दिलजीत दोसांझ ने दबाव के बीच US कॉन्सर्ट किया कैंसिल, कहा- हमेशा राष्ट्रहित के लिए खड़ा रहूंगा!

दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) 21 सितंबर को अमेरिका में एक प्रोग्राम करने वाले थे जिसे रेहान सिद्दीकी नाम का पाकिस्तानी शख्स ऑर्गनाइज कर रहा हैं। इसे लेकर एफडब्लूआईसीई (FWICE) ने आपत्ति जताई थी जिसके बाद दिलजीत ने इसे स्थगित कर दिया।

Author   |     |     |     |   Updated 
दिलजीत दोसांझ ने दबाव के बीच US कॉन्सर्ट किया कैंसिल, कहा- हमेशा राष्ट्रहित के लिए खड़ा रहूंगा!
दिलजीत दोसांझ ने यूएस कन्सर्ट को स्थगित कर दिया है(फोटो: ट्विटर)

कुछ वक्त पहले पाकिस्तान में परफॉर्म करने की वजह से मीका सिंह काफी सुर्खियों में रहे थे। अब दिलजीत दोसांझ के एक प्रोग्राम को लेकर मामला गरमाता दिखा, जिसे एक्टर-सिंगर ने बिना विवाद के बखूबी हैंडल कर लिया। दरअसल, दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) अमेरिका में एक प्रोग्राम करने वाले थे। इस प्रोग्राम पर फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉईज (FWICE) ने आपत्ति जताई थी। ऐसा इसलिए क्योंकि इस प्रोग्राम के लिए दिलजीत को निमंत्रण देने वाला शख्स रेहान सिद्दीकी पाकिस्तानी है।

दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh Us Concert) का ये परफॉर्मेंस 21 सितबंर को होने वाला था। उनके इस फैसले के बाद ‘फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडियन सिने इंप्लॉय ( Federation Of Western Indian Cine Employee)’ ने दिलजीत के खिलाफ सख्त कदम उठाने और उनका वीजा रद्द करने की भी मांग की थी। लेकिन अब इस सिंगर ने अपने ट्वविटर पर एक पोस्ट के जरिए जानकारी दी है कि उन्होंने ये प्रोग्राम कैंसिल कर दिया है और ये भी बताया कि वो एफडब्लूआईसीई के इस फैसले से अवगत नहीं थे।

उन्होंने अपने पोस्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा-

मुझे एफडब्लूआईसीई के द्वारा जारी किए गए लेटर के बारे में अभी पता चला, जो एक मुंबई मिरर में छपी एक खबर के बाद जारी किया गया था। आज से पहले मेरा फेडरेशन से इस तरह का कोई भी वास्ता नहीं पड़ा है। मैं यह बता देना चाहूंगा कि मेरा कॉन्ट्रेक्ट सिर्फ श्री बालाजी एंटरटेनमेंट के साथ है।

मेरी डील और अनुबंध केवल उनके ही साथ हैं। फेडरेशन के लेटर में बताए गए किसी भी संस्थान से नहीं है। हालांकि फेडरेशन के खत के जवाब में मैंने फिलहाल ह्यूस्टन टूर स्थगित करने का निर्णय लिया है। मैं अपने देश से प्यार करता हूं और हमेशा राष्ट्रहित के लिए खड़ा रहूंगा।

देखिए ये ट्वीट…

आपको बता दें कि इस मामले पर कई मीडिया रिपोर्ट में ये आया था कि एफडब्लूआईसीई ने दिलजीत को पाकिस्तानी नागरिक के प्रोग्राम में परफॉर्म करने की वजह से बैन कर दिया है। इन मीडिया रिपोर्ट पर भी दिलजीत ने मीम्स शेयर कर मजेदार रिएक्शन देते हुए इसे झूठी खबर बताया है।।

देखिए दिलजीत के ये मीम्स…

वहीं, एफडब्लूआईसीई चीफ एडवाइजर अशोक पंडित ने दिलजीत के इस फैसले की तारीफ करते हुए कहा,’एफडब्लूआईसीई आपके इस फैसले की प्रशंसा करता है। इस तरह का फैसला लोगों के बीच एक मजबूत संदेश पहुंचाता है कि आपकी पसंद और नापसंद से पहले देश आता है। आपने भविष्य के लिए एक उदाहरण स्थापित कर दिया है।’

क्रिकेटर हरभजन सिंह की बायोपिक करने के सवाल पर ये था दिलजीत दोसांझ का जवाब…

वीडियो में देखिए दिलजीत दोसांझ ने तापसी पन्नू को लेकर क्या कहा…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply