DeepVeer Wedding: शादी के ‘जोड़े’ को बनाने में सब्यसाची ने की जी तोड़ मेहनत, Video में देखिए कारीगरी

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह अपनी शादी में बेहद ही खूबसूरत लग रहे थे। उनकी इस शाही अंदाज के पीछे सब्यसाची की मेहनत छुपी हुई थी...

Author   |     |     |     |   Published 
DeepVeer Wedding: शादी के ‘जोड़े’ को बनाने में सब्यसाची ने की जी तोड़ मेहनत, Video में देखिए कारीगरी

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) अपनी शादी में बेहद ही खूबसूरत लग रहे थे। उनकी इस शाही अंदाज के पीछे सब्यसाची की मेहनत छुपी हुई थी। इस कपल ने अपनी शादी में सब्यसाची के आउटफिट पहने थे। आनंद करज रीति रिवाज में रणवीर सिंह जिस लाल शेरवानी में नजर आए थे। उसके पीछे सब्यसाची और उनकी पूरी टीम की कितनी मेहनत छुपी थी इसका खुलासा खुद सब्यसाची ने किया है।

सब्यसाची ने अपने सोशल मीडिया में एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में आनंद करज रीति रिवाज में रणवीर सिंह ने जो लाल शेरवानी पहनी थी उसे किस तरह से बनाया गया है। उसका एक शानदार वीडियो शेयर किया है। वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे आधुनिक जमाने में जहां हर काम मशीनों के जरीए किया जा सकता है वहां रणवीर की शेरवानी में हाथों द्वारा कढ़ाई की गई है। रणवीर की शादी की शेरवानी बनाने में कितनी मेहनत लगी है उसे आप वीडियो में साफ तौर पर देख सकते हैं।

वही सब्यसाची ने दीपिका पादुकोण के लहंगे को बनाने की पूरी प्रक्रिया का भी एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में आप साफतौर पर देख सकते हैं कि कैसे दीपिका के लंहगे को रंगा गया। डिजाइन किया गया और मशीनों से नहीं बल्कि हाथों से कैसे इस लंहगे पर कढ़ाई की गई। वहीं दीपिका के इस जोड़े पर सबसे खाश बात ये थी कि इस लंहगे की चुनरी थोड़ी अलग थी। दीपिका की चुनरी पर एक मैसेज को बड़ी ही बारीकी से कढ़ा गया है इसमें सौभाग्यवती भव लिखा था।

वीडियो में देखिए सब्यसाची द्वारा कैसे तैयार हुआ रणवीर सिंह की शेरवानी…

कौन है सब्यसाची मुखर्जी
सब्यसाची बॉलीवुड के जाने वाले फैशन डिजाइनर हैं। इनके आउटफिट के बॉलीवुड स्टार्स दिवाने हैं। सब्यसाची ने 1999 में फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई पूरी की थी। इसके चार महीने के बाद सब्यसाची ने तीन लोगों के साथ मिलकर अपनी वर्कशॉप शुरु कर दी।  वर्ष 2001 में सब्यसाची मुखर्जी को फेमिना ब्रिटिश काउंसिल से यंग डिजाइनर ऑफ इंडिया का खिताब मिला था। इसके बाद सब्यसाची को लंदन में Georgina von Etzdorf के साथ इंटर्नशिप करने का मौका मिला।

वीडियो में देखिए सब्यसाची द्वारा कैसे तैयार हुआ दीपिका का लंहगा…

इस इंटर्नशिप के बाद सब्यसाची फैशन वीक में हिस्सा लेने लगे और सफलता की सीढ़िया चढ़ते चले गए। सब्यसाची बच्चों के लिए भी कपड़े डिजाइन करते हैं। जो छोटा सब्या के नाम से मिलते हैं। आज के वक्त में दुनिया के फेसम फैशन डिजाइनर कि लिस्ट में सब्यासाची का नाम शामिल है।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: कविता सिंह

कविता सिंह
विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।

kavita.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply