Dabangg 3 Movie Review: सलमान खान की मूवी में एक्शन, रोमांस और ड्रामा है, लेकिन दबंग की छाप नहीं छोड़ पाई

दबंग ३ का तीसरा इन्सटॉलमेंट चुलबुल पांडे की ज़िन्दगी में पीछे लेकर जाते जब वह अच्छे चुलबुला पांडे से ख़तरनाक पांडे जी बने। 80 और 90 दशक में पॉपुलर स्टेटमेंट हुआ करता था, एक्शन, ड्रामा, रोमांस, कॉमेडी और थ्रिल।

  |     |     |     |   Updated 
Dabangg 3 Movie Review: सलमान खान की मूवी में एक्शन, रोमांस और ड्रामा है, लेकिन दबंग की छाप नहीं छोड़ पाई
दबंग 3 फिल्म की तस्वीर (फोटोः इंस्टाग्राम)

मूवी: दबंग 3

दबंग 3 मूवी कास्ट: सलमान खान, सुदीप, सोनाक्षी सिन्हा और सई मांजरेकर

दबंग 3 मूवी डायरेक्टर: प्रभु देवा

दबंग 3 मूवी स्टार्स: 2.5/5

दबंग ३ (Dabangg 3) का तीसरा इन्सटॉलमेंट चुलबुल पांडे (Chulbul Pandey)की ज़िन्दगी में पीछे लेकर जाते जब वह अच्छे चुलबुल पांडे से ख़तरनाक पांडे जी बने। 80 और 90 दशक में पॉपुलर स्टेटमेंट हुआ करता था, एक्शन, ड्रामा, रोमांस, कॉमेडी और थ्रिल। सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म दबंग 3 में है एक्टिंग, स्क्रीनप्ले और डायरेक्शन। डायरेक्टर प्रभु देवा (Prabhu Deva), अच्छे से जानते है कि उनके फैंस सलमान से क्या चाहते है, जिससे उनकी ज़िन्दगी ही बदला गई है। हालाँकि, 2010 में सलमान को सीक्वल बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता माना गया है। दंबंग 3 से प्रभु देवा और सलमान ने फैंस के लिए सबसे एंटरटेनिंग मूवी प्रस्तुत किया है।

तीसरे इन्सटॉलमेंट में दबंग फ्रेंचाइजी दबंग 3 में चुलबुल पांडे के पीछे की ज़िन्दगी में ले जाता है की वह किस तरह एक अच्छे पांडे से दबंग पांडे बने। इसके पीछे कोई राज़ नहीं है बल्कि चुलबुल के पहले प्यार के बार में बताया गया है। खुशी, सई मांजरेकर ने ये किरदार निभाया है, जिसने बॉलीवुड से डेब्यू किया है। मूवी शुरू होती है रज्जो और पांडे की साधारण और आराम की ज़िन्दगी से शुरू होती है। हालाँकि, चुलबुल की ज़िन्दगी अस्त-व्यस्त तब होती है जब वह वेश्यावृत्ति गिरोह का उजागर करते है। हीरो और विलन के एनकाउंटर के दौरान दर्शकों को अतीत में ले जाता है।

पहला भाग में किरदारों को स्थापित करने में थोड़ा समय लगा। रज्जो और पांडेजी का रोमांस दबंग का सबसे अहम् हिस्सा रहा है। इस बार चुलबुल की पहली प्रेम कहानी खुसी के साथ बहुत अच्छा था लेकिन बहुत छोटा था।

Salman Khan, Rahat Fateh Ali Khan, Dabangg 3, Javed Ali, Naina Lade Song

 

अगर विलन की बात करे तो, पहली 2 फिल्मों में सोनू सूद ने छेड़ी सिंह और प्रकाश राज ने बच्चा सिंह का किरदार निभाया था। अगर हम सुदीप की बात कर तो हमने उसे पहले विलन के किरदार में मक्खी में देख चुके है और उसने कुछ स्टडी किया बिना वैसे ही इस फिल्म में भी किरदार को निभाया है, इसलिए उनके किरदार को नाहीं हम पसंद कर सकते और नाहीं नफरत। अगर फिल्म की स्क्रिप्ट ठीक थक होती होती तो देखने में ज़्यादा मज़ा आता था।

फिल्म दबंग की डायलॉग के बारे में बताये तो पहले फिल्म की तरह ही है। लेखक को कुछ अच्छे डायलॉग लिखने नहीं आये जैसे की पांडेजी का प्रतिष्ठित डायलॉग हैं , “सांस कहाँ से ले और…”, यह उनकी पर्सनालिटी को सूट करता है।

दबंग का सबसे प्रसिद्ध गाने जैसे कि तेरे मस्त मस्त दो नैन, मुन्नी बदनाम हुई, हुड हुड दबंग और दबंग 2 के गाने जैसे फेविकोल से जिसमें करीना कपूर खान जो की दबंग 2 की मुन्नी बानी थी। हालाँकि दबंग 3 में कुछ ख़ास गाने नहीं देखने मिले है, वहीं सलमान खान एक आइटम नंबर गाना कुछ ख़ास पसंद नहीं आया। हबीबी के नैन और आवारा गाना देखकर ऐसा लग रहा था की फिल्म की स्क्रिप्ट में ज़बरदस्ती लगाया हो।

वो कहते है ना ‘नाम से ही सब विकता है’! कुछ ऐसे फिल्म है दबंग 3। सलमान खान के फैंस को कोई नहीं रोक सकता यह फिल्म देखने से और यान बॉक्स ऑफिस पार भी अच्छी खासी कमाई कर जाएगी। लेकिन कुछ लोग है जो मूवी की स्क्रिप्ट से फिल्म को देखना पसंद करते है।

यहां देखें दबंग 3 का ट्रेलर 

Movie reviewed by group editor Vaibhavi V Risbood

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Mamta Hatle



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , ,

    Leave a Reply