इमरान हाशमी इस वजह से टैक्स फ्री करवाना चाहते हैं अपनी फिल्म चीट इंडिया, सरकार को लिखी चिट्ठी

'चीट इंडिया' बतौर प्रोड्यूसर इमरान हाशमी  की पहली फिल्म है। उनका मानना है कि फिल्म कंट्रोवरसियल हो सकती है लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि यह मुद्दों का किस तरह से डील करती है।

Author   |     |     |     |   Published 
इमरान हाशमी इस वजह से टैक्स फ्री करवाना चाहते हैं अपनी फिल्म चीट इंडिया, सरकार को लिखी चिट्ठी
फिल्म चीट इंडिया का एक पोस्टर।

इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) स्टारर फिल्म ‘चीट इंडिया’ (Cheat India) विवादों में घिरे रहने बावजूद फिल्ममेकर्स ने फिल्म को टैक्स फ्री (Tax Free) करने के लिए एक औपचारिक एप्लीकेशन देने का प्रस्ताव दिया है। फिल्ममेकर्स का मानना है कि चीट इंडिया लोगों को देश की शिक्षा व्यवस्था के बारे में जागरुकता फैलाएगी।

सूत्रों का कहना है कि अगर फिल्म टैक्स फ्री होती है तो टिकट के रेट बहुत कम होंगे, जिससे अधिक से अधिक लोग फिल्म देखने आएंगे। इसके लिए सभी राज्य सरकारों (State Governments) को एक औपचारिक एप्लीकेशन दी गई है। उन्होंने एक समिति बनाई है जोकि फिल्म देखेगी और उसके बाद कोई निर्णय लेगी।

चीट इंडिया‘ बतौर प्रोड्यूसर इमरान हाशमी  की पहली फिल्म है। उनका मानना है कि फिल्म कंट्रोवरसियल हो सकती है लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि यह मुद्दों का किस तरह से डील करती है। इमरान ने कहा,’हमने शायद सीधा और सही दिशा में न दिखाया हो कि सिस्टम किस तरह काम करता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हम टैक्स का लाभ नहीं ले सकते।’

इमरान हाशमी ने कहा कि लोग फिल्म के टाइटल की वजह से कुछ भी सोत रहे हैं। यह कंट्रोवर्सियल है लेकिन अगर आप देखेंगे तो पता चलेगा कि फिल्म किसत से मुद्दों के साथ डील करती है। फिल्म ‘चीट इंडिया’ जागरुकता फैलाती, सूचित करती है और लोगों को शिक्षित करती है। फिल्म इस शुक्रवार यानि 18 जनवरी को रिलीज हो रही है।

यहां देखिए इमरान हाशमी का मैसेज

इससे पहले फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होनी थी। फिल्म ‘ठाकरे’ की रिलीज डेट भी सेम थी। लेकिन बालासाहेब के प्रशंसकों, शिवसेना के कार्यकर्ताओं और कई समाजिक कार्यकर्ताओं की मांग थी कि ‘ठाकरे’ फिल्म अकेल रिलीज किया जाए। इस पर शिवसेना नेता और राज्य सभा सांसद संजय राउत ने चीट इंडिया के लीड एक्टर इमरान हाशमी और फिल्ममेकर्स से आग्रह किया वह अपनी फिल्म की रिलीज डेट बदलें। इस आग्रह के चलते इमरान हाशमी और फिल्म मेकर्स ने चीट इंडिया को एक सप्ताह पहले यानि 18 जनवरी को रिलीज करने का फैसला लिया।

यहां देखिए फिल्म ठाकरे  का वीडियो…

यहां देखिए इमरान हाशमी की तस्वीरें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply