Dilip Joshi Birthday: जब एक्टिंग को हमेशा के लिए छोड़ने जा रहे थे जेठालाल! फिर ऐसे खुला किस्मत का ताला

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' फेम दिलीप जोशी (Dilip Joshi) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। दिलीप जोशी ने अपने करियर का आगाज 90 के दशक में किया था लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब 18 साल इंडस्ट्री में बिताने के बाद दिलीप जोशी को वो पहचान नहीं मिली थी और वो हताश और निराश होकर एक्टिंग छोड़ने का मन बना चुके थे। लेकिन फिर खुला उनकी सोई किस्मत का ताला और वो बन गए जेठालाल (jethalal)।

  |     |     |     |   Updated 
Dilip Joshi Birthday: जब एक्टिंग को हमेशा के लिए छोड़ने जा रहे थे जेठालाल! फिर ऐसे खुला किस्मत का ताला
दिलीप जोशी (फोटो: इंस्टाग्राम)

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ फेम दिलीप जोशी (Dilip Joshi) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। दिलीप जोशी ने अपने करियर का आगाज 90 के दशक में किया था लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब 18 साल इंडस्ट्री में बिताने के बाद दिलीप जोशी को वो पहचान नहीं मिली थी और वो हताश और निराश होकर एक्टिंग छोड़ने का मन बना चुके थे। लेकिन फिर खुला उनकी सोई किस्मत का ताला और वो बन गए जेठालाल (jethalal)।

जब साल 2007 में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शुरू नहीं हुआ था और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस समय दिलीप जोशी जिस सीरियल में काम कर रहे थे वो बंद हो गया था। इसके बाद साल 2008 तक उन्हें कोई काम भी नहीं मिला। एक साल तक बेरोजगार रहने के बाद दिलीप ने तंग आकर फैसला कर लिया था कि वो एक्टिंग छोड़कर किसी और फील्ड में हाथ आजमाएंगे।

इंडस्ट्री में 18 साल से ज्यादा समय देने के बाद जब काम नहीं मिल रहा था तो दिलीप जोशी ने असित मोदी ने उन्हें एक शो ऑफर किया। असित मोदी उस वक्त तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लिए कास्टिंग कर रहे थे। वो दिलीप जोशी को पहले से ही जानते थे लिहाजा वो उनके पास दो रोल लेकर पहुंचे।

असित मोदी ने दिलीप जोशी को जेठालाल से पहले उन्हें बापूजी का रोल ऑफर किया गया था। लेकिन दिलीप ने इस किरदार के बारे में सुना तो उन्हें लगा कि इसमें वो फिट नहीं बैठेंगे। इसके बाद असित मोदी ने उन्हें जेठालाल का रोल दिया।

इस किरदार को लेकर भी दिलीप जोशी कुछ संशय में थे लेकिन उन्होंने फिर भी खुद को एक मौका देने की ठानी और इसके लिए हां कर दी। शो 2008 में शुरू हुआ। जब ये शो शुरू हुआ तब शायद ही कोई जानता होगा कि ये एक दिन इतिहास रच देगा और जब ऐसा तो किसी को भी यकीन नहीं आया।

जेह बाबा के साथ दार्जलिंग पहुंची Kareena Kapoor, वीडियो हुआ वायरल

बॉलीवुड और टीवी की अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply