Chennai Express Anniversary: दीपिका पादुकोण नहीं, ये पॉपुलर एक्ट्रेस थीं पहली पसंद, जानिए अनसुने किस्से

फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस (Chennai Express Anniversary) को रिलीज हुए कल 6 साल पूरे हो जाएंगे। इस फिल्म ने जबरदस्त कमाई की थी। आईए इसके एनिवर्सरी के मौके पर जानते हैं इससे जुड़े कुछ अनसुने किस्से (Chennai Express Unknown Facts)।

Author   |     |     |     |   Updated 
Chennai Express Anniversary: दीपिका पादुकोण नहीं, ये पॉपुलर एक्ट्रेस थीं पहली पसंद, जानिए अनसुने किस्से
चेन्नई एक्सप्रेस के 25 साल पूरे हो गए(फोटो:यूट्यूब)

9 अगस्त 2013 को रिलीज हुई फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस (Chennai Express Anniversary) को कल रिलीज हुए 6 साल पूरे हो जाएंगे। इस फिल्म में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की जोड़ी नजर आई थी। रोहित शेट्टी के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने जबरदस्त कमाई की थी और कई रिकॉर्ड्स भी बनाए थे। इस फिल्म में दीपिका पहली बार साउथ की लड़कियां के किरदार में नजर आईं थी और उनका रोल लोगों को काफी पसंद आया था।

चेन्नई एक्सप्रेस से पहली बार रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने साथ काम किया था। इसके गाने से लेकर डायलॉग तक, सबकुछ काफी फेमस हुआ था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) पहली पसंद नहीं थी। हैरान ना हों! इस फिल्म की एनिवर्सरी पर हम आपको बताते हैं इससे जुड़े ऐसे ही अनसुने किस्से।

1. फिल्म का गाना ‘1,2,3’ काफी पॉपुलर हुआ था और इसमें नजर आने वाली साउथ की एक्ट्रेस प्रियामणि का डांस भी लोगों को काफी पसंद आया था। लेकिन आप जानकर चौंक जाएंगे कि प्रियामणि का बॉलीवुड कनेक्शन है। ये विद्या बालन (Vidya Balan) की कजिन हैं।

2. फिल्म में दीपिका पादुकोण से पहले रोहित शेट्टी ने ये रोल करीना कपूर (Kareena Kapoor) को ऑफर किया था। करीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब ये फिल्म उन्हें ऑफर हुआ था तब वो तलाश को अपने डेट्स दे चुकीं थी और इसलिए इसे ना कहना पड़ा।

3. सिर्फ एक्ट्रेस ही नहीं, फिल्म का टाइटल ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ भी रोहित शेट्टी की पहली पसंद नहीं थी। रोहित इसे साउथ टच देने के लिए इसका नाम ‘रेडी स्टेडी पो’ रखना चाहते थे। लेकिन फिल्म में ट्रेन से दीपिका और शाहरुख की प्रेम कहानी का कनेक्शन जोड़ने की वजह से इसका नाम चेन्नई एक्सप्रेस रख दिया गया और रेडी स्टेडी पो को इसके टैगलाइन की तरह इस्तेमाल किया गया।

4. इस फिल्म में दिखाया गया ऊटी का खूबसूरत सीन आपको काफी पसंद आया होगा। लेकिन ये सीन ऊटी में शूट नहीं हुए थे, बल्कि वहां के लोकेशन को पंचगनी में रिक्रिएट किया गया था। फिल्म के आर्ट डायरेक्टर नरेंद्र रूहारिकर ने अपनी काबिलियत दिखाते हुए इस काम को अंजाम दिया था।

5. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण के साथ एक सीन शूट करते वक्त शाहरुख खान घायल हो गए थे। इस वजह से उन्हें बाद में अपने कंधों की सर्जरी भी करानी पड़ी थी।

6. चेन्नई एक्सप्रेस पहली बॉलीवुड फिल्म बनी, जो इंडिया और पेरू दोनों जगह एक साथ रिलीज हुई थी।

जानिए क्या हुआ जब दीपिका पादुकोण से सुरक्षाकर्मी ने मांगी आईडी…

वीडियो में देखिए शाहरुख खान की गरीबी भरी बचपन की कहानी…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply