Daler Mehndi: दलेर मेंहदी को कबूतरबाजी केस में मिली जमानत, हाई कोर्ट ने की दो साल की सजा माफ

गुरुवार को पंजाब-हरियाणा के हाई कोर्ट ने दलेर मेंहदी को 19 साल पुराने केस में जमानत दे दी हैं. दलेर  (Daler Mehndi) और उनके भाई शमशेर सिंह पर मानव तस्करी का आरोप लगा था. वह लोगों से मोटी रकम वसूलकर उन्हें अपने ग्रुप का सदस्य बनाकर गैरकानूनी ढंग से विदेश भेजते थे जिसके चलते कोर्ट ने सिंगर को दो साल की सजा सुनाई थी, लेकिन अब इस मामले में उन्हें जमानत मिल गई है

  |     |     |     |   Updated 
Daler Mehndi: दलेर मेंहदी को कबूतरबाजी केस में मिली जमानत, हाई कोर्ट ने की दो साल की सजा माफ

दलेर मेंहदी (Daler Mehndi) बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने सिंगर में से एक हैं. वह काफी समय से लगतार चर्चा में हैं. दलेर मेंहदी (Daler Mehndi) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं. उन्हें कबूतरबाजी केस में पंजाब-हरियाणा के हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है.  वह 23 जुलाई से पटियाला की जेल में बंद थे. उनपर साल 2003 में कबूतरबाजी का केस दर्ज हुआ था.  उन पर बख्शीश सिंह नाम के शिकायत  ने आरोप लगाया है कि दिलेर मेहंदी  (Daler Mehndi) और उनके भाई शमशेर ने कनाडा भेजने के लिए उनसे 13 लाख रुपए लिए थे.

Daler Mehndi
Daler Mehndi

19 साल पुराने केस में जमानत मिली

दरअसल, गुरुवार को पंजाब-हरियाणा के हाई कोर्ट ने दलेर मेंहदी को 19 साल पुराने केस में जमानत दे दी है. दलेर  (Daler Mehndi) और उनके भाई शमशेर सिंह पर मानव तस्करी का आरोप लगा था. वह लोगों से मोटी रकम वसूलकर उन्हें अपने ग्रुप का सदस्य बनाकर गैरकानूनी ढंग से विदेश भेजते थे जिसके चलते कोर्ट ने सिंगर को दो साल की सजा सुनाई थी, लेकिन अब इस मामले में उन्हें जमानत मिल गई है.यह भी पढ़े: साउथ सुपरस्टार नागार्जुन ने अपने बेटे और बहु के तलाक पर तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘जो होना था वो हो गया..’

Daler Mehndi
Daler Mehndi

शिकायतकर्ता ने लगाए आरोप

अपनी शिकायत में बख्शीश सिंह ने आरोप लगाया है कि दिलेर मेहंदी  (Daler Mehndi) और उनके भाई शमशेर ने कनाडा भेजने के लिए उनसे 13 लाख रुपए लिए थे. लेकिन ना ही उन्हें कनाडा भेजा ना ही उनके पैसे वापिस किए. बख्शीश सिंह के अलावा 30 अन्य शिकायतकर्ताओं ने दिलेर मेहंदी पर कबूतरबाजी के आरोप लगाए थे.

Daler Mehndi
Daler Mehndi

लीगल टीम का बयान

जब पटियाला कोर्ट से उन्हें सजा मिली तो उनकी लीगल टीम ने आगे बढ़ने का फैसला किया. लीगल टीम ने बयान दिया था कि कोर्ट का फैसला हमारे पक्ष में नहीं है इसलिए हम जल्द से जल्द हाई कोर्ट में अपील करेंगे. हमें न्याय की उम्मीद है. पटियाला पुलिस ने दलेर मेहंदी  (Daler Mehndi) और उनके भाई शमशेर मेंहदी पर बख्शीश सिंह की शिकायत के आधार पर कार्रवाई की थी.यह भी पढ़े: Manike Song OUT: सिद्धार्थ मल्होत्रा पर चला नोरा फतेही का जादू, श्रीलंका की योहानी ने दिया ‘मानिके मगे हिते’ को इंडियन तड़का

Daler Mehndi
Daler Mehndi

23 जुलाई से पटियाला की जेल में बंद थे

बता दें दलेर  (Daler Mehndi). 15 साल बाद 16 मार्च 2018 को पटियाला की जुडिशियल मैजिस्ट्रेट निधि सैनी की अदालत ने मेहंदी को धोखाधड़ी और साजिश रचने का दोषी पाया और उन्होंने दो साल की सजा सुनाई थी. इस मामले में तीन साल से कम सजा के कारण दलेर मेहंदी  (Daler Mehndi) को तुरंत जमानत मिल गई है. इस मामले के दो आरोपी शमशेर सिंह और ध्यान सिंह की पहले ही मौत हो चुकी है, जबकि मामले के अन्य आरोपी बुलबुल मेहता को बरी किया गया था. अदालत ने उन पर 2000 रुपए का जुर्माना भी लगाया था.

यह भी पढ़े: Brahmastra Box Office Collection: सातवें दिन ब्रह्मास्त्र ने कर डाली इतने करोड़ की कमाई, अगला टारगेट 500 करोड़!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply