Happy Birthday Rekha: अमिताभ बच्चन ही नहीं इन सितारों के साथ भी रहा अफेयर

एक्ट्रेस रेखा की खूबसूरत पर लाखों लोग फिदा थे और यहीं नहीं बॉलीवुड के कई एक्टर भी उन्हें अपना दिल दे चुके थे।

Author   |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Rekha: अमिताभ बच्चन ही नहीं इन सितारों के साथ भी रहा अफेयर

70 और 80 के दशक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा का आज 64 वां जन्मदिन। बॉलीवुड की डीवा कहीं जाने वाली रेखा का जन्म चेन्नई में तमिल एक्टर जेमिनी गनेशन और तेलगु एक्ट्रेस के घर 10 अक्टूबर 1954 में हुआ था। उन्होंने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार तमिल फिल्म रंगुला रतलाम से की थी। लेकिन एक एक्ट्रेस के तौर पर उन्होंने चार साल के बाद फिल्म सावन भादो से डेब्यू किया था।

इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया । अपने 40 साल के इतने लंबे फिल्मी सफर में रेखा ने 180 फिल्में की, जिसने उन्हें बुलंदियों तक पहुंचाया। एक्टिंग के अलावा रेखा को उनकी खूबसूरती के लिए भी जाना जाता है। रेखा की इसी खूबसूरत पर लाखों लोग फिदा थे। साथ ही बॉलीवुड के कुछ फेमस एक्टर चाहे वो अमिताभ बच्चन हो या फिर अक्षय कुमार। रेखा का नाम अफेयर को लेकर कई एक्टरों के साथ जुड़ चुकें हैं।

आइए जानते है कि आखिर वो कौन-कौन से एक्टर थे, जो रेखा को अपना दिल दे बैठे…

साजिद खान
महबूब खान के बेटे साजिद खान के साथ रेखा का अफेयर चला था। उस समय वह अमेरिका से वापस आने के बाद सुर्खियों में बने हुए थे। साजिद खान और रेखा के प्यार का सिलसिला ज्यादा वक्त तक नहीं चला पाया। कम समय और बिजी शेड्यूल के चलते दोनों के प्यार ने दम तोड़ दिया।

नवीन निश्चल
साजिद खान के बाद रेखा का दिल एक्टर नवीन निश्चल पर आया। रेखा और नवीन निश्चल ने 6 फिल्मों में एक साथ काम किया। ऐसे में ये साफ झलकता है कि दोनों ने ज्यादातर वक्त एक दूसरे के साथ गुजारा जिसके चलते वह एक दूसरे को दिल दे बैठे। लेकिन नवीन पहले से ही शादीशूदा थे। इनके प्यार की शुरुआत तब हुई जब रेखा अपनी पहली फिल्म सावन भादो से डेब्यू करने की तैयारी में जूटी हुई थी। इस दौरान उन्हें नवीन का व्यवहार काफी अच्छा लगा। इतना ही नहीं जब फिल्म के दूसरे शेड्यूल की शूटिंग की जा रही थी तब नवीन ने रेखा को नोटिस किया और उनके प्यार में पड़ गए।

विश्वजीत
रेखा ने पहली बार 15 साल की उम्र में एक्टर विश्वजीत के साथ किस सीन दिया था। लेकिन किस सीन के बारे में रेखा को पहले से नहीं बताया गया था। जैसे ही विश्वजीत ने रेखा को किस करना शुरु किया तो वह हैरान रह गई। 5 मिनट तक वह रेखा को किस करते रहें। इस दौरान शूट पर मौजूद यूनिट मेंबर्स जोरों से चीयर कर रहे थे। लेकिन बाद में रेखा विश्वजीत से प्यार करने लगी। दोनों की हॉट क्रेमस्ट्रि ने लोगों को दिवाना बना दिया था। बाद में दोनों के बीच कुछ भी सहीं होता हुआ नजर नहीं आया और दोनों अलग हो गए।

जितेंद्र

80 के समय के सबसे मशहूर एक्टर जितेंद्र का दिल भी एक बार रेखा के लिए धड़का था। बाद में दोनों के बीच प्यार हुआ लेकिन वक्त के साथ – साथ ये रिश्ता खराब होता चला गया।

 

शत्रुघ्न सिन्हा

जितेंद्र के साथ हुए ब्रेकअप ने रेखा को पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया था। उस समय उनका साथ शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया। बाद में दोनों के बीच प्यार होना शुरु हो गया लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा समय तक नहीं ठीक पाया।

 

विनोद मेहरा
विनोद मेहरा और रेखा ने तो शादी तक की थी लेकिन इसके बावजूद दोनों का रिश्ता नहीं चल पाया। दरअसल जब विनोद मेहरा से शादी करके रेखा उनके घर पहुंची तो उनकी सास ने उन्हें घर के अंदर तक आने नहीं दिया था। यह तक की उनकी चप्पलों से पिटाई की थी और गालियां भी सुनाई थी। इसी चीज से रेखा काफी दुखी हो गई थी और विनोद मेहरा ने उन्हें अपना घर तक छोड़ने के लिए कह दिया था।

 

अमिताभ बच्चन
रेखा और अमिताभ बच्चन का अफेयर जबरदस्त तरीके से चला था। जिसके बारे में आज भी लोग बात करते हुए नजर आते हैं। दो अनजाने फिल्म से ही दोनों के रिश्ते में मिठास आना शुरु हो गई। उस वक्त अमिताभ बच्चन की शादी हुए 3 साल हो चुके थे लेकिन इसके बावूजद वह रेखा को अपना दिल दे बैठे। लेकिन इसके चलते उन्हें दूसरी महिला के नाम से लोगों जानने लगें।बाद में यह रिश्ता पूरी तरह से खत्म हो गया।

अक्षय कुमार
बाद में कुछ साल तक ये खबर चलीं की अक्षय कुमार औऱ रेखा का अफेयर चल रहा है लेकिन बाद में जब वह रवीना टडंन के साथ रिलेशनशिप में आए तो उनकी गर्लफ्रेंड को रेखा और अक्षय कुमार की बढ़ती नजदकियां पसंद नहीं आई। इसी के चलते वह ज्यादातर अपने बॉयफ्रेंड अक्षय कुमार के साथ शूटिंग के दौरान मौजूद रहने लगीं। इसके चलते रेखा और अक्षय कुमार का रिश्ता भी टूट गया।

अब कैसी दिखने लगी हैं रेखा, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

दीपाक्षी शर्मा
सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply