एक्टर श्रीराम लागू का 92 साल की उम्र में निधन, ऋषि कपूर, उद्धव ठाकरे सहित अन्य ने दी श्रद्धांजलि

हिंदी और मराठी फिल्मों में नटसम्राट के रूप में पहचान बनाने वाले मशहूर अभिनेता डॉक्टर श्रीराम लागू का मंगलवार को 92 साल की उम्र मने पुणे में निधन हो गया। पिछले कुछ दिनों से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा था। पुणे के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

  |     |     |     |   Updated 
एक्टर श्रीराम लागू का 92 साल की उम्र में निधन, ऋषि कपूर, उद्धव ठाकरे सहित अन्य ने दी श्रद्धांजलि
श्रीराम लागू की तस्वीर (फोटो इंस्टाग्राम)

हिंदी और मराठी फिल्मों में नटसम्राट के रूप में पहचान बनाने वाले मशहूर अभिनेता डॉक्टर श्रीराम लागू (Shreeram lagoo) का मंगलवार को 92 साल की उम्र मने पुणे में निधन हो गया। पिछले कुछ दिनों से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा था। पुणे के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। श्रीराम लागू के निधन पर बॉलीवुड के साथ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

ऋषि कपूर ने सोशल मीडिया के माध्यम से लिखा है शोक, सबसे स्वाभाविक और सहज अभिनेताओं में से एक डॉक्टर श्रीराम लागू (Shreeram lagoo) साहब हमें छोड़कर चले गए। दुर्भाग्य से करीब 25/30 सालों से मैंने उनके साथ काम नहीं किया। लव यू डॉक्टर साहब।

फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने दिवंगत अभिनेता को श्रद्धांजलि देते हुए उनके साथ अपनी एक तस्वीर साझा की है और लिखा है डॉक्टर श्रीराम लागू  (Shreeram lagoo) सर के निधन की खबर सुनकर दुःख हुआ। वह महान, समाजवादी और बहुमुखी अभिनेता थे। उनके योगदान को हमेशा थिएटर और फिल्मों में उनकी यादगार भूमिकाओं के लिए याद किया जाएगा।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी दिग्गज अभिनेता श्रीराम लागू को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा मराठी रंगमंच ने अपने प्रिय नटसम्राट  (Shreeram lagoo) को खो दिया है। उनके सामने कई थे और उनके बाद भी कई होंगे, लेकिन उनके जैसा कोई नहीं।

फ़िल्मी करियर की बात करें तो श्रीराम लागू ने 100 से अधिक हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया। उन्होंने लगभग 40 मराठी, हिंदी और गुजराती नाटक में भी काम किया। इसी के साथ ही श्रीराम लागू ने 20 मराठी प्ले डायरेक्ट भी किए। उनका हिंदी और मराठी सिनेमा में बड़ा योगदान रहा। लागू ने घरौंदा, लावारिस, हेराफेरी, एक दिन अचानक जैसी फिल्मों में महत्वपूर्ण किरदार निभाए।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply