दिनेश लाल यादव की ज़ुबानी पहली फिल्म मिलने की सच्ची कहानी, मुश्किल भरा रहा जुबली स्टार निरहुआ का स्ट्रगलिंग सफर

ऑफिशियल फेसबुक पर दिनेश लाल यादव लाइव आए और उन्होंने अपने काम के बारे में बताते हुए कहा कि, 'मै एक सिंगर हूँ, मै गाना गाता था। मन में तो था कि कभी फिल्मों में काम करने का मौक़ा मिले।

Author   |     |     |     |   Published 
दिनेश लाल यादव की ज़ुबानी पहली फिल्म मिलने की सच्ची कहानी, मुश्किल भरा रहा जुबली स्टार निरहुआ का स्ट्रगलिंग सफर
दिनेश लाल यादव के फ़िल्मी करियर की सच्ची कहानी

दिनेश लाल यादव निरहुआ आज भोजपुरी इंडस्ट्री के जुबली स्टार कहे जाते हैं। तमाम फ़िल्में रिलीज के लिए रेडी है, कई फिल्मों की शूटिंग चालू है और कई फिल्मे साइन कर पड़ी हुई है। जैसे ही दिनेश लाल यादव की कोई भी फिल्म या गाना यूट्यूब पर अपलोड होता है जहर की तरह फैलता है। हर एक गाने पर करोड़ो व्यूज आते हैं। आज निरहुआ की फैन फॉलोविंग इतनी ज्यादा है कि उन्हें पिछाड़ पाना किसी के बस की बात नहीं। लेकिन इतना आसान नहीं था निरहुआ के लिए भोजपुरी सिनेमा का जुबली स्टार बन जाना। आपने कई जगह दिनेश लाल यादव के बारे में पढ़ा होगा लेकिन पहली बार आप सच्चाई जानेंगे कि निरहुआ को पहली फिल्म कैसे मिली और कितनी मशक्कत करनी पड़ी?

ऑफिशियल फेसबुक पर दिनेश लाल यादव लाइव आए और उन्होंने अपने काम के बारे में बताते हुए कहा कि, ‘मै एक सिंगर हूँ, मै गाना गाता था। मन में तो था कि कभी फिल्मों में काम करने का मौक़ा मिले। एक छोटा सा भी रोल मिले तो बढ़ियां हो। एक दो मिनट का भी रोल मिले धन्य हो जाऊंगा। क्योंकि मै बहुत फ़िल्मी हूँ। मै फ़िल्मी आदमी हूँ। अक्सर फ़िल्में देखता हूँ। आज भी समय मिलने पर फ़िल्में ही देखता हूँ। मन में तो था कि कभी मौक़ा मिला तो मेरा काम हो जाएगा। ये मेरा सौभाग्य है कि एक अल्बम गाया था मैंने 2003 में तो बहुत पॉपुलर हुआ। लोगों का बहुत प्यार मिला’।

अपनी बातों को आगे बढ़ाते हुए निरहुआ ने कहा, ‘उसके बाद एक डायरेक्टर थे जो भोजपुरी में फ़िल्म बनाना चाहते थे। उनकी कहानी बहुत अच्छी थी। कहानी भोजपुरी भाषा को मान्यता मिलनी चाहिए पर थी । उसके लिए वो हीरो ढूंढ रहे थे और बहुत प्रयास कर रहे थे। काफी प्रयास के बाद जब उनका कुछ नहीं हो पाया तो अपनी गावं गए हुए थे। गावं में वो अपने ससुराल गए थे और अपनी सांसु से उनकी बातचीत चल रही थी कि मै फिल्म बनाने वाला हूँ। एक हीरो ढूंढ रहा हूँ, तो उनकी सांसु ने मेरे एल्बम उनके हाथ में थमाया। सांसु ने कहा कि ये एल्मब देखो और इसमें जो लड़का है उसे लेकर फिल्म बनाओ। फिर वो मुझे मिले और मुझे लेकर पहली फिल्म बनाई। फिल्म का नाम था ‘हमका ऐसन वैसन समझा’, ये बात अलग है कि वो पहले रिलीज नहीं हो पाई। उससे पहले रिलीज ‘हुई चलत मुसाफिर मोह लियो रे’।

देखें निरहुआ की तस्वीरें

View this post on Instagram

#facebook #mumbai #office @dineshlalyadav

A post shared by Nirahua (@dineshlalyadav) on

View this post on Instagram

With great actor and humble soul #pankajtripathi Ji 😍🙏

A post shared by Nirahua (@dineshlalyadav) on

वीडियो में देखें भोजपुरी बुलेटिन

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags:

Leave a Reply