Chiranjeevi Birthday: इन हिंदी फिल्मों में भी चल चुका है चिरंजीवी की एक्टिंग का जादू, जूही चावाल संग आए थे नजर

मेगास्टार चिरंजीवी (Chiranjeevi Birthday), का आज जन्मदिन है। एक्टर ने वैसे तो कई तमिल और कन्नड़ फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनकी कई हिंदी फिल्में ऐसी रही हैं, जिसने लोगों का दिल जबरदस्त तरीके से जीता था। उनमे से दो फिल्में में तो एक्टर ने जूही चावला (Juhi Chawla) संग काम किया था।

Author   |     |     |     |   Updated 
Chiranjeevi Birthday: इन हिंदी फिल्मों में भी चल चुका है चिरंजीवी की एक्टिंग का जादू, जूही चावाल संग आए थे नजर
चिरंजीवी की हिंदी फिल्में (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

साउथ के मेगास्टार कहे जाने वाले एक्टर चिरंजीवी (Chiranjeevi Birthday) का आज जन्मदिन है। एक्टर का जन्म आज ही के दिन 22 अगस्त 1955 को हुआ था। चिरंजीवी भले ही तेलुगू एक्टर हैं लेकिन इसके साथ ही उन्होंने तमिल, कन्नड़ और हिंदी फिल्में भी काम किया है, जोकि हिट नहीं बल्कि सुपरहिट रही हैं। एक्टर को 2011 में फिल्मफेयर (FilmFare) की तरफ से लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था। तो क्यों न एक्टर की जन्मदिन पर जानते है उनकी उन हिंदी फिल्मों के बारे में जिन्हें फैंस आज भी देखना बेहद पसंद करते हैं।

 

– द जेंटलमैन ( The Gentlemen)

चिरंजीवी की फिल्म द जेंटलमैन फिल्म 18 नवबंर 1994 को आई थी। इस फिल्म के अंदर लीड रोल में एक्टर चिरंजीवी के अलावा एक्ट्रेस जूही चावला, हरीश कुमार और परेश रावल भी थे।

– प्रतिबंध (Pratibandh)

एक्टर चिरंजीवी की पहली हिंदी फिल्म प्रतिबंध थी, जिसमें उनके साथ एक्ट्रेस जूही चावला थी। इस फिल्म के लिए एक्टर को बेस्ट फिल्मफेयर अवार्ड के लिए नामित किया गया था।

-आदमी और अप्सरा (Aadmi Aur Apsara)

आदमी और अप्सरा फिल्म 1991 में आई थी। इस फिल्म में एक्टर चिरंजीवी के साथ एक्ट्रेस श्री देवी नजर आई थी। दोनों की एक्टिंग और कैमेस्ट्री को इस फिल्म में काफी पसंद किया गया था।

-सीक्रेट एजेंट राजा (Secret Agent Raja)

फिल्म सीक्रेट एजेंट राजा भी एक्टर चिरंजीवी की फेमस हिंदी फिल्मों में से एक थी, जिसमें उनकी एक्टिंग  ने सभी लोगों का दिल बेहतरीन तरीके से जीता था।

 

–  सई रा नरसिम्हा रेड्डी

वहीं, फिल्म सई रा नरसिम्हा रेड्डी में चिरंजीवी अब जल्द ही नजर आने वाली है। इस फिल्म में एक्टर के साथ पहली बार अमिताभ बच्चन भी दिखाई देंगे। ऐसा पहला मौका है जब दो मेगास्टार एक साथ स्क्रीन शेयर कर रहे हैं। इस फिल्म को हिंदी, तेलुगू और तमिल भाषा में 2 अक्टूबर को रिलीज किया जा रहा है।\

Chiranjeevi Birthday: फिल्मों से लेकर राजनीति तक ऐसा रहा चिरंजीवी का सफर, इसलिए कहलाते हैं सुपरस्टार

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

दीपाक्षी शर्मा
सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply