FWICE ने नाना पाटेकर, आलोकनाथ और विकास बहल का किया Boycott

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयी ने यौन शोषण के आरोपी कलाकारों पर ठोस कदम उठाया है। फेडरेशन की ओर से नोटिस जारी किया गया है।

Author   |     |     |     |   Updated 
FWICE ने नाना पाटेकर, आलोकनाथ और विकास बहल का किया Boycott

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयी (Federation of Western India Cine Employees) ने यौन शोषण के आरोपी कलाकारों पर ठोस कदम उठाया है। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयी की ओर से नोटिस जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि नाना पाटेकर, आलोकनाथ और विकास बहल के साथ फिलहाल काम नहीं होना चाहिए। महिला सुरक्षा को ध्यान में रखकर नोटिस जारी किया गया है। इसके साथ ही महिला कलाकारों को इसका पालन करने के लिए भी कहा गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉयी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिसमें यौन शोषण के आरोपी नाना पाटेकर, आलोकनाथ और विकास बहल से दस दिनों के भीतर जवाब मांगा गया है। यदि ये लोग तय सीमा में नोटिस क जवाब नहीं देते हैं तो इनको काम नहीं दिया जाएगा। अब इस कारण तीन दिग्गज कलाकारों की मुश्किल और ज्यादा बढ़ गई है। हालांकि इससे पहले भी फिल्म के अन्य संस्थान (CINTAA and NCW) ने महिला कलाकारों के लिए ठोस कदम उठाए हैं।

इस संस्थान से भी मांगा जवाब
#MeToo (मी टू) अभियान को बढ़ता देखकर CINTAA सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन ( Cine and TV Artists Association) को भी नोटिस जारी किया है। जवाब देने के लिए एक निश्चित समय सीमा दी गई है। मंगलवार को तनुश्री दत्ता के केस पर कार्रवाई को बढ़ाते हुए आयोग ने नाना पाटेकर समेत कईयों पर नोटिस जारी किया है। आयोग की ओर से 10 दिनों के भीतर जवाब मांगा गया है। इसके बाद नाना की मुश्किल थोड़ी बढ़ती दिख रही है। इस मामले में सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन को भी नोटिस जारी कर कहा गया है कि कलाकार यौन शोषण के मामले लेकर सामने आ रहे हैं। इस बात को ध्यान में रखकर संघ की ओर से कदम उठाए जाएं।

आलोकनाथ को नोटिस
बॉलीवुड के संस्कारी बापू आलोक नाथ पर लगे यौन शोषण मामले में आज सुबह सिंटा ने उन्हें नोटिस भेज दिया। इसकी जानकारी सिंटा (CINTAA) के एग्जीक्यूटिव सदस्य सुशांत सिंह ने अपने ट्विटर पर दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि हमारा पूरा सपोर्ट विंटा नंदा के साथ है। इस मामले के सामने आते ही सुबह आलोकनाथ को इन आरोपों के चलते नोटिस भेज दिया गया है। उनके जवाब का इंतजार किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, प्रोड्यूसर विंटा नंदा ने 20 साल बाद अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिए अपनी आप बीती लोगों को बताई।

वीडियो देखें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रवि गुप्ता

रवि गुप्ता
पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.

ravi.gupta@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply