगों को साथी खोजने में मदद मिलेगी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक फेसबुक ने फिलहाल इस फीचर को टेस्टिंग के लिए उतारा है। इसके साथ ही फेसबुक की ओर से ये बात भी कही गई है कि इसके लिए कुछ चुनिंदा यूजर्स को ही इसकी सुविधा मिलेगी। बाद में टेस्टिंग सफल होने के बाद सभी यूजर्स को इसकी सुविधा दी जाएगी।

फेसबुक बनाम टिंडर
फेसबुक की इस घोषणा के बाद डेटिंग और टेक्नोलॉजी में नया कुछ देखने को मिल सकता है। लेकिन इससे डेटिंग की प्रसिद्ध एप टिंडर को झटका लग सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि इससे डेटिंग वर्ल्ड की दुनिया में धमाल मचने वाली है। लेकिन देखना है कि फेसबुक कैसे टिंडर को टक्कर दे पाता है।

फेसबुक डेटिंग की खास बातें
-सबसे पहले इस फीचर को टेस्टिंग के लिए कोलंबिया में उतारा गया है। बताते चलूं कि कोलंबिया में 30 मिलियन यूजर्स हैं। यहां पर युवाओं ने फेसबुक का बेहतर इस्तेमाल किया है। इसलिए कंपनी कोलंबिया में इसको टेस्टिंग के लिए उतार रही है। टेस्टिंग के बाद बाकि देशों के यूजर्स के लिए फीचर जोड़ा जाएगा।

-इसके साथ ही फेसबुक ने साफ तौर पर कह दिया है कि इस फीचर को केवल 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र वाले ही यूज कर पाएंगे। इसके लिए भी फेसबुक तैयारी कर रहा है।
-पहले चरण में इसको केवल फेसबुक के मोबाइल एप के साथ ही जोड़ा जाएगा।
-यह भी जान लें कि इसके लिए आपको अलग से कोई एप डाउनलोड नहीं करनी है। बल्कि इसे फेसबुक के साथ ही जोड़ा जाएगा।
-यहां पर आप अपने हिसाब से डेटिंग प्रोफाइल क्रिएट कर पाएंगे।
-फेसबुक के डेटिंग प्रोफाइल पर यूजर अपने हिसाब से वर्क, एजुकेशन, उम्र आदि की जानकारी दे पाएंगे। इसके अलावा फोटो भी डाल सकते हैं।
-फेसबुक हर दिन कम से कम 100 जोड़ियों को दिखाएगा।

Leave a Reply