Chennai Express Anniversary: फिल्म के ये 5 डायलॉग इसे बनाते हैं खास, आज भी इन्हें सुनकर आपको आ जाएगी हंसी

चेन्नई एक्सप्रेस (Chennai Express Anniversary) फिल्म ना सिर्फ दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की जोड़ी के लिए याद की जाती है, बल्कि इनके डायलॉग आज भी याद करके लोगों को हंसी आ जाती है।

  |     |     |     |   Published 
Chennai Express Anniversary: फिल्म के ये 5 डायलॉग इसे बनाते हैं खास, आज भी इन्हें सुनकर आपको आ जाएगी हंसी
चेन्नई एक्सप्रेस को रिलीज हुए आज 6 साल हो गए हैं(फोटो:ट्विटर)

मीनामा और राहुल…चेन्नई एक्सप्रेस (Chennai Express Anniversary) फिल्म की ये जोड़ी ना सिर्फ अपनी केमिस्ट्री के लिए याद की जाती है, बल्कि इनके डायलॉग आज भी याद करके लोगों को हंसी आ जाती है। इन डायलॉग को दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने अपने लाजवाब एक्सप्रेशन से और भी शानदार बना दिया था।

चाहे मीनामा के किरदार में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone Movies) का शाहरुख पर कमेंट करने वाला डायलॉग हो या किंग खान का खुद की तारीफ करते हुए दीपिका को इंप्रेस करने की चाहत हो, ये आयकॉनिक और फनी डायलॉग इस फिल्म को और भी खास बना देते हैं। आज इस फिल्म की छठी सालगिरह पर जानते हैं इसके ऐसे ही डायलॉग जिसे सुनकर आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी।

1. कहां से लाई ऐसी बोकवास डिक्शनरी
जब शाहरुख खान कहते हैं कि उनके डिक्शनरी में इंपॉसिबल शब्द नहीं है, तो दीपिका का कटाक्ष करने वाले हाव-भाव के साथ शाहरुख को कहना कि कहां से लाई ऐसी ‘बोकवास डिक्शनरी’ आज भी उतना ही फेमस है। आज भी अगर कोई शख्स अपने दोस्तों के सामने किसी शब्द को लेकर ये बात बोलता है, तो उसके फ्रेंड इस डायलॉग के साथ एक बार उसकी खिंचाई तो जरूर करते हैं।

2. लोगों की तो ट्रेन छूटती है, मेरा तो प्लेटफॉर्म छूट गया
भले शाहरुख खान ने ये डायलॉग झल्लाकर इस फिल्म में कहा हो, लेकिन अब किंग खान का इसमें फनी एक्सप्रेशन और हटके इस डायलॉग पर तालियां ना बजे ऐसा कैसे हो सकता है। यकीनन ऐसा बेहतरीन डायलॉग उनकी ही फिल्म में सुनने मिल सकता है।

3. थंगाबली…किट्टा वराडे…ना जोरा
नहीं, नहीं! इस डायलॉग को सुनकर किसी ने सिर नहीं खुजलाया, बल्कि फिल्म में जिस तरह से दीपिका पादुकोण ने नींद में इस डायलॉग को बोला और एक्सप्रेशन दिए ये देखकर इसके मतलब समझे बिना भी आप लोटपोट हो जाएंगे। ऊपर से इसमें शाहरुख खान का डरा-सहमा हावभाव तो इसमें कॉमेडी का और भी तड़का लगा दिया।

4. दूध का जला बर्नाल भी फूंक-फूंक कर लगता है
आपने अपने घर के बड़े बुजुर्ग से ये कहावत सुनी होगी कि दूध का जला छाछ भी फूंक-फूंक के पीता है, लेकिन अब जब बात बॉलीवुड के किंग खान की हो, तो हर चीज को हटके करना उनका स्टाइल है। चेन्नई एक्सप्रेस का ये डायलॉग पुरानी कहावत का लेटेस्ट वर्जन साबित हुआ।

5. तुम डॉन की नहीं…डंकी की बेटी हो
डरे-सहमे राहुल यानी शाहरुख खान फिल्म में दीपिका पादुकोण के ताकतवर डॉन पिता को कुछ कर नहीं सकते थे, लेकिन हां, अपने फनी डायलॉग से वो हर बार भड़ास निकाल लेते थे। इस डायलॉग में भी उनकी झल्लाहट दिख रही है। उनका ये मजेदार डायलॉग लोगों को खूब पसंद आया था।

दीपिका पादुकोण नहीं, ये पॉपुलर एक्ट्रेस थीं पहली पसंद, जानिए अनसुने किस्से…

वीडियो में देखिए शाहरुख खान की गरीबी भरी बचपन की कहानी…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply