पूर्व क्रिकेटर और यूपी के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का 73 साल की उम्र में निधन

यूपी कैबिनेट में मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan) का रविवार को 73 साल की उम्र में निधन हो गया। 

  |     |     |     |   Updated 
पूर्व क्रिकेटर और यूपी के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का 73 साल की उम्र में निधन
चेतन चौहान की फोटो (तस्वीर: सोशल मीडिया)

भारतीय क्रिकेट टीम टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और यूपी कैबिनेट में मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan) का रविवार को 73 साल की उम्र में निधन हो गया। चेतन चौहान कुछ दिनों पहले कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मेदांता अस्पताल में भर्ती हुए थे। आज उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

चेतन चौहान योगी सरकार के दूसरे कैबिनेट मंत्री थे। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि चेतन चौहान का कोरोना वायरस के चलते 73 वर्ष की उम्र में निधन हुआ है। इससे पहले कैबिनेट मंत्री कमला रानी का लखनऊ के पीजीआई में कोरोना वायरस के कारण निधन हुआ था। वहीं एक दिन पहले ही चेतन चौहान की तबीयत और बिगड़ गई थी। उनकी किडनी फेल हो गई थी। जिसके कारण उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था।

चेतन चौहान का जन्म 21 जुलाई 1947 को हुआ था। चेतना ने अपने करियर की शुरुआत एक क्रिकेटर के रूप में शुरु की। चेतन की मशहूर ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर के साथ उनकी जोड़ी बेहद लोकप्रिय थी। पिछले महीने 21 जुलाई को उन्होंने अपना 73वां जन्मदिन मनाया था। उनका जन्म यूपी के बरेली शहर में हुआ था।

चेतन चौहान ने भारत के लिए 40 टेस्ट मैचों में 2084 रन बनाए और उनका सार्वाधिक स्कोर 97 रहा। करियर में बिना शतक लगाए (1969-1981) दो हजार रन बनाने वाले वह दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply