दिशा पटानी के साथ ट्रेनिंग लेते वक्त हुआ था ये हादसा, 6 महीने तक चली गई थी एक्ट्रेस की याददाश्त

बॉलीवुड के कई कलाकारों अपने स्टंट करना खुद ही करना पसंद करते हैं। जब महिला कलाकारों के स्टंट की बात आती हैं, तो वह इसमें अपनी पूरी ताकत लगा देती हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी (Disha Patani Stunt) कुछ इसी तरह की अदाकारा हैं।

Author   |     |     |     |   Updated 
दिशा पटानी के साथ ट्रेनिंग लेते वक्त हुआ था ये हादसा, 6 महीने तक चली गई थी एक्ट्रेस की याददाश्त
दिशा पटानी। (फोटोः इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड के कई कलाकारों अपने स्टंट करना खुद ही करना पसंद करते हैं, चाहे इसके लिए वो अपनी डबल ताकत ही क्यों न झोंक दें। जब महिला कलाकारों के स्टंट की बात आती हैं, तो वह इसमें अपनी पूरी ताकत लगा देती हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी (Disha Patani Stunt)  कुछ इसी तरह की अदाकारा हैं। वह बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक हैं। वह अक्सर खतरनाक जिमनास्टिक मूव्स करते हुए दिखाई देती हैं।

चाहे वो उनका बैक फ्लिप हो या कोई जिम्नास्टिक, दिशा पटानी (Disha Patani) को उनके ट्रेनर उन्हें मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के सिखाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और वह भी काफी अच्छे उनके स्टंट निभाने की कोशिश कर रही हैं। इस दौरान उन्हें कभी भी कोई चोट नहीं लगी। हाल ही में फिल्म भारत में सलमान खान के साथ शूटिंग के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई थी। हालांकि इससे वह बहुत जल्दी ठीक भी हो गई फिल्म की शूटिंग में जुट गई।

6 महीने  तक चली गई याददाश्त

दिशा पटानी (Disha Patani Interview) ने मिडे डे को चैट शो में बताया कि वह एक बार कंक्रिट के फर्श पर ट्रेनिंग लेते वक्त घायल हो गई थीं और उनके सिर में चोट लग गई थी। चोट लगने की वजह उनकी 6 महीने तक याददाश्त चली गई थी। दिशा पटानी कहा,’मैंने अपनी लाइफ के 6 महीने खो दिए क्योंकि मुझे कुछ भी याद नहीं था।’ लेकिन जब जिमानस्टिक या मार्शल आर्ट्स करने का मौका आया, उनमें कोई बदलाव नहीं आया वह सीखना चाहती थीं।

अब भी करती हैं मार्शल आर्ट्स और जिमनास्ट

दिशा पटानी ने कहा,’जब मैं शूटिंग नहीं कर रही होती हूं, तो उस मैं जिमनास्टिक और मार्शल आर्ट्स को अल्टरनेट डे पर करती हूं। मार्शल आर्ट्स जिमनास्टिक से आसान है।’ लेकिन जिमनास्टिक के लिए आपको कंस्सिटेंट और ब्रेव दोनों रहना होता है। यह मुझे वहां लेकर आया जहां में हूं। आपको ये हर दिन करना चाहिए। सिर्फ जब आप हड्डियां और घुटने तोड़ेंगे तब कहीं और पहुंच जाएंगे।’

दिशा पटानी की पांच फिल्में जो साबित करती हैं कि वो बोल्ड ही नहीं बल्कि एक बेहतरीन एक्ट्रेस भी हैं

देखिए टाइगर श्रॉफ का होश उड़ा देने वाला लाइव स्टंट…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags:

Leave a Reply